03 बजे तक की बड़ी खबरें

1 शिमला में संजौली मस्जिद विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में इस मामले को लेकर नेताओं की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है। इसी बीच कांग्रेस का आलाकमान सुक्खू सरकार से नाराज़ नजर आने लगा है. वहीं, सीएम सुक्खू ने हालत सामान्य बनाने को लेकर उचित कदम उठाने का भरोसा दिया. मस्जिद विवाद मामले में प्रभारी राजीव शुक्ला ने रिपोर्ट सौंप दी है और बयानबाज़ी करने वाले मंत्रियों ने भी अपनी सफ़ाई दी है.

2 इन दिनों जम्मू कश्मीर में चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। वहीं इसी बीच तिहाड़ जेल से अंतरिम बेल पर रिहा होकर जम्मू-कश्मीर की बारामूला सीट से सांसद इंजीनियर रशीद श्रीनगर पहुंच चुके हैं। ऐसे में श्रीनगर पहुंचते ही रशीद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। इतना ही नहीं उसने उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पर तंज कसते हुए कहा कि उसकी लड़ाई इन दोनों की लड़ाई से बहुत बड़ी है।

3 बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बिहार में अपराध को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है। जिसने सभी लोगों को चौंका दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक राजधानी पटना में पिछले छह महीने में हत्या की 175 घटनाएं हुईं हैं। इसको लेकर तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर करारा हमला बोला है। इसके साथ उन्होंने एक सुझाव भी दिया है।

4 झारखंड चुनाव से पहले सियासी पारा हाई चल रहा है। ऐसे में भाजपा में टिकट के दावेदारों के बीच घमासान मचा हुआ है। सभी 81 विधानसभा क्षेत्रों में रायशुमारी हुई जिसमें कई जगह हंगामा और मारपीट की खबरें आईं। धनबाद में विधायक राज सिन्हा और कोयला कारोबारी लालबाबू सिंह के समर्थकों के बीच झड़प हुई। निरसा में भाजपा महिला मोर्चा की दो नेत्री आपस में भिड़ गईं।

5 सीपीआई(एम) नेता सुभापिनी अली ने आरक्षण के मुद्दे पर कहा कि हमारे सविंधान में आरक्षण का प्रावधान रखा गया है। इसमें किसी विशेष व्यक्ति या पार्टी को आरक्षण समाप्त करने का अधिकार नहीं दिया गया है। और जब तक वंचित समुदाय के लोगों को प्रताड़ित किया जाता रहेगा, तब तक इसे समाप्त करने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है।

6 कोलकाता कांड को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है। वहीं इसी बीच ईडी की टीम ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के पैतृक आवास सहित कई स्थानों पर छापेमारी शुरू की है। यह तलाशी अस्पताल में वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में ली जा रही है। संदीप घोष के दो ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। यह जगह शहर के लेकटाउन और ताजा इलाके हैं।

7 आरजेडी नेता बंटू सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा। बंटू सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार जी की बात का कोई मतलब ही नहीं रह गया है। नीतीश कुमार जी के विधायक और सांसद खुद एक दूसरे पर इल्जाम लगाते हैं। आगे कहा कि इनके विधायक और सांसद पीठ पीछे धंधा कर रहे हैं, जो धीरे-धीरे अब सबके सामने आ रहा है।

8 कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। इसी बीच बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने राहुल गांधी के दिए गए बयान पर कहा कि “जो उनका राजनैतिक और पारिवारिक डीएनए है, आरक्षण को लेकर उसी को प्रकट करने का काम उन्होंने विदेशी धरती पर किया। अंबेडकर जी के आरक्षण को खत्म करने की बात, राहुल गांधी ने की है।

9 आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि आरक्षण विरोधी लोग राहुल गांधी के बयान को परोस रहे हैं, जबकि राहुल गांधी और इंडिया गठबंधन आरक्षण के पक्षधर हैं। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा पूरे देश में जातीय जनगणना ना कराने पर सवाल भी उठाया।

10 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज प्रदेश के चार जिलों में पहुंचेंगे. इस दौरान बहोरीबंद में 2000 करोड़ से ज्यादा का की सौगात देने वाले हैं. मुख्यमंत्री ने सबसे पहले बाढ़ से जुड़े हालातों का आज जायजा लिया और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए. आपको बता दें मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश की वजह से कई जिले बाढ़ ग्रस्त हो गए हैं. जिसके बाद आज सीएम इन जगहों का जायजा लेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button