नेताओं की हिंसक भाषा भविष्य के लिए घातक: खरगे

नेता प्रतिपक्ष पर की गई टिप्पणी से भडक़ी कांग्रेस

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम से कार्रवाई की मांग की

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भाजपा नेताओं द्वारा नेता प्रतिपक्ष पर की गई अभद्र टिप्पणी को लेकर कांग्रेस ने भाजपा को आड़े हाथों लिया है। कई राज्यों में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भाजपा के खिलाफ धरना प्रदशर्न करते हुए एफआईआर भी करवाई है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम को पत्र लिखकर इन नेताओं पर कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं कांगे्रस नमा अजय माकन ने कहा कि राहुल एससी, एसटी, ओबीसी, आदिवासी व अल्पसंख्यक की बात करते हैं जो भाजपा को पसंद नही है इसलिए वे धमकी दे रहे है, पर पार्टी डरने या झुकने वाली नही है।
उधर खरगे ने पत्र में लिखा कि मुझे दु:ख के साथ कहना पड़ता है कि भारतीय जनता पार्टी और आपके सहयोगी दलों के नेताओं ने जिस हिंसक भाषा का प्रयोग किया है, वह भविष्य के लिए घातक है। उन्होंने लिखा कि मैं आपसे आग्रह करता हूं कि अनुशासन और मर्यादा के जरिए ऐसे नेताओं पर लगाम लगाएं। ऐसे बयानों पर सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए ताकि भारत की राजनीति का पतन होने से रोका जा सके। मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए उन्होंने लिखा कि आप अवगत होंगे कि लोक सभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक, हिंसक और अशिष्ट बयानों का सिलसिला चल रहा है। खरगे ने आगे लिखा कि केंद्र सरकार में रेल राज्य मंत्री, भाजपा शासित यूपी के मंत्री, लोक सभा में प्रतिपक्ष के नेता को नंबर एक आतंकवादी कह रहे हैं। महाराष्ट्र में आपकी सरकार में सहयोगी दल का एक विधायक, नेता प्रतिपक्ष की जुबान काट कर लाने वाले को 11 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा कर रहे हैं। दिल्ली में एक भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक, उनका हश्र दादी जैसा करने की धमकी दे रहे हैं।

सत्ताधारी दल का व्यवहार अशिष्टतम

सत्ताधारी दल का यह राजनीतिक व्यवहार लोकतांत्रिक इतिहास का अशिष्टतम उदाहरण है। मैं आपसे अनुरोध और अपेक्षा करता हूँ कि आप कृपया अपने नेताओं पर अनुशासन और मर्यादा का अंकुश लगायें। उचित आचरण का निर्देश दें। ऐसे बयानों के लिए कड़ी कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि भारतीय राजनीति को पतनशील बनने से रोका जा सके। कोई अनहोनी न हो। मैं भरोसा करता हूं कि आप इन नेताओं को हिंसक बयानों को तत्काल रोकने के बारे में अपेक्षित कार्यवाही करेंगे।

भारतीय संस्कृति को धूमिल कर रहे बयान

कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा कि भारतीय संस्कृति अहिंसा, सद्भाव और प्रेम के लिए विश्व भर में जानी जाती है। इन बिंदुओं को हमारे नायकों ने राजनीति में मानक के रूप में स्थापित किया। गांधीजी ने अंग्रेजी राज में ही इन मानकों को राजनीति का अहम हिस्सा बना दिया था। आजादी के बाद संसदीय परिधि में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच सम्मानजनक अहसमतियों का एक लंबा इतिहास रहा है। इसने भारतीय लोकतंत्र की प्रतिष्ठा को बढ़ाने का काम किया।

मप्र समेत कई राज्यों में कांग्रेस ने किया थाने का घेराव

मप्र के अनूपपुर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर अभद्र टिप्पणी किए जाने के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव करते हुए ज्ञापन सौंपते हुए ऐसा करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की। ज्ञापन में उल्लेेखित करते हुए पूर्व विधायक सुनील सर्राफ ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू एवं उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री रघुराज सिंह द्वारा अभद्र टिप्पणी किए जाने के विरुद्ध मंगलवार को अपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग को लेकर पूर्व विधायक सुनील सराफ के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा थाना पहुंचकर प्रकरण दर्ज करने की मांग की गई।

भाजपा सांसद का बयान बेहद निंदनीय, माफी मांगे : पायलट

कांग्रेस के स्टार प्रचारक सचिन पायलट दौसा के भांडारेज में किसान सम्मेलन और स्वर्गीय मि_ू राम सैनी मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में शिरकत की। जहां सचिन पायलट का कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। सचिन पायलट ने मीडिया से रूबरू होते कहा कि मैं मानता हूं सरकार पूरी तरह से फेल है, प्रदेश का लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह चरमरा चुका है। उन्होंने कहा भाजपा नेताओं व सांसदो द्वारा नेता प्रतिपक्ष पर की गई टिप्पणी निदंनीय है। बीजेपी को माफी मांगनी चाहिए। भजनलाल सरकार पर हमला बोलते हुए सचिन पायलट ने कहा कि संगठन कुछ बोलता है और सरकार कुछ बोलती है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में जो कांग्रेस पार्टी का परफॉर्मेंस रहा, उसको देखकर भाजपा हताशा है। जिस प्रकार सरकार को काम करना चाहिए, ग्रामीण क्षेत्रों में विकास होना चाहिए। बीजेपी को बिजली-पानी पर ध्यान देना चाहिए।

हफ्तेभर में सरकारी मकान खाली कर देंगे केजरीवाल: संजय सिंह

आप ने जताई सुरक्षा को लेकर चिंता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। इस्तीफा देने के बाद अब दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल सरकारी मकान खाली करेंगे और सरकारी सुविधाएं छोड़ेंगे। आप सांसद संजय सिंह ने ये जानकारी दी है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि केजरीवाल एक हफ्ते में घर खाली करेंगे। कई बार हमलों का सामना करने के बावजूद सरकारी सुरक्षा को भी छोड़ेंगे। संजय सिंह ने कहा, अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से दिल्ली की जनता बेहद दुखी और परेशान है।
अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद भी जनता की अदालत में अग्नि परीक्षा देने के लिए सीएम पद से इस्तीफा दिया है और अब जनता उनकी ईमानदारी पर मुहर लगाएगी और फिर से उन्हें मुख्यमंत्री बनाएगी। संजय सिंह ने बताया कि कल अपना इस्तीफा देने के बाद, केजरीवाल ने कहा कि वह सुरक्षा सहित एक मुख्यमंत्री को मिलने वाली सभी सुविधाएं छोड़ देंगे और लोगों के बीच एक आम आदमी की तरह रहेंगे। हमने उन्हें यह कहते हुए मनाने की कोशिश की कि कि उनकी सुरक्षा खतरे में है। उनपर हमले भी हुए। लेकिन उन्होंने कहा कि मेरी रक्षा ईश्वर करेंगे। मैं छह महीने जेल में खूंखार अपराधियों के बीच रहा। तब भगवान ने मुझे बचाया था, अब भी भगवान मुझे बचाएंगे।

दिल्ली में बिल्डिंग का हिस्सा ढहा, 12 लोगों को सुरक्षित निकाला गया, बचाव कार्य जारी

मनोनीत मुख्यमंत्री आतिशी ने मदद के दिए निर्देश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली के करोल बाग इलाके के बापा नगर इलाके में दो मंजिला मकान गिरने से मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। एक अधिकारी ने बताया कि कम से कम 12 लोगों को बचा लिया गया है। बचाव अभियान अभी भी जारी है। घटना में अभी तक किसी की मौत की खबर नहीं है। करोल बाग में मकान ढहने की घटना दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्रों में बारिश से संबंधित घटनाओं की सूची में नवीनतम थी। दिल्ली की मनोनीत सीएम आतिशी ने डीएम को वहां रहने वाले लोगों और पीडि़तों को हरसंभव सहायता मुहैया कराने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि घायलों को इलाज मुहैया कराया जा रहा है। उन्होंने घटना की जांच के भी आदेश दिये हैं।

यूपी में बारिश का कहर जारी, कई की मौत

कई जिले बाढ़ की चपेट में, जनजीवन अस्त-व्यस्त

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी में बारिश का कहर जारी है। कई जिलों से लोगों को मरने की खबरें आ रही है। वंही बाढ़ की वजह से कई जिलों में जीवन अस्तव्यस्त हो गया। लोगों को अपना घरबार छोड़ कर सडक़ों व ऊंचाई वाले स्थानों पर शरण लेना पड़ रहा है। पिछले 24 घंटों में राज्य में 4.1 मिमी बारिश हुई। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान बारिश से जुड़ी घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गयी और राज्य के 24 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं।
रिपोर्ट के अनुसार, गंगा नदी कछला ब्रिज (बदायूं), गाजीपुर, बलिया व फतेहगढ़ में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है जबकि घाघरा नदी का जलस्तर एल्गिन ब्रिज (बाराबंकी), (तुर्तीपार), बलिया और अयोध्या में खतरे के निशान को पार कर गया है। पिछले 24 घंटों में राज्य में 4.1 मिमी बारिश हुई। रिपोर्ट के अनुसार, राज्य के 24 जिलों में बाढ़ की स्थिति है। इन जिलों में लखीमपुर खीरी, गोंडा, सीतापुर, फरुखाबाद, बहराइच, बाराबंकी, बदायूं, बलिया, आजमगढ़, गोरखपुर, अयोध्या, वाराणसी, प्रयागराज और गौतमबुद्ध नगर शामिल हैं।

यूपी की कानून-व्यवस्था की फिर खुली पोल

महोबा में भाजपा नेता की हत्या से कोहराम, विपक्ष ने सरकार को घेरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
महोबा। महोबा के चरखारी-महोबा मार्ग पर सूपा मोड़ के पास कुछ बदमाशों ने बाइक सवार भाजयुमो नगर अध्यक्ष पर हमला कर लूटपाट की। घायल की इलाज के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई। इस घटना के बाद विपक्ष ने भाजपा की योगी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस, सपा समेत कई दलों ने कहा है कि जब बीजेपी के नेता ही प्रदेश में सुरक्षित नहीं तो आम आदमी क्या सुरक्षित होगा।
दअसल, कस्बा चरखारी के मोहल्ला घुसयाना निवासी सचिन पाठक (26) भाजपा युवा मोर्चा में नगर अध्यक्ष व व्यापार मंडल में युवा महामंत्री थे। सोमवार को वह अपने दोस्त मोहित के साथ जनपद झांसी के मऊरानीपुर में चल रहा जलविहार मेला देखने गए थे। वापस लौटने पर वह साथी मोहित को महोबा में छोड़ा। रात करीब 11 बजे वह चरखारी लौट रहे थे। तभी घटना हो गई। यूपी 112 पुलिस को किसी से सूचना मिली कि एक युवक सूपा-चरखारी मोड़ के पास सडक़ किनारे घायल अवस्था में पड़ा है। सूचना पर पहुंचे पीआरवी कर्मी उसे जिला अस्पताल लाए। जहां इलाज दौरान उनकी मौत हो गई। परिजनों को इसकी सूचना दी गई।

भाई का आरोप लूटपाट भी गई

मृतक के भाई अनूप पाठक ने आरोप लगाया कि जिस हालत में सचिन मिला, उससे लूटपाट के बाद हत्या किया जाना स्पष्ट हो रहा है। चार अंगुलियों से सोने की अंगूठी, चेन, 11 हजार रुपये व दो मोबाइल भी गायब हैं। सिर पर गहरे घाव और अंगुलियों से अंगूठी निकालने पर खरोंच के निशान हैं। सूचना मिलते ही प्रभारी मंत्री राकेश कुमार राठौर, सदर विधायक राकेश गोस्वामी, चरखारी विधायक बृजभूषण राजपूत, डीएम मृदुल चौधरी, एसपी पलाश बंसल और अपर एसपी वंदना सिंह पुलिस बल के साथ अस्पताल पहुंचे और घटना की जांच करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। नगर अध्यक्ष की हत्या व लूटपाट की खबर सुनकर भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की पोस्टमार्टम हाउस में भीड़ जुटी रही। अपर पुलिस अधीक्षक वंदना सिंह का कहना है कि पीआरवी को दुर्घटना की सूचना मिली थी। घायल को अस्पताल लाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

घटना के बाद बंद रहा बाजार, व्यापारियों में आक्रोश

महोबा के कस्बा चरखारी में एक सप्ताह के अंदर दो व्यापारियों की हत्या से व्यापारियों में आक्रोश है। भाजपा के नगर अध्यक्ष और व्यापारी सचिन पाठक की लूटपाट के बाद हत्या की घटना के विरोध में मंगलवार को पूरा बाजार बंद रहा। व्यापारियों ने प्रतिष्ठान बंद रख 48 घंटे के अंदर खुलासे की मांग की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button