9 बजे तक की बड़ी खबरें

दिल्ली वक्फ बोर्ड घोटाला मामले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान को फिलहाल राहत नहीं मिली है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः दिल्ली वक्फ बोर्ड घोटाला मामले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान को फिलहाल राहत नहीं मिली है। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी ईडी हिरासत तीन दिन और बढ़ा दी है। इससे पहले ईडी ने विधायक से पूछताछ के लिए 10 दिन की हिरासत मांगी थी। सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था।

2 महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि महाविकास अघाड़ी (एमवीए) के लिए महत्वपूर्ण काम मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की सरकार को सत्ता से हटाना है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि सभी वर्गों में वर्तमान राज्य सरकार को लेकर जबरदस्त आक्रोश है। वे कांग्रेस को सत्ता में लाना चाहते हैं।

3 हरियाणा का सियासी पारा इन दिनों हाई चल रहा है। इसी बीच पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट आज राष्ट्रीय राजधानी में AICC मुख्यालय में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए। पहलवानों का यह कदम आगामी 05 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा चुनाव से पहले आया है। कांग्रेस में शामिल होने के बाद, बजरंग पुनिया ने कहा कि वे अपनी लड़ाई जारी रखेंगे और पार्टी जो भी तय करेगी वह करेंगे।

4 भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सराफा डकैती कांड के बदमाश मंगेश यादव के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने के मामले में पुलिस को क्लीनचिट दी। जिले में पार्टी की सदस्यता अभियान में हिस्सा लेने आए प्रदेश अध्यक्ष ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बयान पर करारा प्रहार किया। कहा कि पूर्व की सरकारें वोट बैंक के नाम पर अपराधियों को संरक्षण देती थीं लेकिन योगी सरकार अपराधियों की संलिप्तता मिलते  ही उन पर कार्रवाई कर रही है।

5 दिल्ली हाई कोर्ट ने नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में निलंबित दिल्ली सरकार के अधिकारी प्रेमोदय खाखा की पत्नी सीमा रानी खाखा को जमानत देने से इनकार कर दिया है। पीड़िता गर्भवती हो गई थी और आरोप है कि प्रेमोदय की पत्नी ने उसका गर्भपात कराने के लिए दवाएं दी थीं। कोर्ट ने कहा कि यह मामला दो परिवारों के बीच के विश्वास पर हमला करने जैसा है।

6 कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने पश्चिम बंगाल सरकार के द्वारा लाये गये बलात्कार विरोधी अपराजिता बिल पर बोलते हुए कहा कि जो पास हुआ है वेस्ट बंगाल में सर्वसम्मती से हुआ है तो महामहिम राज्यपाल को क्या दिक्कत हो रहा है उसमें। उन्होंने कहा कि जब रेप मामले पर सख्त कदम उठा है तो उसमें खामोश क्यों बैठे हुए हैं।

7 कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री पद पर पदस्थ व्यक्ति लोगों की जात को सदन में बताए, सदभावना और बुलेट ट्रेन चलाने की बात करें, किसी को भेड़िया कहें और इसके अलावा तमाम आरोप लगाए, ये कतई उचित नही। अखिलेश यादव जी न सिर्फ जबाव दिया है और कहा है कुछ नहीं है। मुख्यमंत्री जी को चाहिए कि मर्यादाओं में रहें, क्योंकि वो जिम्मेवार शख्स हैं। वो किसी धर्म, जाति और मज़हब के मुख्यमंत्री नहीं हैं। वो सबके मुख्यमंत्री हैं।

8 विजयवाड़ा में आये जल-सैलाब ने ना केवल लोगों की जिंदगियों को प्रभावित किया है बल्कि वहां की फसलों को भी पूरी तरह से तबाह कर दिया है. केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विजयवाड़ा पहुँच कर बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण किया. कृष्णा जिले के खेतों का दौरा करने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने किसानों और फसलों के नुकसान पर दुःख जताया और हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

9 दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने आम आदमी पार्टी की सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा  को स्वास्थ्य विभाग में भ्रष्टाचार से संबंधित एक शिकायत मिली है. देवेंद्र यादव ने दिल्ली के अस्पतालों में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उपराज्यपाल से हस्तक्षेप की मांग की है.

10 केंद्रीय मंत्री और जम्मू-कश्मीर भाजपा चुनाव प्रभारी जी. किशन रेड्डी ने कहा कि “चुनाव की घोषणा के बाद पहली बार हमारे राष्ट्रीय नेता और भारत के गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर आ रहे हैं… आज हमारे संकल्प पत्र की भी घोषणा होनी है। कल जम्मू कश्मीर की सभी विधानसभाओं में मौजूद पोलिंग बूथों के अध्यक्षों का ‘विजय संकल्प सम्मेलन’ होने वाला है। अमित शाह वहां भी कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button