U-19 WWC: भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में बनाई जगह

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक गुड न्यूज सामने आ रही है। भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अंडर-19 महिला विश्व क के फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। अब भारत अंडर-19 विश्व कप के खिताब से सिर्फ एक कदम दूर है। शुक्रवार को पोचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। अब फाइनल में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले की विजेता टीम से होगा।

107 रनों पर सिमटा न्यूजीलैंड

भारत ने टॉस जीतकर कीवी टीम को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। बैटिंग करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत काफी खराब रही और उसने पांच रनों के स्कोर पर ही अपने सलामी बल्लेबाजों का विकेट खो दिया था। हालांकि, शुरूआती झटकों के बाद न्यूजीलैंड की टीम कुछ हदतक वापसी की। लेकिन फिर से लगातार विकेट गिरने के कारण न्यूजीलैंड की पूरी टीम 20 ओवरों की समाप्ति पर 9 विकेट खोकर सिर्फ 107 रन ही बना सकी।

श्वेता सेहरावत ने जड़ा शानदार अर्धशतक

जीत के लिए मिले 108 रनों के छोटो लक्ष्य को भारत ने सिर्फ 2 विकेट खोकर 14.2 ओवर्स में ही हासिल कर लिया। इसके साथ भी भारतीय टीम अब खिताब को अपने नाम करने से सिर्फ एक कदम दूर है। भारती की ओर से श्वेता सेहरावत ने शानदारी पारी खेलते हुए 45 गेंदों पर नाबाद 61 रन बनाए, जिसमें 10 चौके शामिल थे। हालांकि कप्तान शेफाली वर्मा इस मैच में कमाल नहीं दिखा पाईं और उनके बल्ले से केवल 10 रन निकले।

Related Articles

Back to top button