अंदरूनी कलह बीच शांति की तलाश में मथुरा पहुंचे लालू के ये सुपुत्र

मथुरा/पटना। बिहार के प्रमुख राजनीतिक दलों में से एक राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के भीतर चल रहे अंदरूनी कलह के बीच लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव शांति की तलाश में मथुरा गए हैं। मीडिया आ रही खबरों की मानें तो उन्होंने अपने गुरु के साथ पारिवारिक कलह पर चर्चा की है और फिलहाल अध्यात्म को अपनाने का फैसला किया है। इन दिनों वह उत्तर प्रदेश के तीर्थ नगरी मथुरा की धार्मिक यात्रा पर हैं। हालांकि इस बार उन्होंने मीडिया से दूरी बना रखी है. तेज प्रताप यादव का एक धार्मिक गुरु से आशीर्वाद लेने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।
राजद में अंदरूनी कलह इन दिनों सुर्खियां बटोर रही है तेज प्रताप यादव प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को हटाने की मांग करते रहे हैं, जबकि उनके भाई और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव इसका समर्थन नहीं कर रहे हैं. दरअसल तेज प्रताप के सहयोगी आकाश सिंह को पार्टी के छात्र संघ अध्यक्ष पद से हटाने को लेकर विवाद शुरू हो गया है. इसको लेकर तेज प्रताप नाराज हैं और बिहार प्रमुख जगदानंद सिंह को हटाने की मांग कर रहे हैं. इससे पहले भी तेजप्रताप ‘शांति की तलाश’ में मथुरा गए थे, तभी उनका पत्नी से विवाद हो गया था। कहा जा रहा है कि उनके मथुरा से दिल्ली जाने की पूरी संभावना है।
गौरतलब है कि पिछले हफ्ते तेजप्रताप राजद पार्टी की पहली बैठक के लिए पटना में अपने घर गए थे, लेकिन कुछ ही मिनटों में बैठक को बाधित करने का आरोप लगाते हुए दंग रह गए तेज प्रताप के व्यवहार और मीडिया में उनकी टिप्पणियों से नाराज तेजस्वी ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, ‘चाहे कुछ भी हो, अनुशासनहीनता अच्छी नहीं है। पार्टी के भीतर अनुशासनहीनता परेशानी का कारण बनती है। दोनों के बीच विवाद की खबरों का अंदाजा इसी बात से भी लगाया जा सकता है कि दोनों ने अपने दिल्ली स्थित आवास पर एक साथ रक्षा बंधन मनाया, लेकिन साथ में तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड नहीं की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button