02 बजे तक की बड़ी खबरें

1- 69000 शिक्षक भर्ती को लेकर लगातार मांग उठ रही है। इस भर्ती में हाईकोर्ट के आदेश के अनुरूप नियुक्ति की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने यूपी सरकार के मंत्री आशीष पटेल और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के आवास के बाहर प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों की मांग है कि नियुक्ति की सूची जल्द जारी की जाए और ओबीसी अभ्यर्थियों को उनका हक मिले।

2 प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ के ससुर मंसूर अहमद, साढ़ू अरशद और फैज समेत पांच लोगों के खिलाफ पूरामुफ्ती थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है. उन पर वक्फ बोर्ड की जमीन पर बने मकान और दुकान का जबरन किराया वसूलने का आरोप लगाया है और जब इसका विरोध करने की कोशिश की गई तो उन्होंने जान से मारने की धमकी दी.

3 सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार की भेदभावपूर्ण और गलत नीतियों से हर वर्ग आक्रोशित है। भाजपा की नीति पीडीए विरोधी है।इतना ही नहीं उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार नौजवानों, किसानों, कर्मचारियों का शोषण कर रही है। सोमवार को अखिलेश ने बयान जारी कर कहा कि हाईकोर्ट के फैसले के बाद भाजपा 69 हजार शिक्षक भर्ती के पीडीए अभ्यर्थियों को उनका हक नहीं दे रही है।

4 प्रदेश में डायल-112 पुलिस लगातार अपने रिस्पांस टाइम में सुधार कर रही है। वहीं हाल ही में जारी डायल-112 की रैंकिंग में जिले का रिस्पांस टाइम 7.30 मिनट पर आ गया है। बता दें कि बुधवार को रिस्पांस टाइम 7.39 मिनट था। बता दें कि सूचना मिलने पर डायल 112 की गाड़ियां घटना स्थल पर पहुंचकर लोगों की समस्या दूर करते हैं। अब इन्हें हाईटेक बनाया जा रहा है। साथ ही संख्या भी बढ़ाई जा रही है। ताकि अपराध पर अंकुश लगाया जा सके और अपराधियों पर नजर रखी जा सके।

5 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मैनपुरी दौरे पर होंगे। बता दें कि हेलिकॉप्टर से वो 1.40 बजे एके इंटर कॉलेज बरनाहल स्थित हेलिपेड पर पहुंचेंगे। कॉलेज परिसर में ही बने पंडाल में वे विभिन्न योजनाओं के पात्रों को ऋण वितरण, छात्र-छात्राओं को टैबलेट वितरण करने के साथ ही विकास परियोजनाओं को लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे।

6 समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खान से जुड़े दो मामलों में दाखिल की गई जमानत अर्जियों पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. नगर पालिका की सफाई मशीनें चोरी कराकर उन्हें जौहर यूनिवर्सिटी में मिट्टी में छिपाने के मामले में सुनवाई पूरी होने के बाद हाईकोर्ट ने जहां अपना जजमेंट रिजर्व कर लिया है, वहीं रामपुर के चर्चित डूंगरपुर केस में जमानत अर्जी पर सुनवाई पूरी नहीं हो सकी. अदालत इस मामले में अब 10 अक्टूबर को सुनवाई करेगी।

7 कन्नौज रेप केस को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है। इसी बीच कन्नौज जिले में 15 वर्षीय लड़की से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव के भाई ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया. नवाब सिंह यादव के भाई नीलू यादव ने गुपचुप कोर्ट में सरेंडर किया है. पुलिस ने नीलू यादव पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था.

8 नवीन फल एवं सब्जी मंडी में भारी पुलिस बल के साथ अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलाया गया। करीब आठ दुकानों के आगे से टिन शेड को तोड़ दिया गया। जबकि बिना आवंटन के कब्जा करके बैठे लोगों ने खुद ही चबूतरों को खाली कर दिया। कार्रवाई के विरोध में लोगों ने हंगामा और नारेबाजी की। विरोध के चलते कई बार कार्रवाई को बीच में रोकना पड़ा। लोगों की मांग पर मंडी समिति ने खुद से ही अतिक्रमण हटाने का मंगलवार सुबह तक का समय दिया है। किसानों को फसल बेचने के लिए मंडी समिति द्वारा मंडी परिसर में चबूतरे बनाए गए हैं।

9 उत्तर प्रदेश स्थित प्रयागराज में नकली नोट छापने वाले जामिया हबीबिया मदरसे से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. मदरसे में छापेमारी के दौरान आपत्तिजनक साहित्य भी बरामद हुआ था. यह दावा पुलिस ने किया है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को देश का सबसे बड़ा आतंकवादी संगठन बताने वाली किताब बरामद हुई है. ऐसे में अब इसे लेकर जमकर बयानबाजी शुरू हो गई है।

10 उत्तर प्रदेश में लगातार बुलडोजर कार्यवाई चल रही है। ऐसे में एक बार फिर से नहर बाजार में बुलडोजर चलाने की तैयारी की जा रही है। इसे लेकर नहर विभाग की दूसरी पट्टी के मकान व दुकान में नोटिस चिपकाने सिंचाई विभाग के कर्मचारी पहुंचे। जिससे हड़कंप मच गया। वहीं आपको बता दें कि इससे पहले जून माह में पचास से अधिक मकान बुलडोजर से तोड़े गए थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button