टी-20 टीम में तिलक वर्मा नया चेहरा

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में रिंकू को नहीं मिली जगह

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के प्रतिभाशाली बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा को भारतीय टीम में चुन लिया गया है, लेकिन उसी टूर्नामेंट में अकेले अपने दम पर कई मैच जिताने वाले रिंकू सिंह को तीन अगस्त से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैच टी-20 सीरीज में जगह नहीं मिली है। कोलकाता नाइटराइडर्स के बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह शायद इसलिए भी टीम में जगह नहीं बना सके क्योंकि सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और संजू सैमसन भी मिडिल ऑर्डर में खेलेंगे। ऐसे में इन्हीं स्थानों पर किसी को रखना मुमकिन नहीं है। अब सोशल मीडिया पर जस्टिस फॉर रिंकू सिंह ट्रेंड होने लगा है।
साल 2017 में आईपीएल डेब्यू करने वाले रिंकू ने साल 2023 के 14 मैच में 59.25 की औसत से 474 रन बनाए, जिसमें छह बार नॉटआउट रहते हुए उन्होंने चार अर्धशतक लगाए। एक ओवर में लगातार पांच छक्के मारकर गुजरात टाइटंस के जबड़े से जीत छीनने वाली पारी भला कौन भूल सकता है। यूपी से डोमेस्टिक क्र्रिकेट खेलने वाले रिंकू फिलहाल दलीप ट्रॉफी में सेंट्रल जोन की ओर से दम दिखा रहे हैं। विकेट पर समय गुजारने और तेज गति से मैच फिनिश करने की क्षमता उन्हें एक दिन जरूर टीम इंडिया तक पहुंचाएगी।

रोहित शर्मा और विराट कोहली को दिया आराम

इसके अलावा सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली को एक बार फिर टीम में शामिल नहीं किया गया है, जिससे संकेत मिलता है कि खेल के छोटे प्रारूप से उन्हें धीरे-धीरे बाहर किया जा रहा है। वहीं तेज गेंदबाज आवेश खान और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई दो खिलाडिय़ों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी की है। टीम में तीन कलाई के स्पिनर हैं जिसमें कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल भी 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं। भारत की टी-20 अंतरराष्टï्रीय टीम इस प्रकार है: ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार।

 

Related Articles

Back to top button