फिर गरमाया लखीमपुर : दो दलित नाबालिग बहनों के रेप और हत्या मामले ने पकड़ा तूल विपक्ष सरकार पर हमलावर

दुष्कर्म के बाद गला दबाकर की गई थी हत्या पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा

  • पेड़ से लटके मिले थे दोनों के शव, छह आरोपियों को किया गया गिरफ्तार
  • विपक्ष ने पुलिस की थ्योरी पर भी उठाए सवाल, कहा, प्रदेश में अपराधी बेखौफ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखीमपुर। लखीमपुर एक बार फिर गरमा गया है। यहां के थाना निघासन में दो दलित नाबालिग बहनों के रेप और हत्या मामले ने तूल पकड़ लिया है। घटना से क्षेत्र में तनाव व्याप्त है। वहीं विपक्ष ने एक बार फिर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए योगी सरकार पर हमला किया है। विपक्ष ने कहा कि प्रदेश में अपराधी बेखौफ हो गए हैं और कानून व्यवस्था नाम की कोई्र चीज नहीं बची है। विपक्ष ने घटना को लेकर पुलिस की थ्योरी पर भी सवाल उठाए हैं और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
निघासन थाना इलाके के तमोलीन पुरवा गांव में दो दलित नाबालिग बहनों के शव कल एक पेड़ पर लटके मिले थे। इससे ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। इस मामले में पुलिस ने पीडि़त परिवार की तहरीर पर घर में घुसकर मारपीट, बलात्कार, हत्या और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप के बाद गला दबाकर हत्या की पुष्टिï हुई है। पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने बताया कि दुष्कर्म के बाद दोनों बहनों की हत्या की गई थी। वारदात में छोटू, सुहेल, जुनैद, हफीजुल्लाह, करीमुद्दीन, आरिफ शामिल रहे। एक अभियुक्त जुनैद को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। दरअसल, बुधवार को दोपहर में दो सगी दलित बहनों का बाइक सवार युवकों ने अपहरण कर लिया था। उनकी रेप के बाद हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया था। इस पर विपक्ष ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

घसीटकर ले गए बेटियों को: मृतका की मां

मृतका की मां ने बताया कि बड़ी बेटी 17 और छोटी 15 साल की थी। दोनों घर के बाहर बैठी थीं, इस बीच जब वह घर के अंदर गई तभी बाइक सवार तीन युवक पहुंचे। पीली शर्ट और सफेद शर्ट पहने दो लडक़े बेटियों को घसीटने लगे जबकि नीली शर्ट वाले युवक ने गाड़ी स्टार्ट की और उन्हें लेकर भाग गए। महिला ने कहा कि इस दौरान मेरे कपड़े भी फट गए।

पुलिस की थ्योरी

एसपी लखीमपुर के मुताबिक, शुरुआती जांच में पता चला है कि लड़कियों के पड़ोस में एक आरोपी छोटू रहता है। उसने लड़कियों की पहचान आरोपी सोहेल और जुनैद से कराई थी। सोहेल और जुनैद एक अन्य आरोपी के साथ लड़कियों को बहला-फुसला कर बाइक से खेत पर ले गए। लड़कियों का अपहरण नहीं हुआ था। वे अपनी मर्जी से गई थीं। खेत पर सोहेल और जुनैद ने अलग-अलग लड़कियों के साथ रेप किया। इसके बाद जब लड़कियों ने शादी की बात की तो इन लोगों ने शादी से इनकार कर दिया। सोहेल, जुनैद और हफीजुल्लाह ने दोनों की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपियों ने दो और सहयोगियों करीमुद्दीन और आरिफ को बुलाया और लड़कियों के शवों को पेड़ से लटका दिया। दो आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

निघासन पुलिस थाना क्षेत्र में दो दलित बहनों को अगवा कर उनकी हत्या किए जाने के बाद पुलिस पर पिता का यह आरोप बेहद गंभीर है कि बिना पंचनामा और सहमति के उनके शवों का पोस्टमार्टम किया गया। लखीमपुर में किसानों के बाद अब दलित बहनों की हत्या हाथरस की बेटी हत्याकांड की पुनरावृत्ति है।
अखिलेश यादव, सपा प्रमुख

यह घटना यूपी में कानून-व्यवस्था व महिला सुरक्षा के मामले में सरकार के दावों की जबर्दस्त पोल खोलती है। हाथरस सहित ऐसे जघन्य अपराधों के मामलों में ज्यादातर लीपापोती होने से ही अपराधी बेखौफ हैं। यूपी सरकार अपनी नीति, कार्यप्रणाली व प्राथमिकताओं में आवश्यक सुधार करे।
मायावती, बसपा प्रमुख

लखीमपुर में दो बहनों की हत्या की घटना दिल दहलाने वाली हैं। रोज अखबारों व टीवी में झूठे विज्ञापन देने से कानून-व्यवस्था अच्छी नहीं हो जाती। आखिर उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराध क्यों बढ़ते जा रहे हैं।
प्रियंका गांधी, कांग्रेस महासचिव

लखीमपुर खीरी के निघासन थाना क्षेत्र में दो दलित बेटियों का अपहरण व दुष्कर्म के बाद हत्याकर उनके शव को पेड़ से लटकाने की नृशंस घटना दुर्भाग्यपूर्ण व हृदय विदारक है। ऐसी घटनाएं प्रदेश की कानून व्यवस्था पर गहरे सवाल खड़ा करती हैं। दोषियों के खिलाफ त्वरित,पारदर्शी व कड़ी कार्रवाई करे सरकार।
शिवपाल यादव, प्रसपा प्रमुख

लखीमपुर खीरी ने फिर रुला दिया। ऐसे जघन्य अपराध झकझोर देते हैं, समाज को शर्मसार करते हैं।
जयंत चौधरी, रालोद प्रमुख

लखीमपुर कांड में यूपी पुलिस की भूमिका संदिग्ध है। जब एफआईआर लिखने में हीलाहवाली हो, पीडि़त पक्ष और पत्रकार के साथ पुलिस दुव्र्यवहार करे और मृतका की मां द्वारा लिखाए गए एफआईआर और एसपी की कहीं बातों में विरोधाभास हो तो ये बातें यूपी पुलिस को कठघरे में खड़ा करती हैं। अत: अधिकार सेना की मांग है कि इसकी जांच न्यायिक आयोग द्वारा करायी जाए और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई हो।
अमिताभ ठाकुर, राष्ट्रीय संयोजक, अधिकार सेना

आरोपियों को ऐसी सजा मिलेगी कि रूह कांप उठेगी: बृजेश पाठक

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण और दु:खद बताते हुए कहा कि वारदात का खुलासा हो गया है। छह आरोपियों की पहचान छोटू, जुनैद, सोहेल, हफीजुल्लाह, करीमुद्दीन और आरिफ के रूप में हुई है। प्रारंभिक जांच में पाया गया कि दोनों लड़कियों को पास के एक खेत में बहला-फुसलाकर ले जाने वाले सोहेल और जुनैद ने रेप किया। आरोपियों को गिरफ्तार कर सभी के विरुद्ध पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है। प्रदेश सरकार पीडि़त परिजनों के साथ खड़ी है। सरकार ऐसा कदम उठाएगी कि उनकी आने वाली पीढिय़ों की आत्मा भी कांप उठेगी। न्याय दिया जाएगा। फास्ट-ट्रैक कोर्ट के माध्यम से कार्यवाही होगी।

Related Articles

Back to top button