लखनऊ में आज से यूपी टी-20 लीग का होगा आगाज, उद्घाटन समारोह में आएंगे बॉलीवुड सितारे

यूपी T-20 प्रीमियर लीग 2024 का सेकेंड सीजन लखनऊ में रविवार (25 अगस्त) से शुरू हो रहा है। इसे लेकर फैंस काफी एक्साइटेड नजर आ रहें हैं...

4PM न्यूज नेटवर्क: यूपी T-20 प्रीमियर लीग 2024 का सेकेंड सीजन लखनऊ में रविवार (25 अगस्त) से शुरू हो रहा है। इसे लेकर फैंस काफी एक्साइटेड नजर आ रहें हैं। आपको बता दें कि इस सीजन का पहला मुकाबला काशी रुद्रास और मेरठ मेवरिक्स के बीच में लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। रुद्रास ने पहले सीजन के फाइनल में मेरठ मेरवरिक्स के खिलाफ 147 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए उन्हें 7 विकेट से मात दी थी। वहीं यूपी T20 लीग टूर्नामेंट के दूसरे सीजन में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें गोरखपुर लायंस, कानपुर सुपरस्टार्स, काशी रुद्रास, नोएडा किंग्स, लखनऊ फाल्कन्स और मेरठ मेवरिक्स की टीम है। यह लीग 25 अगस्त से शुरू होकर 14 सितंबर तक चलेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लखनऊ फॉल्कंस 26 अगस्त को कानपुर सुपरस्टार्स के खिलाफ खेलेगी। वहीं दूसरे सीजन के फॉर्मेट को लेकर अगर बात की जाए तो उसमें सभी टीम को अन्य टीम के खिलाफ लीग स्टेज चरण में 2 मुकाबले खेलने होंगे इसके बाद टॉप-4 में रहने वाली टीमों को प्लेऑफ में जगह मिलेगी। यहां पर पहले स्थान पर रहने वाली टीम क्वालीफायर-1 में भिड़ेंगी इसके बाद तीसरे और चौथे नंबर रहने वाली टीम के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा।

इसके साथ ही T-20 प्रीमियर लीग के उद्घाटन समारोह को भव्य बनाने के लिए बॉलीवुड के सितारे भी मौजूद रहेंगे। जिसमें अभिनेता आयुष्मान खुराना, अभिनेत्री जानवी कपूर, रैपर बादशाह अपनी प्रस्तुति देंगे। वहीं इस मौके पर BCCI के उपाध्यक्ष और यूपीसीए के निदेशक राजीव शुक्ला, इकाना स्पोर्ट्स सिटी के सीएमडी उदय सिन्हा, लीग के अध्यक्ष डीएस चौहान, पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सुरेश रैना, यूपीसीए के CEO अंकित चटर्जी समेत तमाम लोग मौजूद रहेंगे।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • T-20 प्रीमियर लीग के उद्घाटन समारोह को भव्य बनाने के लिए बॉलीवुड के सितारे भी मौजूद रहेंगे।
  • जिसमें अभिनेता आयुष्मान खुराना, अभिनेत्री जानवी कपूर, रैपर बादशाह अपनी प्रस्तुति देंगे।
  • इकाना स्टेडियम में आयोजित होने वाला उद्घाटन समारोह का कार्यक्रम करीब 1 घंटे तक चलेगा।
  • ऐसे में  इसके आधे घंटे बाद पहला मैच खेला जाएगा।

https://www.youtube.com/watch?v=_QEsgVC0ekE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button