भारत जोड़ो यात्रा से बदलेगा देश का राजनीतिक परिदृश्य: खड़गे

  • राहुल गांधी से कार्यकर्ताओं को मिलती है प्रेरणा

हैदराबाद। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा मूक क्रांति ला रही है जो राजनीतिक परिदृश्य को बदलकर रख देगी। यह बात पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कही। बुधवार की यात्रा की शुरुआत से पहले खड़गे ने भारत यात्रियों के साथ बातचीत की, जो हैदराबाद के बोवेनपल्ली में कन्याकुमारी से कश्मीर तक पूरी दूरी तय कर रहे हैं। खड़गे ने कहा कि हैदराबाद में बोवेनपल्ली में भारत यात्रियों के साथ बातचीत की। वे भी राहुल गांधी के साथ 3500 किमी चल रहे हैं। राहुल गांधी हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणा के स्रोत हैं। उन्होंने कहा भारत जोड़ो यात्रा एक मूक क्रांति ला रही है जो राजनीतिक परिदृश्य को बदल देगी। भारत जोड़ो यात्रा एमजीबी बजाज शोरूम, बालानगर मेन रोड, हैदराबाद सिटी से फिर से शुरू हुई, जिसमें राहुल गांधी के साथ-साथ अन्य भारत यात्रियों ने यात्रा के 56 वें दिन अपनी पैदल यात्रा जारी रखी। यात्रा का सुबह का ब्रेक होटल किनारा ग्रांड, हफीजपेट में होगा, जबकि पदयात्रा भेल बस स्टैंड से फिर से शुरू होगी। शाम को यात्रा समापन हरि दोष, मुथंगी के पास खत्म होगी, जबकि रात्रि विश्राम कौलमपेट के पास, गणेश मंदिर रुद्रराम के सामने होगा। भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी।

नोट पर लक्ष्मी की फोटो छापने वाली मांग सही : कृष्णम
लखनऊ। कांग्रेस नेता व कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने दिल्ली के मुख्यमंत्री की नोट पर लक्ष्मी की फोटो छापने वाली मांग को सही बताया है। साथ ही संभल के सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क के विरोध पर टिप्पणी की है। कल्कि महोत्सव के शुभारंभ पर उन्होंने कहा कि सांसद डॉ. बर्क में बाबर की आत्मा आ जाती है कभी-कभी। इसलिए वह नोट पर लक्ष्मी का फोटो छपने का विरोध कर रहे हैं और करेंसी को हिंदू होने का बेतुका बयान दे रहे हैं। आगे कहा कि नोट पर लक्ष्मी का फोटो छपने से वह हिंदू कैसे हो जाएगा। यह करेंसी सभी धर्मों की है। नोट पर फोटो लक्ष्मी के साथ ही कल्कि भगवान और भारत माता की भी छपनी चाहिए। आगे कहा कि गुजरात हादसे की जिम्मेदारी सरकार की है और मुख्यमंत्री को जेल भेजना चाहिए। आगे प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर भी तंज कसा कि बड़ी संख्या में लोगों की जान चली गई और प्रधानमंत्री कार्यक्रम कर रहे हैं।

हिमाचल में योगी बोले- यूपी से हमने माफियाओं का कर दिया सफाया

लखनऊ। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव में आज भाजपा के फायर ब्रांड नेता और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभाओं को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश के बड़सर विधान सभा क्षेत्र की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी से हमने माफिया को खत्म कर दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हमने माफियाओं का सफाया कर दिया है। उनका राम नाम सत्य कर दिया है। हिमाचल में विकास के लिये डबल इंजन की सरकार बनाइये। जय जय श्रीराम। हिमाचल दौरे पर जाने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि सांस्कृतिक विरासतों को संजोए देवभूमि हिमाचल प्रदेश की पावन धरा पर आज जनपद हमीरपुर, मंडी व सलोन की राष्ट्रवादी जनता के मध्य रहूंगा। आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में ऋ षि-मुनियों की यह पवित्र धरा एक बार फिर पूर्ण बहुमत की डबल इंजन की भाजपा सरकार बनाने जा रही है। यूपी में बदली कानून-व्यवस्था को लेकर योगी माडल इन दिनों अन्य राज्यों में भी चर्चा का केंद्र है। यूपी के माफिया की संपत्तियों पर चल रहा बुलडोजर भी सीएम योगी आदित्यनाथ की पहचान बन चुका है। ऐसे में सीएम योगी हिमाचल के चुनावी रण में भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के लिए बेहद उपयोगी साबित होगा। हिमाचल के युवाओं में योगी आदित्यनाथ अपने जोशीले भाषण से नई उर्जा का संचार किया। सीएम योगी आदित्यनाथ की चार नवंबर को हिमाचल में चुनावी सभाएं प्रस्तावित हैं।

गुजरात में आम आदमी पार्टी ने निकाला भाजपा के हार्दिक पटेल का तोड़

अहमदाबाद। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के दो वरिष्ठ नेता आम आदमी पार्टी में शामिल हो चुके हैं। इन्होंने 2015 में पाटीदार आरक्षण के लिए आंदोलन का नेतृत्व किया था। हम बात कर रहे हैं पीएएएस संयोजक अल्पेश और सह-संयोजक धार्मिक मालवीय की। इन दोनों पाटीदार नेताओं के आप में शामिल होने से पार्टी को आगामी विधानसभा चुनाव में बड़ा फायदा मिल सकता है। अल्पेश कथीरिया और धार्मिक मालवीय को पार्टी में शामिल करने के वक्त खुद आप के राष्टï्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान स्वागत में मौजूद थे। अल्पेश कथीरिया और धार्मिक मालवीय पाटीदार आरक्षण आंदोलन के सबसे मुखर चेहरा रहे हार्दिक पटेल के पुराने साथी हैं। हार्दिक पटेल कांग्रेस के रास्ते होते हुए अब भाजपा में शामिल हो चुके हैं। लेकिन उनके पुराने साथियों ने आप का दामन थाम कर गुजरात चुनाव में पार्टी को बड़ी मजबूती दी है। दोनों को आगामी चुनावों में आप द्वारा मैदान में उतारने की संभावना है। एक रिपोर्ट के मुताबिक 30 वर्षीय कथीरिया को पाटीदार बहुल वराछा सीट से टिकट दिया जा सकता है। वहीं 29 वर्षीय मालवीय सूरत के कामरेज या ओलपाड से आप उम्मीदवार हो सकते हैं।

महाराष्टï्र के राजनीतिक संकट से जुड़े मामलों पर सुनवाई 29 को

नई दिल्ली। महाराष्टï्र के राजनीतिक संकट से जुड़ीं उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गुटों द्वारा दाखिल याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई 29 नवंबर तक के लिए टाल दी है। जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने वकीलों से कहा कि वे चार हफ्ते में मामले का संकलन पूरा कर लें और विचार के लिए प्रमुख मुद्दे तैयार कर लें। पीठ में जस्टिस एमआर शाह, जस्टिस कृष्ण मुरारी, जस्टिस हिमा कोहली और जस्टिस पीएस नरसिम्हा भी शामिल हैं। पीठ ने कहा कि वकील जावेद उर रहमान और चिराग शाह एक-एक पक्ष से नोडल वकील के रूप में काम करेंगे और वे ही इस कवायद को चार हफ्ते में पूरा करेंगे। इससे पहले शीर्ष अदालत ने चुनाव आयोग को यह फैसला करने की अनुमति प्रदान कर दी थी कि उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट में से किसको वास्तविक शिवसेना के रूप में मान्यता दी जाए और धनुष-बाण का चुनाव चिह्न आवंटित किया जाए। शीर्ष अदालत को महाराष्टï्र राजनीतिक संकट के संबंध में शिवसेना के प्रतिद्वंद्वी समूहों द्वारा दायर कई याचिकाएं मिली हैं। अगस्त में शीर्ष अदालत की तीन-न्यायाधीशों की पीठ ने महाराष्ट्र राजनीतिक संकट के संबंध में शिवसेना के प्रतिद्वंद्वी समूहों द्वारा दायर याचिका में शामिल मुद्दों को पांच-न्यायाधीशों की संविधान पीठ के पास भेजा था।

Related Articles

Back to top button