नवजात को अस्पताल के पास से उठाकर भागा कुत्ता, चबाकर फेंका शव

नई दिल्ली। दक्षिण राज्य कर्नाटक से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे जानकर आपकी रूह कांप जाएगी। यहां जिला अस्पताल के पास एक कुत्ता नवजात को मुंह में दबाकर घसीटता हुआ ले गया। बाद में उसका शव क्षत विक्षत हालत में बरामद किया गया। घटना शिवमोग्गा जिले की है। कुत्ते ने बच्चे के शव का चबा लिया था और बाद में सडक़ पर छोडक़र चला गया। फिलहाल बच्चे के शव की पहचान नहीं हो पाई है।
अस्पताल के सुरक्षा गार्ड ने बताया कि मैंने सुबह लगभग सात बजे एक कुत्ते को नवजात को अपने मुंह में दबाकर भागते हुए देखा। मैं कुत्ते के पीछे भागा, इसके बाद कुत्ता बच्चे के शव को सडक़ पर फेंककर भाग गया। बच्चा प्री मेच्योर था। हालांकि यह साफ नहीं है कि बच्चा पहले ही मर चुका था या कुत्ते ने उसे मार डाला।
बड़ी बात यह है कि शिवमोग्गा जिले के वरिष्ठ अधिकारी राजेश सुरगिहल्ली ने मीडिया को बताया कि यह बच्चा न तो अस्पताल में भर्ती हुआ था और न ही यहां पैदा हुआ था। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में तीन बच्चों ने जन्म लिया और वह तीनों बिल्कुल सुरक्षित हैं। दिल दहलाने वाले इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।
इस घटना के बाद जिले के स्वास्थ्य विभाग ने चार टीमों का गठन किया है, ताकि बच्चे की पहचान हो सके। यह टीमें शिवमोग्गा और उसके आसपास के सभी अस्पतालों और नर्सिंग होम का डेटा इक_ा कर रही हैं। कहा जा रहा है कि बच्चा करीब सात महीने का था। यानी इसकी प्री-मेच्योर डिलीवरी थी। ऐसे में टीम को बच्चे की पहचान करना आसान होगा।

Related Articles

Back to top button