छत्तीसगढ़ शराब घोटाले पर क्यों शांत है बीजेपी

दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सीएम बघेल पर साधा निशाना, कहा-

आप की मांग : बघेल और राहुल गांधी की भूमिका की हो जांच

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में दो हजार करोड़ रुपये के शराब घोटाले के पर्दाफाश पर भाजपा पर नरमी बरतने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं, आप ने इस मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भूमिका की जांच करने की मांग की है। आप का कहना है कि छत्तीसगढ़ में आबकारी विभाग की मिली भगत से शराब घोटाले को अंजाम जा रहा था।
आप नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि छत्तीसगढ़ में हुए शराब घोटाले पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ में शराब का कारोबार प्राइवेट नहीं, बल्कि सरकारी रूप से चलता है। यहां 800 सरकारी दुकानें और छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड (सीएसएमसीएल) है। इस सरकारी कॉर्पोरेशन के ऊपर गंभीर आरोप लगे है। शराब घोटाले को अंजाम देने के लिए आबकारी विभाग में ऐसे अधिकारियों को लगाया गया। जिन्हें डराकर काम करवाना आसान हो। इस बात को स्पष्ट रूप से अधिकारियों के नामों के साथ मीडिया रिपोर्ट्स में भी लिखा गया है।

देश से माफी मांगे पीएम और भाजपा : संजय

नई दिल्ली। सांसद संजय सिंह ने कहा कि राउज एवेन्यू कोर्ट के छह मई के आदेश के बाद भाजपा और प्रधानमंत्री का असली चेहरा देश के सामने आ गया है। संजय सिंह ने कहा कि शराब मामले में घोटाले जैसी कोई बात ही नहीं है। यह मनगढ़ंत और हवा-हवाई बातें थीं। इसके पीछे आप संयोजक अरविंद केजरीवाल और पार्टी को बदनाम करने की गहरी साजिश रची गई थी। लिहाजा प्रधानमंत्री और भाजपा को पूरे देश सहित केजरीवाल से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मनगढ़ंत शराब घोटाला खड़ा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। संजय सिंह ने कहा कि राउज एवेन्यू कोर्ट का आदेश आने के बाद से भाजपा नेता चुप हैं, जबकि भाजपा नेता हवा में शराब घोटाले और उसकी जांच की बात करते थे। वहीं ईडी-सीबीआई ने जांच के दौरान कहा कि 100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली गई है। कुछ दिन बाद ईडी-सीबीआई ने कहा कि 100 करोड़ में से 70 करोड़ रुपये का उसके पास कोई सबूत ही नहीं है। ईडी ने 30 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार की झूठी जानकारी अपनी चार्जशीट में रखी। जांच एजेंसी ने कहा कि वेंडर राजेश जोशी को साउथ के शराब कारोबारियों ने 30 करोड़ रुपये की रिश्वत दी। साथ ही इस पैसे को गोवा विधानसभा चुनाव में खर्च किया गया। प्रधानमंत्री के निर्देश पर पिछले छह महीने से ईडी-सीबीआई गोवा जाकर जांच कर रही थीं। कई लोगों से पूछताछ की और उन्हें डराया-धमकाया। ईडी ने सारी जांच के बाद कोर्ट के सामने कहा कि आम आदमी पार्टी ने कुल 19 लाख रुपये ही गोवा चुनाव में खर्च किए हैं।

मानसिक तनाव खो चुके हैं सीएम : वीरेंद्र सचदेवा

नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने मुख्यमंत्री को बहस की खुली चुनौती दी है। कहा कि मनीष सिसोदिया को जमानत नहीं देने के कोर्ट के आदेश पर वह खुली बहस के लिए आगे आएं। बंगला घोटाला उजागर होने के बाद आम आदमी की छवि को पूरी तरह खो देने के कारण वे मानसिक तनाव में है। शराब घोटाले के दो आरोपियों को जमानत मिलने के आदेश का बार-बार हवाला दे रहे है। सचदेवा ने कहा कि शराब घोटाले से इन्कार करने के लिए दो आरोपियों के जमानत आदेश का तो जिक्र मुख्यमंत्री व उनकी पार्टी कर रही है, लेकिन सिसोदिया को जमानत देने से इन्कार करने वाले अदालत के आदेश की अनदेखी कर रहे हैं, जिसमे कोर्ट ने सिसोदिया को शराब घोटाले का मास्टरमाइंड सूत्रधार माना है।

 

Related Articles

Back to top button