टेलीग्राम के CEO पावेल डुरोव फ्रांस में गिरफ्तार

टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप के CEO पावेल डुरोव को रविवार (25 अगस्त) को फ्रांस में गिरफ्तार कर लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पावेल अपने प्राइवेट जेट से...

4PM न्यूज नेटवर्क: टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप के CEO पावेल डुरोव को रविवार (25 अगस्त) को फ्रांस में गिरफ्तार कर लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पावेल अपने प्राइवेट जेट से अजरबैजान की यात्रा कर रहे थे। पावेल डुरोव को एक पुलिस जांच के तहत अरेस्ट वारंट के बाद गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के मुताबिक टेलीग्राम पर मॉडरेट की कमी के कारण यह जांच की गई। इस मामले में पुलिस का कहना है कि टेलीग्राम पर मॉडरेटर की कमी के कारण इसमें आपराधिक गतिविधियां बेरोकटोक जारी रहीं। इसके साथ ही पुलिस का दावा है कि डुरोव टेलीग्राम के आपराधिक इस्तेमाल पर रोक लगाने में नाकाम रहे हैं।

वहीं पावेल की गिरफ्तारी को लेकर फिलहाल टेलीग्राम की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। फ्रांस के गृह मंत्रालय और पुलिस की ओर से भी इस पर कोई टिप्पणी सामने नहीं आई है। बता दें कि टेलीग्राम दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले मैसेजिंग ऐप में से एक है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • टेलीग्राम को फेसबुक, यूट्यूब, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, टिकटॉक और वीचैट के बाद प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के रूप में पहचान मिली है।
  • इसका लक्ष्य अगले साल एक बिलियन उपयोगकर्ताओं तक पहुंचना है।
  • दुबई में स्थित टेलीग्राम की स्थापना रूसी मूल के डुरोव ने की थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button