सिपाही ने व्हाट्सअप ग्रुप में लिखा बलिया कोर्ट में बम, डीजीपी तक पहुंची शिकायत

  • छानबीन के बाद न्यायालय परिसर में बम की सूचना निकली अफवाह
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। बलिया में न्यायालय परिसर में बम होने की सूचना से हड़कंप मच गया। आनन-फानन में भारी पुलिस फोर्स कचहरी पहुंच गई। यहां सघन तलाशी अभियान चलाया गया। पूरी छानबीन के बाद न्यायालय परिसर में बम की सूचना अफवाह निकली। बताया जा रहा है कि एक पुलिस कांस्टेबल राकेश कुमार ने पुलिसकर्मियों के एक व्हॉट्सएप ग्रुप में बलिया न्यायालय परिसर में बम होने की सूचना पोस्ट की थी। इसके बाद विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन न्यायालय परिसर में छानबीन की गई। छानबीन के बाद पता चला कि न्यायालय परिसर में बम होने की अफवाह विभाग के ही एक सिपाही ने फैलाई थी। इसके बाद कांस्टेबल के खिलाफ केस दर्ज कर उसे सस्पेंड कर दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। सूत्रों की मानें तो जांच में पता चला कि कोर्ट परिसर में बम रखे जाने की सूचना सर्विलांस सेल में तैनात सिपाही ने फैलाई थी। इसके बाद देर रात नगर कोतवाली में आरोपित कांस्टेबल के खिलाफ केस दर्ज किया गया। एसपी ने आरोपित सिपाही राकेश कुमार को सस्पेंड कर मामले के जांच का आदेश दिया है। सिपाही ने अपनी गलती मान ली है।
सीएम ने डीजीपी को कर लिया तलब
बलिया न्यायालय परिसर में बम होने की सूचना वायरल होते ही मामला सीएम योगी आदित्यनाथ तक पहुंच गया। मुख्यमंत्री ने डीजीपी को तलब कर लिया। सूत्रों की मानें तो इसके बाद आईजी, डीआईजी और एसपी से संपर्क कर पूरे प्रकरण की जानकारी लेने के बाद डीजीपी कार्यालय ने कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों पर होगी कार्रवाई: जिलाधिकारी
  • कोरोना पर वार के लिए डीएम अभिषेक प्रकाश एक्टिव
  • कोविड नियंत्रण के लिए जिलाधिकारी ने जारी किए आदेश
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। राजधानी में बढ़ रही कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश फिर से एक्टिव हो गए हैं। उन्होंने आज कोविड नियंत्रण संबंधी आदेश जारी किए। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि जिले में पुन: कोविड प्रकरणों की संख्या में वृद्धि के दृष्टिगत पूर्व में कोविड प्रबन्धन के लिए निर्गत रक्षात्मक आदेशों का अनुपालन कराना अत्यंत आवश्यक है। कोविड 19 के पॉजिटिव मरीजों की कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर यह संज्ञान में आया कि प्रतिष्ठानों/कार्यस्थल पर आने वाले विजिटर्स/ग्राहकों का स्पष्ट विवरण न होने के कारण उक्त समस्या उत्पन्न हो रही है। जिलाधिकारी ने कहा सभी प्रतिष्ठानों/कार्यस्थलों में कोरोना की गाइडलाइन का पालन किया जाए। उन्होंने कहा सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन अनिवार्य रूप से सुनिश्चित कराया जाए तथा सभी स्थानों पर बिना मास्क के प्रवेश/बिक्री प्रतिबंधित की जाए और सेनेटाइजर का प्रयोग प्रवेश द्वार/कार्यस्थलों में अनिवार्य किया जाए। इसके अतिरिक्त सभी प्रतिष्ठानों/कार्यस्थलों में कोविड हेल्पडेस्क पूर्व की भांति बनाई जाए ताकि संक्रमण को रोका जा सके।
टेस्टिंग व टीकाकरण पर दिया जोर
कोरोना रिटर्न्स को लेकर जिलाधिकारी ने कोरोना टेस्टिंग व टीकाकरण पर विशेष ध्यान देने व डोर टू डोर सर्विलांस टीमों को दोबारा सक्रिय करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा बाहर से आने वाले सभी लोगों की पहचान कर उनकी जांच कराई जाए। साथ ही प्रोफार्मा पर उनका नाम, पता, मोबाइल नंबर के साथ संपूर्ण विवरण अंकित किया जाए। उन्होंने कहा लक्षणयुक्त लोगों की आरटी पीसीआर जांच भी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रति बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है। लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक किया जाए। कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित व प्रभावी है।

21 मार्च से चलेंगी 10 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। होली पर ट्रेन से आवागमन करने वाले यात्रियों के लिए राहत की खबर है। उत्तर रेलवे प्रशासन ने होली पर 21 मार्च से 10 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया हैं। इससे अन्य ट्रेनों में वेटिंग के यात्रियों को राहत मिलेगी और होली के दौरान सीटों की मारामारी से छुटकारा मिलेगा। बता दें कि स्पेशल ट्रेनों का आवागमन दिल्ली और हावड़ा रेल खंड पर होगा। यह जानकारी उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने दी। ट्रेन नंबर 04032 आनंद विहार से 22 से 31 मार्च तक हर बुधवार, शुक्रवार और सोमवार शाम 6:15 बजे चलकर अगले दिन लखनऊ होते हुए सुबह 8:05 बजे वाराणसी पहुंचेगी। वापसी में 04031 वाराणसी से 21 से 30 मार्च तक हर मंगलवार, बृहस्पतिवार और रविवार शाम 7:30 बजे चलकर अगले दिन सुबह 9:30 बजे आनंदविहार टर्मिनल पहुंचेगी। 04608 श्री माता वैष्णों देवी कटरा से 21 व 28 मार्च को शाम 6:45 बजे चलकर अगले दिन रात 10:15 बजे वाराणसी पहुंचेगी। वापसी में 04607 वाराणसी से 23 व 30 मार्च को सुबह 6:35 बजे चलकर अगले दिन सुबह 9:20 श्री माता वैष्णों देवी कटरा पहुंचेगी।

अमौसी में एलपीजी टैंकर पलटा, मची अफरा-तफरी

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। राजधानी में आज सुबह एक बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बच गया। सरोजनी नगर के अमौसी स्थित इंडियन गैस बॉटलिंग सेंटर जा रहा भरा एलपीजी टैंकर नादरगंज अमौसी रोड पर अचानक अनियंत्रित होकर पलट गया। कैप्सूल से गैस रिसाव होने से आसपास अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सूचना पर फायर ब्रिगेड इंस्पेक्टर आनन-फानन में अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। इंस्पेक्टर शिवराम यादव ने बताया कि भरा टैंकर अमौसी स्थित इंडियन गैस बॉटलिंग सेंटर ले जा रहा था। तभी अचानक मोड़ आ जाने से असंतुलित होकर टैंकर पलट गया। पलटने से कैप्सूल से एलपीजी लीक होने लगी। सूचना मिलने पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। घटना के संबंध में रेस्क्यू टीम और सेंटर के इंजीनियरों को जानकारी दी। इस दौरान एतिहात बरतते हुए अमौसी नादरगंज रोड को बंद कर दिया गया। आस-पास खुली फैक्ट्रियों को भी बंद कराया गया। फिलहाल मौके पहुंची बाटलिंग सेंटर की टीम ने काफी मशक्कत के बाद कैप्सूल से हो रहे गैस रिसाव को बंद करवाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button