हम मेहनत करने वाले लोग, 2014 के बाद बदले हालात…… लोको पायलट्स को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का राहुल गांधी को जवाब

नई दिल्ली। लोको पायलट के एक डेलिगेशन ने कल यानी बुधवार को संसद भवन में कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी से मुलाकात की थी. इस दौरान लोको पायलट्स राहुल के सामने अपनी मांगों को उठाया. राहुल ने सभी की मुलाकात रेल मंत्री से करवाई. लोको पायलट प्रतिनिधिमंडल के साथ राहुल गांधी रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलने संसद भवन में उनके कक्ष में पहुंचे.
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने लोको पायलट्स की समस्याएं सुनीं और उनकी चिंताओं को दूर करने का आश्वासन दिया. इसके बाद राहुल ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा, ‘संसद भवन में लोको पायलटों से फिर मुलाकात की, जहां उन्होंने पर्याप्त आराम और केबिन में बुनियादी सुविधाओं की अपनी मांगों को दोहराया. प्रतिदिन रेल से सफर करने वाले करोड़ों यात्रियों की सुरक्षा के लिए यह अत्यंत आवश्यक है और बिलकुल जायज अनुरोध है. लोको पायलटों की रेल मंत्री जी से मुलाकात करवाई, जिन्होंने उनकी समस्याएं सुनीं और उनकी चिंताओं पर गौर करने का वादा किया. देशवासियों की सुरक्षित यात्रा के लिए इन समस्याओं के हल पर अमल सुनिश्चित करूंगा.
कांग्रेस के काल से आज हम भारतीय रेलवे को एक बेहतर स्थिति में लाने में कामयाब हुए है। लोको पायलट के लिए सुविधाओं में 2014 के बाद निरंतर सुधार हुआ है। और आगे भविष्य में भी उन्हें और ज्यादा सुविधाएं देने के लिए हम तत्पर हैं।
राहुल के इस ट्वीट के जवाब में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, कांग्रेस के काल से आज हम भारतीय रेलवे को एक बेहतर स्थिति में लाने में कामयाब हुए है. ‘लोको पायलट’ के लिए सुविधाओं में 2014 के बाद निरंतर सुधार हुआ है. और आगे भविष्य में भी उन्हें और ज्यादा सुविधाएं देने के लिए हम तत्पर हैं. याद रहे कि हम मेहनत करने वाले लोग हैं. रेल मंत्री ने कहा कि लोको पायलट्स रेलवे परिवार के अभिन्न हिस्सा हैं.
उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में लोको पायलटों के वर्किंग कंडीशन के लिए अहम सुधार किए गए हैं. 2014 से लेकर 2024 तक 558 एसी रनिंग रूम बनाए गए. कांग्रेस कार्यकाल (2004-14) में यह शून्य था. एसी केबिन्स 7075, वाशरूम के साथ लोको कैब्स 815, इसके अलावा बाकी और भी सुविधाएं मुहैया करवाई गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button