जम्मू में तड़के ही फिर सुनाई दी गोलियों की तड़तड़ाहट, चार आतंकी किये गये ढेर

जम्मू के सिधरा में हुई मुठभेड़ एडीजीपी मुकेश ने की पुष्टि, ट्रक में छिपे थे मारे गए आतंकी हथियारों का जखीरा बरामद

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। जम्मू में एक बार आतंकियों से मुठभेड़ की खबर सामने आई है। आज तड़के ही जम्मू के सिधरा इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई जिसमें जवानों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुई है। फिलहाल अब मुठभेड़ खत्म हो गई है।
पुलिस के अधिकारी ने बताया कि वहां 2-3 आतंकी थे और भी हो सकते थे, वे भारी हथियारों से लैस थे। उन्हें बेअसर कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ सुबह करीब साढ़े सात बजे शुरू हुई और आतंकवादियों को पकडऩे के लिए इलाके में अतिरिक्त बल भेजा गया। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों को तवी पुल के पास उस समय रोका गया जब वे एक ट्रक से कश्मीर जा रहे थे। जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि इलाके में दो से तीन आतंकवादियों के होने की खबर है।

 

ट्रक में छिपे थे आतंकी

एडीजीपी मुकेश शिंह ने बताया कि हमने एक ट्रक की असामान्य गति देखी और उसका पीछा किया। ट्रक को जम्मू के सिधरा में रोका गया, जहां से चालक भागने में सफल रहा। ट्रक की तलाशी ली गई तो अंदर छिपे आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी। फिर जवानों ने जवाबी फायरिंग की। बता दें कि एक सप्ताह पहले शोपियां जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए थे। इन आतंकवादियो के मारे जाने के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में नाकाबंदी कर तलाशी अभियान तेज कर दिया है।

लेह-लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर गृहमंत्री शाह आज लेंगे अहम बैठक

नई दिल्ली। लेह-लद्दाख और जम्मू- कश्मीर की सुरक्षा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज शाम क्रमश: तीन और चार बजे एक अहम बैठक करेंगे। इस बैठक में सीआरपीएफ, बीएसएफ, जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शामिल होंगे। इसके अलावा खुफिया एजेंसी आईबी और रॉ के प्रमुख भी शामिल होंगे। जम्मू के सिधरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच बुधवार को हुई मुठभेड़ के बाद यह अहम बैठक बुलाई गई है।

इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

अमित शाह की इस बैठक में जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों, ड्रोन गतिविधि, टारगेट किलिंग और कश्मीरी पंडितों पर हमलों के मुद्दे पर चर्चा की जा सकती हैं। बता दें कि जम्मू शहर के साथ सटे सिद्दड़ा इलाके में बुधवार तड़के सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए हैं। चारों आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं और हथियार भी मिले हैं। मौके पर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की टीमें मौजूद हैं। अभी संबंधित क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

 

राहुल की सुरक्षा में चूक पर कांग्रेस सख्त, गृह मंत्रालय को लिखी चिट्ठी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस गंभीर हो गई है। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सुरक्षा में चूक का आरोप लगाते हुए गृह मंत्रालय को चिट्ठी लिखी है।
पार्टी का दावा है कि दिल्ली पुलिस राहुल गांधी की सुरक्षा के मुद्दे पर पूरे तरह से विफल है। पत्र में कहा गया कि जैसे ही यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली पहुंची उसके बाद कई बार राहुल गांधी की सुरक्षा में सेंध लगी और दिल्ली पुलिस भीड़ को काबू करने और उनके चारों ओर के सुरक्षा के घेरे को मेंटेन करने में असफल रही। राहुल को जेड प्लस सिक्योरिटी मिली है। केसी वेणुगोपाल ने शिकायत में कहा कि इसके बाद स्थिति काफी बिगड़ गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं और भारत जोड़ो यात्रा में शामिल यात्रियों को सुरक्षा का घेरा बनाना पड़ा। दिल्ली पुलिस मूकदर्शक बनी रही और भीड़ को रोकने में नाकाम रही। इसके अलावा इेेंटेलिजेंस ब्यूरो का इस्तेमाल उन लोगों को डराने धमकाने में किया जा रहा है जो राहुल गांधी से मिल रहे हैं। आईबी उनसे लगातार पूछताछ कर रही है।

वायरल वीडियो ने करा दी यूपी पुलिस की किरकिरी

डीआईजी के सामने राइफल में गोली भी नहीं डाल पाए सब इंस्पेक्टर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एक वीडियो वायरल हो रहा है जो यूपी पुलिस की किरकिरी की वजह बन गया है। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस के आला अधिकारी अब डैमेज कंट्रोल की कवायद कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस एक बार फिर अपनी ही हरकतों से शर्मसार हो गई। डीआईजी के सामने एक सब इंस्पेक्टर राइफल में गोली भी नहीं डाल पाए। वहीं, एक पुलिस अधिकारी ने राइफल की नली में ही गोली डाल दी। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि अधिकारी टीयर गन ऑपरेट कर नहीं कर पा रहे । वहीं, इस पूरी घटना के बाद समाजवादी पार्टी यूपी की योगी सरकार पर हमलावर हो गई हैं।
सपा ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है। सपा ने कहा है कि यूपी पुलिस को योगी सरकार ने क्या से क्या बना दिया है। सपा नेट्वीट किया है, योगी जी की पुलिस को बंदूक में गोली डालना भी नहीं आता! यूपी पुलिस बंदूक की नली से डाल रही गोली, चरम पर अज्ञानता। भाजपा सरकार में गरीबों और निर्दोषों का उत्पीडऩ करने वाली अनुशासनहीन पुलिस के एसआई को बंदूक चलाना भी नहीं आता, शर्मनाक। ऐसे पुलिसकर्मियों से बेहतर होगी पुलिस फोर्स। वहीं, इस मामले पर यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा है कि वह खुद इस पूरे मामले की जांच करेंगे। वहीं, डीआईजी आरके भारद्वाज ने पुलिसकर्मियों की इस हालत को देखते हुए सही ट्रेनिंग के आदेश दिए हैं। हालांकि, वीडियो के सामने आने के बाद यूपी पुलिस की खूब किरकिरी हो रही है।

भारत जोड़ो यात्रा के संदेश को लेकर गांव गांव जाएंगे: गहलोत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। आज कांग्रेस के स्थापना दिवस के अवसर पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में भी जल्द नवाचार होने के संकेत दिए। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी की तरह राजस्थान के विधायक और मंत्री भी अब हर महीने 15 किलोमीटर पैदल यात्रा करेंगे।
इस दौरान गहलोत ने सभी को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं देते हुए इस दिन को सभी कांग्रेस जनों के लिए गर्व और गौरव का दिवस बताया। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर आने वाले समय में राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्राÓ के समाप्त होने के बाद जो नए कार्यक्रम दिए गए हैं, उन्हें लेकर गली-गली, गांव-गांव जांएगे।

संजय राउत का बड़ा खुलासा, शिंदे गुट के भ्रष्टाचार की फाइलें दे रही भाजपा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का नागपुर एनआईटी जमीन घोटाला तो एक शुरुआत है और भी कई मामले सामने आएंगे। जिन मंत्रियों की भी फाइलें सामने आ रही हैं, वे फाइलें विपक्ष को बीजेपी ही उपलब्ध करवा रही है। यह सोचने वाली बात है कि बीजेपी और शिंदे गुट मिलकर महाराष्ट्र में सरकार चला रहे हैं। लेकिन भ्रष्टाचार की फाइलें सिर्फ एक गुट की ही खुल रही हैं। हमारा काम बीजेपी के लोग ही कर रहे हैं।
यह बड़ा खुलासा ठाकरे गुट के शिवसेना सांसद संजय राउत ने किया है। संजय राउत ने कहा जिस तरह विपक्षी पार्टियों का हमला शुरू है, उससे सरकार बच कर निकलने की कोशिशें करती हुई नजर आ रही है। महाराष्ट्र हो, दिल्ली हो या अन्य राज्यों की बात हो, भ्रष्टाचारी लोग इस्तीफे नहीं दे रहे। पीएम नरेंद्र मोदी कहते हैं कि भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेंगे। वे नागपुर आए थे। वहां भी उन्होंने इस संबंध में कहा था कि भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। लेकिन अगर वहां उन्होंने अपने आस-पास झांका होता तो उन्हें भ्रष्टाचारी लोग दिखाई देते।
संजय राउत ने कहा कि इस सरकार का मकसद ही भ्रष्टाचार करना है। हम यह सरकार नहीं चलने देंगे। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार का यह बोझ अपनी पीठ पर ले चलना फडणवीस और बीजेपी के लिए मुश्किल होने वाला है। ये सभी लोग अलिबाबा के चालीस चोर वाले हैं। धीरे-धीरे सभी चालीस के चालीस विधायकों के भ्रष्टाचार के मामले सामने आएंगे। शिवसेना सांसद ने कहा कि इन अलिबाबा चालीस चोर की वजह से बीजेपी पूरी तरह से बदनाम हो रही है।

Related Articles

Back to top button