05 बजे तक की बड़ी खबरें

1 पश्चिम बंगाल में चल रहे प्रदर्शन को लेकर ममता बनर्जी द्वारा दिए गए बयान पर उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि “ये उनका बयान है, लेकतंत्र में ये बयान शोभनीय नहीं है।“ आगे उन्होंने राष्ट्रपति के बयान पर बात करते हुए कहा कि “राष्ट्रपति महोदया ने न सिर्फ बंगाल बल्कि पूरे देश में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर काबू पाने की बात कही है।

2 उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में 1 सितंबर से अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू होगा। जिला प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों को स्वेच्छा से अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी है। निर्धारित तिथि तक अतिक्रमण न हटाने पर बलपूर्वक हटाया जाएगा। बैठक में आंगनबाड़ी केंद्रों के नियमित निरीक्षण एनआरसी से संबंधित कार्यों का भुगतान पोषाहार वितरण आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण और निर्माण कार्य की निगरानी के निर्देश दिए गए।

3 अर्जुन पासी के मामले को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। इसे लेकर राहुल गांधी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। यह पत्र अर्जुन पासी के हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी के लिए लिखा गया है। इस पत्र को लेकर अमेठी सांसद केएल शर्मा, पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी और अराधना मिश्रा ने सीएम से मुलाकात की। प्रदेश प्रवक्ता मनीष हिंदवी ने बताया कि नेताओं ने सीएम ऑफिस पहुंचकर यह पत्र अपर मुख्य सचिव गृह दीपक कुमार को सौंपा।

4 मेरठ के लोगों को रेलवे की तरफ से बड़ी सौगात मिलने वाली है। मेरठ से लखनऊ तक चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का 31 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस वक्त उद्घाटन करेंगे, उसका शुभ मुहूर्त पता चल गया है, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉक्टर लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने बता दिया है कि 31 अगस्त को किस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन करेंगे

5 गाजियाबाद के लोनी विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने रेप की घटना को लेकर अपने ही सरकार पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने के बाद से अपराध में वृद्धि हुई है। अगर एक हफ्ते के भीतर रेप के आरोपी के घर नहीं ढहाए गए तो वह खुद बुलडोजर लेकर निकलेंगे चाहे उन्हें फांसी क्यों न हो जाए।

6 कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार की हाल ही में लाई गई सोशल मीडिया पॉलिसी पर सीधा हमला किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि उप्र सरकार की सोशल मीडिया पॉलिसी में न्याय मांग रही महिलाओं की आवाजें किस श्रेणी में आएँगी? 69000 शिक्षक भर्ती आरक्षण घोटाले में उठने वाले सवाल किस श्रेणी में आएंगे? भाजपा नेताओं-विधायकों द्वारा भाजपा सरकार की पोल-पट्टी खोलना किस श्रेणी में आएगा?

7 पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी राजनीति में बदलाव आया है. जिसपर भोजपुरी गायिका और कवयित्री नेहा सिंह राठौर ने तंज कसा है. उन्होंने कहा कि उनका सॉरी बोलने का तरीका कैजुअल है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा- ‘स्मृति जी का सॉरी बोलने का तरीका थोड़ा कैजुअल है. मुझे लगता है उनकी पॉलिटिक्स में एक चेंज आया है.’

8 योगी सरकार ने काशी में होने वाले देव दीपावली को प्रांतीय मेला घोषित की है। इसकी घोषणा कमिश्नर कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में हुई गंगा महोत्सव और देव दीपावली की बैठक में हुई। इस बार देव दीपावली में काशी के लोगों की सहभागिता बढ़ाने पर फोकस किया जाएगा। तैयारियों के लिए स्थानीय लोगों के साथ बैठक कर रणनीति बनाई जाएगी।

9 ओमप्रकाश राजभर ने जातिगत जनगणना को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने काह कि मैं तो 22 सालों से जातिगत जनगणना की बात कर रहा हूं की जातिगत जनगणना होनी चाहिए. कांग्रेस सत्ता में रहने के बाद भी जातिगत जनगणना की बात कभी नहीं कही. चार बार सपा सरकार ने भी जातिगत जनगणना नहीं करा पाई, इससे बेहतर तो बिहार में नीतीश कुमार की सरकार थी जिन्होंने किसी तरह से जातिगत जनगणना करवाई.

10 काशी में 1 सितंबर को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान के अंतर्गत युवा मोर्चा कार्यशाला का शुभारंभ होगा. इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रियांशु दत्त द्विवेदी सहित काशी क्षेत्र के मंत्री विधायक और बीजेपी के बड़े नेता शामिल होंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button