9 बजे तक की बड़ी खबरें

जेडीयू नेता राजीव रंजन ने हेमंत सोरेन की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की झारखंड यात्रा के बाद बीजेपी और एनडीए के पक्ष में सकारात्मक वातावरण बनता जा रहा है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः जेडीयू नेता राजीव रंजन ने हेमंत सोरेन की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की झारखंड यात्रा के बाद बीजेपी और एनडीए के पक्ष में सकारात्मक वातावरण बनता जा रहा है। वहां एनडीए बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है। निस्सन्देह हेमंत सोरेन की सरकार पर भ्रष्टाचार और अराजकता को लेकर जिस तरह के गंभीर आरोप हैं, वहां की जनता में गहरा आक्रोश है। वहां बड़े अंतर से एनडीए की सरकार बनेगी और जमीनी हालात ऐसे ही संकेत दे रहे हैं।

2  तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने तेलंगाना के मंत्री कोंडा सुरेखा के दिए गए बयान पर कहा कि इस दस पन्द्रह साल से राजनीति पार्टियों के नेता अपनी-अपनी प्रेस कॉन्फ्रेस, भाषणों और सोशल मीडिया में जिस भाषा का इस्तेमाल कर रहते हैं। उससे महिलाओं और तेलंगाना समाज का अपमान होता है। ये बहुत गलत बात है।

3 पंचायती चुनाव में कांग्रेस की तैयारी को लेकर कांग्रेस नेता परगट सिंह ने कहा कि अभी तो एनओसी नहीं दे रहे। मेरे ख्याल से पंजाब में ऐसा कभी नहीं हुआ, जितना इस इलेक्शन में हो रहा है। मैं हैरान इस चीज से हूँ क्योंकि बोली लग रही है दो करोड़ की। ये कोई डेमोक्रेसी नहीं है। जो आदमी दो करोड़ की बोली लगाकर सरपंच बनेगा वो अपने गांव के लिए क्या करेगा? अगर वो देने लायक है तो वो पंचायत को दान में दे दे।

4 जयपुर कें दुर्गापुरा स्थित राज्य कृषि प्रबंधन संस्थान में ‘स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण एवं आवासीय पट्टा वितरण कार्यक्रम’ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने घुमंतू अर्द्ध घुमंतू एवं विमुक्त समुदाय के परिवारों को आवासीय भूखंड के पट्टे वितरित किए।  इसके साथ ही प्रदेश के विभिन्न जिलों में आयोजित समारोह में लगभग 21 हजार परिवारों को पट्टों का वितरण किया गया।

5 भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि “कांग्रेस को याद दिलाना चाहता हूं कि स्वातंत्र्यवीर सावरकर भारत के इतिहास के इकलौते ऐसे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे, जिन्हें दो जन्मों का कारावास हुआ था। मैं चुनौती से कहता हूं, कांग्रेस का कोई एक नेता बताए, जिसको दो जन्मों का कारावास हुआ हो.

6 असम के हेमंत विस्वा शर्मा ने पलवल में कहा कि कांग्रेस पार्टी कहती है कि जीतेंगे तो ये करेंगे… जब Himachal Pradesh में चुनाव हुए थे, तब राहुल गाँधी और प्रियंका गांधी ने कहा था कि अगर वे सत्ता में आए तो हिमाचल की माताओं को उनके Bank Account में 1500 रुपये देंगे, लेकिन क्या किसी के बैंक खातों में पैसे आए? हमने वादा किया था कि अगर हम सत्ता में आए तो माताओं के बैंक खातों में पैसे भेजेंगे और हम भेज रहे हैं… मैं राहुल बाबा से पूछना चाहता हूं कि अगर वे हिमाचल में झूठ बोल सकते हैं, तो देश के किस राज्य में सच बोलेंगे?”

7 हरियाणा चुनाव को लेकर सियासा पारा हाई चल रहा है। इसी बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री और लाडवा विधानसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार नायब सिंह सैनी ने कहा, “हरियाणा की जनता ने तय कर लिया है कि 8 तारीख को भाजपा पूर्ण बहुमत से अपनी सरकार बना रही है, इसमें कोई दो राय नहीं है।”

8 छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि “आज शारदीय नवरात्रि का पहला दिन है, मैं सभी छत्तीसगढ़वासियों को बधाई व शुभकामनाएं देता हूं। मां की कृपा छत्तीसगढ़वासियों पर बनी रहे, यहां सुख-समृद्धि बनी रहे। आज काली माता अन्नदाता समिति द्वारा 4 बसें निःशुल्क चलाई जा रही हैं जो श्रद्धालुओं को मां बम्लेश्वरी के दर्शन करवाने डोंगरगढ़ ले जाएंगी, सभी श्रद्धालु निःशुल्क दर्शन कर सकेंगे, मैं उन्हें बहुत-बहुत बधाई देता हूं।”

9 दिल्ली पुलिस द्वारा 2 हजार करोड़ की 500 किलो कोकीन जब्त करने पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि “ये तो सही बात है कि जो लड़का इसमें पकड़ा गया है वो पहले यूथ कांग्रेस में था जिसे 2 साल पहले ही निकाल दिया गया। ये तो सराहना वाली बात है कि कोई व्यक्ति जो बाद में किसी क्रिमनल एक्टिविटी में पाया जाता है उसे हमारी पार्टी ने पहले ही पार्टी से बाहर निकाल दिया था।“

10 पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा की तैयारियां जोरो-शोरों से जारी हैं. दुर्गा पूजा के लिए कोलकाता में बड़े और विशेष पंडाल सज रहे हैं. कोलकाता पुलिस के सीपी मनोज वर्मा ने कोलकाता के कई प्रमुख दुर्गा पूजा पंडालों का दौरा किया. मनोज वर्मा ने दुर्गा पूजा पंडालों का निरीक्षण करते हुए तैयारियों का जायज़ा लिया.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button