बीजेपी पर अखिलेश यादव का बड़ा प्रहार : मोदी और योगी सरकार की प्राथमिकता- गरीब की जेब काटना

  •  सपा प्रमुख बोले- यूपी के सारे बड़े अधिकारी हमारे संपर्क में, समझ जाओ सरकार किसकी बनेगी

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी पर बड़ा प्रहार किया है। सपा प्रमुख ने भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार व राज्य की योगी सरकार की प्राथमिकता है गरीब की जेब काटना। गरीब के परिवार की मूलभूत सुविधाएं छीन लेना। अखिलेश ने कहा पहले की सरकार में गरीबों के खातों में हजारों करोड़ों रुपया दिया जाता था आज झूठ का फूल ‘लूट का फूलÓ बनकर चौबीसों घंटे जनता को ठगा जा रहा है। अखिलेश यादव ने कहा भाजपा अपने छल, कपट व धोखे के दलदल में केवल झूठ का फूल खिलाने में लगी है लेकिन जनता इस बार भाजपा के झूठ को बेनकाब कर सत्ता से बाहर करने जा रही है। अखिलेश ने दावा किया कि सरकार बदलने की बात सबसे पहले अधिकारी ही भांप लेते हैं, इसलिए ज्यादातर बड़े अधिकारी अब हमसे संपर्क में आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे समझ जाओ सरकार किसकी बन रही है। सपा प्रमुख ने कहा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की लागत कम कर उसकी गुणवत्ता से समझौता किया गया है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश और पंजाब के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा विवादास्पद कृषि कानून वापस ले सकती है और चुनाव के खत्म होने के बाद फिर इसे लागू कर देगी। कुशीनगर में हाल ही में लोकार्पित किए गए अंतरराष्टï्रीय हवाई अड्डे के लिए धन व जमीन सपा सरकार में उपलब्ध कराई गई थी। भाजपा नेता उस हवाई अड्डे का उद्घाटन करने नहीं, देखने गए थे और संभव है कि आने वाले दिनों में वे उस हवाई अड्डे को भी बेच डालें। अखिलेश ने कहा मुख्यमंत्री अब कह रहे हैं कि वह छात्रों को टेबलेट बांटेंगे, वह पिछले साढ़े चार सालों से क्या कर रहे थे। सरकार हवाई अड्डे, बंदरगाह, जमीन और अन्य चीजों को निजी कंपनियों के हाथ बेच रही है और उत्तर प्रदेश की मौजूदा सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया है। सरकार में मंत्री दूसरे मंत्री पर व अधिकारी दूसरे अधिकारियों पर आरोप लगा रहे हैं। उपमुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री को इस बाबत पत्र लिखा है लेकिन उस पर कुछ होना नहीं है।

लालजी,राम अचल की रैली में जाएंगे अखिलेश

आगामी चुनाव को लेकर सपा अपना कुनबा तेजी से बढ़ा रही है। इसी कड़ी में बसपा के कद्दावर नेता तथा विधायक लालजी वर्मा और रामअचल राजभर ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी में शामिल होने का ऐलान किया। वहीं भाजपा समेत विभिन्न दलों के नेता अपने समर्थकों के साथ सपा में शामिल हुए। बसपा ने पूर्व कैबिनेट मंत्री लालजी वर्मा के साथ रामअचल राजभर को अक्टूबर 2020 में पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण बसपा से निष्कासित कर दिया था। लालजी वर्मा ने कहा कि मैं पच्चीस साल से बसपा के अनुशासित सिपाही की तरह पार्टी का काम करता रहा लेकिन हमें और रामअचल राजभर को पार्टी से निकाला गया। सात नवंबर को अंबेडकर नगर में हम सत्ता परिवर्तन रैली का आयोजन कर रहे हैं उसी दिन समर्थकों संग सपा में शामिल होंगे।

जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल किया जाए : गुलाम नबी

नई दिल्ली। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने राज्य को दो हिस्सों में बांटे जाने को बड़ा नुकसान बताया है। कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा खत्म हुआ और वहां की विधानसभा भंग हो गई। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर को अविलंब फिर से राज्य का दर्जा दिया जाए। वहां पर विधानसभा क्षेत्रों का परिसीमन कराया जाए और उसके बाद चुनाव कराए जाएं। आजाद ने कहा, हर मुख्यमंत्री के शासनकाल में जम्मू-कश्मीर की स्थिति वर्तमान की दशा से बेहतर थी। अनुच्छेद 370 हटाए जाने से राज्य में विकास की गति धीमी हुई है। अस्पतालों की दशा खराब हुई है और बेरोजगारी बढ़ी है। आजाद का यह बयान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान के कुछ घंटों बाद आया है। गृह मंत्री ने कहा था कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर मोदी सरकार की देखरेख में विकास के पथ पर तेज गति से आगे बढ़ रहा है। उल्लेखनीय है कि गृह मंत्री इन दिनों जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। कांग्रेस नेता ने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अपने आवास पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में उन्होंने जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल किए जाने की मांग उठाई थी। उस बैठक में गृह मंत्री ने आश्वासन भी दिया लेकिन उस पर अभी तक कुछ नहीं हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button