12 बजे तक की बड़ी खबरें

1 दिल्‍ली के पूर्व उप सीएम और आप नेता मनीष सिसोदिया आज पंजाब दौरे पर हैं। शराब घोटाले में बेल मिलने के बाद सिसोदिया आज पहली बार पंजाब के दौरे पर हैं। पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान के साथ वह गोल्‍डन टेंपल में जाकर नतमस्‍तक होंगे। शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया 17 महीने जेल में बंद थे। दो हफ्ते पहले ही उन्‍हें बेल मिली है।

2 पुष्कर सिंह धामी मंत्रिमंडल की बैठक 28 अगस्त को सुबह 11.30 बजे सचिवालय में होगी। गैरसैंण में विधानसभा सत्र संपन्न होने के बाद इस बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बैठक में नगर निकाय चुनाव, आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों समेत कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं।

3 हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के लिए बड़े नेताओं ने अपनी दावेदारी जतानी शुरू कर दी है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा सिरसा से सांसद कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला भी मुख्यमंत्री पद के लिए तलबगार हैं। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस लोकसभा चुनाव के नतीजों से उत्साहित है।

4 झारखंड के शिक्षकों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। शिक्षा मंत्री बैद्यनाथ राम ने झारखंड प्रगतिशील शिक्षक संघ को आश्वासन दिया है कि शिक्षकों को एमएसीपी का लाभ देने लंबित प्रोन्नति और अंतर जिला स्थानांतरण पर जल्द निर्णय लिया जाएगा। उत्क्रमित मध्य विद्यालयों में जल्द प्रधानाध्यापकों की नियुक्ति होगी। मंत्री ने कहा कि वे शिक्षकों की समस्याओं से भली-भांति परिचित हैं।

5 पीएम मोदी आज देश की जनता से मन की बात कर रहे हैं। ऐसे में पीएम मोदी इस कार्यक्रम के जरिए देश के विकास पर चर्चा कर रहे हैं। साथ ही इस दौरान पीएम ने कहा कि 23 अगस्त को चंद्रयान 3 की उपलब्धि देश कभी नहीं भूल सकता है और आज हम स्पेस सेक्टर के दिग्गजों के साथ बातचीत करेंगे।

6 विधानसभा चुनाव को लेकर हरियाणा का सियासी पारा हाई चल रहा है। ऐसे में दो दिन पहले ही दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी को बड़ा झटका देने वाले रामनिवास सुरजाखेड़ा अब BJP में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं. ऐसे में चुनाव से पहले बीजेपी का कुनबा बढ़ता दिख रहा है.
रामनिवास सुरजाखेड़ा आज शाम करीब 4.00 बजे बीजेपी का दामन थामने वाले हैं.

7 जम्मू- कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस के घोषणापत्र में शंकराचार्य पर्वत को तख्त-ए-सुलेमान बताए जाने पर कश्मीरी हिंदुओं में गुस्सा है। कश्मीरी पंडित कॉन्फ्रेंस ने इसे संस्कृति पर प्रहार की बताई साजिश बताया। वहीं पनुन कश्मीर और अन्य संगठन भी इसके विरोध में अपनी आवाज उठा रहे हैं। कश्मीर पंडित कॉन्फ्रेंस के कुंदन कश्मीरी ने फारूक अब्दुल्ला को भी इसके लिए पत्र लिखा है।

8 कोलकाता कांड को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। ऐसे में कोलकाता पुलिस ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के आसपास निषेधाज्ञा को एक और सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। इस इलाके के आसपास अब 31 अगस्त तक निषेधाज्ञा प्रभावी रहेगी। 18 अगस्त को शुरू में लागू किए गए इन आदेशों में निर्दिष्ट क्षेत्र में पांच से अधिक लोगों के एकत्र होने और बैठकों को सीमित किया गया है।

9 महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने बदलापुर छेड़छाड़ मामले पर अपना गुस्सा जाहिर किया है। अजित पवार ने कहा कि जो भी लड़कियों पर हाथ डालता है उसे नपुंसक बना देना चाहिए। एनसीपी प्रमुख ने कहा कि इन लोगों को कानून का ऐसा डर दिखाना चाहिए कि कोई भी फिर ऐसा काम करने का सोचे भी ना।

10 जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की अधिसूचना जारी होने और नेकां व पीडीपी का चुनावी घोषणापत्र जारी होने के बाद अब गुलाम नबी आजाद ने अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है। विधानसभा चुनाव की घोषणा का आजाद ने स्वागत किया था, लेकिन उसके बाद से पार्टी की गतिविधियां थमी नजर आई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button