मुकुल राय ने कहा और भी भाजपा विधायक संपर्क में, जो करना चाहते हैं घर वापसी

नई दिल्ली। भाजपा विधायक सौमेन राय के तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में फिर से शामिल होने के कुछ दिनों बाद मुकुल रॉय ने दावा किया है कि भाजपा के और विधायक टीएमसी में शामिल होना चाहते हैं । मुकुल रॉय ने कहा, ममता बनर्जी के नेतृत्व में काम करने के लिए 24 विधायक मेरे संपर्क में हैं। कई और टीएमसी में शामिल होंगे। कई विधायक और भी शामिल होने की तैयारी है। इसी साल जून में मुकुल रॉय खुद बीजेपी से टीएमसी में आए हैं। वह करीब 4 साल तक बीजेपी में रहे। वहां वह पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी रहे। पिछले चार हफ्तों में सौमेन रॉय, बिस्वजीत दास और तन्मय घोष समेत भाजपा के चार विधायक टीएमसी में शामिल हो चुके हैं।
गौरतलब है कि सभी मुकुल रॉय के करीबी माने जाते हैं और 2021 के चुनाव में भाजपा में शामिल हुए थे। हालांकि बीजेपी राय की बातों पर ज्यादा ध्यान नहीं दे रही है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी नेता रितेश तिवारी ने कहा कि मुकुल रॉय खुद की बात काटने को बदनाम हैं । तिवारी ने कहा, मुकुल रॉय सुबह क्या कहते हैं, शाम को इसके उलट कहेंगे। उन्होंने टीएमसी में शामिल होकर फिर कहा कि अगर चुनाव होते हैं तो बीजेपी उनकी कृष्णानगर सीट जीत जाएगी। उनके बयान को गंभीरता से न लें।
भाजपा के टिकट पर पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव जीतने के कुछ दिन बाद तृणमूल कांग्रेस में वापसी करने वाले राय ने कहा था कि भगवा पार्टी उनकी सीट से विधानसभा चुनाव जीतेगी। राय ने एक हफ्ते में दूसरी बार ऐसा कहा था। मुकुल रॉय ने 6 अगस्त को नादिया जिले के कृष्णानगर में कहा था कि राज्य में होने वाले उपचुनाव में भाजपा जीत दर्ज करेगी। हालांकि जैसे ही उन्हें गलती का एहसास हुआ, उन्होंने गलती सुधारते हुए कहा कि उनका मतलब तृणमूल कांग्रेस से है।
हालांकि आधिकारिक तौर पर वह अभी भी कृष्णानगर उत्तर सीट से भाजपा के विधायक हैं और उन्हें विधानसभा की लोक लेखा समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। भाजपा ने मुकुल राय को दलबदल विरोधी अधिनियम के तहत विधानसभा सदस्य से अयोग्य घोषित करने और उन्हें लोक लेखा समिति के अध्यक्ष पद से हटाने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button