यूपीटीईटी का पेपर लीक होने पर पेपर कैंसिल किया गया, एक महीने बाद दोबारा होगी परीक्षा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। रविवार को आयोजित यूपीटीईटी परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। पहली पाली में आयोजित परीक्षा के दौरान एसटीएफ की छापेमारी के बाद पेपर लीक की जानकारी मिली जिसके बाद विभाग ने परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया है। अब यूपीटीईटी परीक्षा को एक माह बाद आयोजित किया जाएगा।

दो पालियों में आयोजित होने वाली यूपीटीईटी 2021 की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। पहली पाली में पेपर लीक होने की जानकारी मिलने के बाद एसटीएफ पेपर लीक मामले की जांच कर रही है। एसटीएफ ने पहले ही परीक्षा के दौरान धांधली को आशंका जताई थी। आशंका को लेकर एसटीएफ की टीम व पुलिस को सतर्क किया गया था।

पेपर लीक होने के बाद नियामक प्राधिकरण संजय कुमार उपाध्याय ने परीक्षा को स्थगित करने का ऐलान किया है। परीक्षा की नई तारीख जल्द जारी किए जाएंगे। अगले पेपर के लिए परीक्षार्थियों को कोई फीस नहीं देनी होगी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पेपर लीक होने की खबर मिलने के बाद ये फैसला लिया गया है।

एसटीएफ गड़बड़ी रोकने के लिए तैयार थी

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा टीईटी को सकुशल कराने के लिए सटीएफ ने अपनी सभी यूनिटों को सक्रिय किया था। एसटीएफ की निगरानी में उत्तर प्रदेश के परीक्षा केंद्रों पर टीईटी परीक्षा को संपन्न कराना था। 28 नवंबर को यूपी टीईटी की परीक्षा दो पालियों में आयोजित होनी थी। पहली पाली में 2554 और दूसरी पाली में 1747 केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन कराने के लिए केन्द्र बनाए गए थे। आयोजित होने वाली परीक्षा में लगभग 21 लाख परीक्षार्थी को परीक्षा देनी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button