कमर तोड़ महंगाई पर चुप क्यों मोदी सरकार: जयराम नरेश

नई दिल्ली। देश में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस ने केंद्र पर हमला बोला। कांग्रेस ने कहा 17 महीनों से थोकमूल्य आधारित महंगाई दो अंकों की हो गई है। इसी महंगाई को लेकर सरकार ने चुप्पी साध रखी है। इसे ही तोड़ने के लिए कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की है। कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी जयराम रमेश ने ट्वीट किया। इसमें कहा मोदी सरकार कमर तोड़ महंगाई पर चुप क्यों है? इनकी इसी चुप्पी को तुड़वाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा शुरू की गई है। इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक मीडिया रिपोर्ट साझा किया है। इसके अनुसार थोक महंगाई लगातार 17वें महीने दहाई अंक पर बरकरार है। खाने पीने की चीजें महंगी हो गईं हैं। पदयात्रा के बारे में बताया गया है कि कांग्रेस ने 5 महीने में कन्याकुमारी से जम्मू और कश्मीर तक 3700 किमी से ज्यादा की दूरी चलकर पूरी करने का फैसला किया है।
भारत जोड़ो यात्रा का मकसद 2024 का चुनाव नहीं
भारत जोड़ो यात्रा से पहले पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने बताया था कि इस यात्रा का फोकस महंगाई और आर्थिक असमानता पर रहेगा। जयराम रमेश ने कहा कि यह यात्रा 2024 के चुनाव के लिए नहीं बल्कि महंगाई का सामना कर रहे लोगों के लिए है। 5 अगस्त को कांग्रेस ने इस मुद्दे पर प्रदर्शन किया था, जिसमें हमारे 70 सांसदों को हिरासत में लिया गया था। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अब तक 150 किमी का सफर पूरा कर चुकी है। अब यात्रा को एक सप्ताह पूरा होने के बाद पदयात्रियों ने गुरुवार को आराम करने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने दी है।

भगवान से पूछकर ज्वाइन की बीजेपी : दिगंबर कामत

नई दिल्ली। गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के 11 में से 8 विधायक पाला बदलकर भाजपा में शामिल हो गए हैं। भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों में राज्य के पूर्व सीएम दिगंबर कामत भी शामिल हैं। राज्य में अब कांग्रेस के तीन विधायक रह गए हैं। वहीं भाजपा में शामिल होने के बाद दिगंबर कामत ने अजीब बयान दिया है। कामत ने कहा कि इसके लिए भगवान से अनुमति ली थी। कामत ने कहा कि ये सब ईश्वर की मर्जी से हुआ है। कामत ने कहा कांग्रेस से इस्तीफा देने से पहले मैं मंदिर गया था। मैंने भगवान से पूछा कि क्या करना है? भगवान ने मुझसे कहा कि जो तुम्हें अच्छा लगे वो करो। भगवान से अनुमति मिलने के बाद मैंने कांग्रेस छोड़ दी। गौरतलब है कि गोवा में हुए विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस विधायकों को पार्टी के प्रति वफादार रहने की कसम खिलाई गई थी। विधायकों ने चर्च में कसम खाई थी कि चुनाव हारने के बाद भी वे कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे। दिगंबर कामत से इसी कसम को लेकर सवाल पूछा गया था।

दिल्ली हाईवे पर भीषण हादसे में 4 की मौत

लखनऊ। सीतापुर में नेशनल हाइवे पर हुए दर्दनाक हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई। यहां ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार एक ही परिवार के लोगों को पीछे से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में 30 लोग घायल हैं, जिसमें 4 की हालत बेहद नाजुक है। उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया गया है जबकि अन्य घायलों का उपचार जारी है। घटना सिधौली कोतवाली क्षेत्र की है। यहां दिल्ली नेशनल हाइवे 24 पर देर रात बारिश के चलते हादसा हो गया। मिली जानकारी के मुताबिक, रात तकरीबन 1 बजकर 15 मिनट पर शाहजहांपुर के रौजा से चलकर बाराबंकी के देवा शरीफ में मुंडन कराने जा रहे एक ही परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। बरसात होने के चलते यात्रियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली सड़क किनारे खड़ी थी कि तभी पीछे से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में 4 लोगों की मौके पर मौत हो गई जबकि 4 गंभीर घायलों को लखनऊ भेजा गया है। साथ ही सभी को सीएचसी सिधौली और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी एन. पी.सिंह का कहना है कि मरने वालों में बरेली के ग्राम पड़ौरा निवासी 40 वर्षीय इजरायल और 18 वर्षीय सम्भल शामिल है।

योगी सरकार ने केंद्र में तैनात तीन आईएएस को समय से पहले वापस मांगा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश काडर के कई वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों के रिटायर होने और अगले वर्ष के अंत तक कई और अधिकारियों के सेवानिवृत्ति होने के दृष्टिगत राज्य सरकार ने केंद्र से तीन वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को उनकी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति की अवधि पूरी होने से पहले उप्र वापस भेजने का अनुरोध किया है। इनमें 1994 बैच की आईएएस अधिकारी लीना जौहरी तथा 1995 बैच के भुवनेश कुमार व आशीष कुमार गोयल शामिल हैं। वहीं राज्य सरकार ने प्रमुख सचिव पर्यटन व संस्कृति मुकेश कुमार मेश्राम को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए कार्यमुक्त करने में असमर्थता जतायी है। लीना जौहरी केंद्र सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय में अपर सचिव एवं वित्तीय सलाहकार के पद पर तैनात हैं। आशीष गोयल भी ग्रामीण विकास मंत्रालय में अपर सचिव हैं। भुवनेश कुमार इलेक्ट्रानिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय में अपर सचिव के पद पर तैनात हैं। इस साल जनवरी में अपर मुख्य सचिव सिंचाई टी.वेंकटेश, फरवरी में 1985 बैच के वरिष्ठ आईएएस मो. इफ्तिखारुद्दीन, अप्रैल में तत्कालीन कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, राजस्व परिषद के अध्यक्ष मुकुल सिंघल व अपर मुख्य सचिव उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण एमवीएस रामीरेड्डी और अगस्त में अपर मुख्य सचिव गृह रहे अवनीश कुमार अवस्थी रिटायर हो चुके हैं। सितंबर अंत में अपर मुख्य सचिव युवा कल्याण एवं पीआरडी डिंपल वर्मा तो नवंबर में अपर मुख्य सचिव नागरिक सुरक्षा एवं राजनीतिक पेंशन राजन शुक्ल भारतीय प्रशासनिक सेवा से रिटायर होंगे। अगले वर्ष अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त अरविंद कुमार व अपर मुख्य सचिव खेलकूद नवनीत सहगल रिटायर होंगे।

ममता बनर्जी के मंत्री के बिगड़े बोल, कहा- तृणमूल के एक समर्थक को भी मारा तो बीजेपी के दो पिटेंगे

कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल के उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं और अगर उनमें से एक पर हमला हुआ तो भाजपा के दो कार्यकर्ताओं को पीटा जाएगा। कोलकाता और हावड़ा में मंगलवार को भाजपा की रैलियों के हिंसक होने के कुछ ही देर बाद कूचबिहार जिले के दिनहाटा के विधायक उदयन गुहा ने पार्टी की एक बैठक में यह टिप्पणी की। उत्तर बंगाल विकास मंत्री गुहा ने कहा कि हमने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं। अगर मेरे लोगों पर हमला किया जाता है, तो हम हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठेंगे। उन्हें याद रखना चाहिए कि यदि उन्होंने हम में से एक को भी पीटा, तो हम उनके दो लोगों को पीटेंगे। इस पर भाजपा ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के नेताओं से इसी तरह के बयानों की उम्मीद है। वहीं एक मंत्री द्वारा इस तरह की टिप्पणी को लेकर राजनीति गर्म हो गई है। सवाल किए जा रहे हैं कि एक मंत्री क्या इस तरह की बातें कह सकते हैं। भाजपा का कहना है कि इससे साफ हो जाता है कि बंगाल में क्या चल रहा है। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के कुकृत्यों का जितना अधिक पर्दाफाश हो रहा है, उतना ही उनके नेता हताश हो रहे हैं और हताशा में इस तरह की टिप्पणी कर रहे हैं। बताते चलें कि पिछले रविवार को कूचबिहार के शीतलकूची में भाजपा के जुलूस पर हमला यहां तक कि बम भी फेंके गए थे।

Related Articles

Back to top button