पहलवानों के साथ आए किसान सरकार को दी चेतावनी

खाप पंचायत ने दिया 15 दिन का समय, जल्द मिले बेटियों को न्याय

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना प्रदर्शन पिछले 16 दिनों से जारी है। पहलवान भारतीय कुश्ती संघ प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना दे रहे हैं। पहलवानों की मांग है कि बृजभूषण को गिरफ्तार किया जाए। साथ ही वह इस्तीफा भी दें। किसान बृजभूषण सिंह के विरोध में शीर्ष पहलवानों के साथ शामिल हो गए हैं और केंद्र सरकार को अल्टीमेटम दिया। खाप पंचायत के नेताओं ने प्रदर्शनकारी पहलवानों के साथ सरकार को भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए 15 दिन की समय सीमा दी। उन्होंने कुश्ती संघ चीफ की गिरफ्तारी की मांग की है।
इस बीच ओलंपिक में कांस्य पदक जीत चुके पहलवान बजरंग पूनिया के एक पोस्ट ने तहलका मचा दिया है। बजरंग ने विरोध-प्रदर्शन के बीच कर्नाटक चुनाव को लेकर इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी लगाई और हंगामा होने पर बाद में उसे डिलीट भी कर दिया। बजरंग पुनिया ने जो स्टोरी लगाई, उसमें भगवान हनुमान का एक उदाहरण दिया गया है और लिखा है- मैं बजरंगी हूं। मैं बजरंग दल का समर्थन करता हूं। जय श्री राम। पोस्ट में एक कैप्शन भी था जिसमें तस्वीर को अपने-अपने व्हाट्सएप स्टेटस और डिस्प्ले पिक्चर पर लगाने की अपील की गई थी।

सुरक्षा इंतजाम चाक-चौबंद

जंतर मंतर पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है और विरोध स्थल पर गतिविधियों पर सीसीटीवी के माध्यम से 24 घंटे नजर रखी जा रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वहां कोई अप्रिय घटना न हो। अब किसानों के इस धरने में शामिल होने से प्रदर्शन को और बल मिला है।

अगर मैं दोषी पाया गया तो, मार-मार कर मेरी हत्या कर देना : बृजभूषण

किसानों के समर्थन के एलान के बाद कुश्ती संघ अध्यक्ष बृजभूषण ने वीडियो मैसेज जारी किया। उन्होंने कहा- खाप के मेरे चाचा-ताऊ, मैं आपको दिल्ली आने से नहीं रोक रहा, लेकिन जिस दिन दिल्ली पुलिस की जांच पूरी होगी और अगर मैं दोषी पाया गया तो मैं आप सब के बीच खुद आउंगा। आप सब जूते मार-मार कर मेरी हत्या कर देना। आपसे से भी विनती है कि आपके गांव से कोई बच्चा, महिला, लडक़ी कुश्ती खेलती हो तो उनसे एक मिनट के लिए अकेले में ले जाकर पूछ लेना कि बृजभूषण पर जो आरोप लगे हैं, क्या वह ऐसे ही हैं? आपसे यही कहना चाहता हूं कि बच्चे गलती करते हैं, आप न करो।

आनंद मोहन की रिहाई पर सुप्रीम सुनवाई

बिहार सरकार से दो हफ्ते में मांगा जवाब

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। बाहुबली और पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई के विरोध में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने बिहार सरकार और आनंद मोहन को नोटिस की है। इस मामले पर दोनों से जवाब मांगा है। कोर्ट ने इस मामले में 2 हफ्ते में जवाब देने का निर्देश दिया है। साथ ही बिहार सरकार को रिहाई से जुड़े रिकॉर्ड देने को भी कहा है।
जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस जेके माहेश्वरी की बेंच में इस मामले में सुनवाई की। आनंद मोहन के खिलाफ कोर्ट में जी कृष्णैय्या की पत्नी उमा देवी ने याचिका दायर की है। उमा देवी ने आनंद मोहन की रिहाई को लेकर बिहार सरकार द्वारा कानून में किए गए संशोधन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। 3 मई को उमा कृष्णैय्या ने कहा कि मुझे न्यायपालिका पर भरोसा है। वह जरूर इस केस में न्याय करेंगे। उनका कहना है कि जब आनंद मोहन को आजीवन कारावास की सजा हुई तो उनकी रिहाई 15 साल में कैसे हो गई। कोर्ट से अपील है कि वह मामले पर गंभीरता से विचार करे।

अफसरों के मनोबल पर काफी असर पड़ा : उमा

उमा कृष्णैय्या ने याचिका दायर करने के सवाल पर कहा कि हमने व्यक्तिगत रूप से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर नहीं की है बल्कि आईएएस अफसरों ने की है। मैं यह लड़ाई नहीं लड़ रही, क्योंकि हमें सपोर्ट करने वाला कोई नहीं है। उमा कृष्णैय्या ने स्पष्ट कहा कि मुझे नीतीश सरकार से कुछ नहीं चाहिए। सरकार आनंद मोहन की रिहाई पर फिर से विचार करे। इस फैसले से आईएएस अफसरों के मनोबल पर काफी असर पड़ा है।

केरल नाव हादसे में 22 की मौत

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोच्चि। केरल में एक डबल डेकर टूरिस्ट नाव के पलट जाने से कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई। इस बारे में अधिकारियों ने भी जानकारी मुहैया कराई। ये दर्दनाक हादसा रविवार देर रात मलप्पुरम जिले के तनूर में हुआ।
दर्जनों लोगों ने रात के दौरान भी क्षतिग्रस्त नाव में और उसके आसपास जीवित बचे लोगों की तलाश की। कुछ ने जहाज को स्थिर करने के लिए रस्सियों का इस्तेमाल किया जबकि अन्य लोग पानी में थे। तनूर पुलिस स्टेशन के एक पुलिस अधिकारी ने एएफपी को बताया, कि हमने 22 शव बरामद किए हैं, जिनमें 15 महिलाएं और सात पुरुष शामिल हैं. अस्पताल में करीब छह लोग हैं और बचाव अभियान जारी है, अधिकारी ने बताया कि विमान में करीब 30 लोग सवार थे. लोकल मीडिया ओनमनोरमा ने बताया कि दुर्घटना में तीन बच्चों सहित एक परिवार के 11 लोगों की मौत हो गई थी।

अमृतसर में धमाका, लोगों में दहशत

श्री हरमंदिर साहिब के पास करीब 30 घंटे बाद फिर हुआ विस्फोट

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अमृतसर। अमृतसर में श्री हरमंदिर साहिब के पास सारागढ़ी पार्किंग के निकट शनिवार देर रात धमाके की जांच अभी चल ही रही थी कि सोमवार सुबह करीब साढ़े छह बजे एक बार फिर वहीं धमाका हो गया। इसमें एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना है। धमाके के वक्त वहां बहुत ज्यादा लोग मौजूद नहीं थे और आवाजाही भी बहुत कम थी। वहीं दूसरे धमाके की जानकारी मिलते ही पुलिस के सीनियर अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे।
फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई और घटनास्थल से कई सैंपल कब्जे में लिए गए हैं। घटनास्थल पर एक कार खड़ी थी, जिसके शीशे टूट गए हैं। पुलिस ने आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज लेने के बाद उसकी जांच शुरू कर दी है। करीब 30 घंटे में दूसरे धमाके से लोगों में दहशत फैल गई है। दूसरा धमाका भी वहीं हुआ जहां पहला ब्लास्ट हुआ था। इससे लोगों में डर का माहौल है। जानकारी के मुताबिक शनिवार देर रात सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब आने वाले श्रद्धालुओं की ओर से हैरिटेड स्ट्रीट में बैठ कर कीर्तन श्रवण किया जा रहा था। इस दौरान देर रात करीब साढ़े ग्यारह बजे एक धमाका हो गया था।

धुएं से आ रही थी पोटाश की बदबू

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घटनास्थल से चारों तरफ करीब 10 से 15 मिनट तक धुएं से पोटाश की बदबू आती रही थी। वहीं पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरु कर दी। इस दौरान ही धमाके की एक सीसीटीवी फुटेज सामने आ गई, जिसमें धमाके के बाद धुएं का गुब्बार हवा में उठता दिखाई दे रहा है। एडीसीपी सिटी-1 डा. मेहताब सिंह और एसीपी सेंट्रल सुरिंदर सिंह ने घटनास्थल का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। वहीं डिप्टी कमिश्नर आफ पुलिस (कानून-व्यवस्था) परमिंदर सिंह भंडाल ने बताया कि लोकल फोरेंसिक टीम को मौके से 5-7 छोटे-छोटे टुक ड़े (पार्टिकल) मिले हैं।इ

बारिश के बाद हुआ मौसम सुहावना, झूमे लोग

लखनऊ में सुबह से चल रही थीं ठंडी हवाएं, गर्मी से मिली राहत

 

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सुबह से पड़ रही चिलचिलाती धूप से घरों में सिमटे लोगों को दोपहर आते-आते रिमझिम बारिश के फुहारों से काफी राहत मिली। प्रदेश के कई शहरों समेत राजधानी में जमकर वर्षा हुई। वर्षा के होते ही लोगों ने सुहावने मौसम का आंनद लिया। उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में बारिश और ठंडी हवा से मौसम सुहावना बना हुआ हैं। सोमवार को सुबह से लखनऊ में तेज व ठंडी हवाएं चल रही थी। हालांकि धूप भी तेज थी। वहीं कहीं-कहीं बादल भी छाए रहे।
उधर दिल्ली में सोमवार सुबह मौसम सुहाना रहा और न्यूनतम तापमान इस मौसम के औसत से चार डिग्री सेल्सियस कम 20.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 88 प्रतिशत दर्ज की गई, मौसम विभाग ने दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया है। और छिटपुट बारिश होने और तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है, अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, दिल्ली में रविवार को आंधी आई थी और हल्की बारिश हुई थी, सफदरजंग वेधशाला ने सोमवार सुबह आठ बजकर पांच मिनट तक पांच मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। आईएमडी के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज़ सतही हवाओं के साथ आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है। इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश 38 और 23 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना ह। दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री दर्ज किया गया था।

Related Articles

Back to top button