06 बजे तक की बड़ी खबरें

1 महाराष्ट्र में आगामी चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बैठक को संबोधित किया। उन्होंने संबोधन के दौरान भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर हमला बोला है, राहुल गांधी ने कहा, लोगों को डराने, देश में संविधान और संस्थानों को नष्ट करने के बाद शिवाजी महाराज के सामने झुकने का कोई फायदा नहीं है।

2 दिल्ली सरकार ने मार्शल्स की नियुक्ति को लेकर कैबिनेट नोट पास किया। नोट में मार्शल्स को तुरंत बहाल करने की मांग की गई है। उपराज्यपाल वीके सक्सेना को आज ही नोट भेजा जाएगा। भाजपा विधायकों ने एलजी के पास जाने से इनकार कर दिया। वहीं खबर है कि मुख्यमंत्री के साथ सभी मंत्री और आप विधायक सचिवालय से भाजपा विधायकों को लेकर एलजी के पास जा रहे हैं।

3 केंद्र सरकार ने नेशनल कान्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला के आरोपों को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव को मुख्यमंत्री/निर्वाचित सरकार की शक्तियों को कम करने और उन्हें उपराज्यपाल को सौंपने के प्रयास किए जा रहे हैं। गृह मंत्रालय ने कहा कि उमर अब्दुल्ला का दावा पूरी तरह से बेबुनियाद और सिर्फ एक अटकलबाजी है।

4 हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता अशोक तंवर ने वोट डाला। विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद अशोक तंवर ने कहा कि यहां बदलाव का माहौल है। सब लोग कह रहे हैं कि हाथ बदलेगा हालात। बड़ी सफलता कांग्रेस पार्टी को मिलेगी।

5 दिल्ली बीजेपी ने कांग्रेस और आप पर वक्फ संशोधन विधेयक को लेकर ‘नकारात्मक प्रचार’ करने का आरोप लगाया है. अब बीजेपी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले विरोधियों का इसका जवाब देने की रणनीति तैयार की है. इस योजना के तहत बीजेपी वक्फ संशोधन विधेयक को लेकर विरोधियों द्वारा फैलाए गए भ्रम को दूर करने का प्रयास करेगी.

6 हिमाचल प्रदेश के नाहन में आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस वो पार्टी है जो आजादी की लड़ाई लड़ने आई थी। गांधी जी ने कहा था कि आजादी की लड़ाई के बाद कांग्रेस पार्टी को खत्म कर देना चाहिए, लेकिन सत्ता के लालच में आप कांग्रेस पार्टी चलाते रहे और आपकी यात्रा लेफ्ट से राइट, राइट से लेफ्ट की ओर चली गई। आजकल राहुल गांधी अर्बन नक्सल से लेकर देश को तोड़ने वालों की भाषा बोलने लगे हैं।

7 बस मार्शल्स की बहाली पर अपनी बात से पलटने के लिए आम आदमी पार्टी बीजेपी पर हमलावर है. इस बीच दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज की एक तस्वीर सामने आई. इसमें वो बीजेपी नेता विजेंद्र गु्प्ता का पैर पकड़ लिया. अब इस तस्वीर पर दिल्ली के पूर्व सीएम और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया सामने आई है. इस तस्वीर पर उन्होंने कहा, “मुझे गर्व है अपने मंत्रियों पर जो लोगों के काम करवाने के लिए किसी के पैरों में भी लेट जाते हैं.

8 हरियाणा चुनाव पर बादली विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि लोकतंत्र में यही सौन्दर्य है, तीन-तीन पीढ़ी एक साथ वोट कर रही है। सौभाग्यशाली हैं कि ये अवसर भारत के आजादी के स्वतंत्रता सेनानियों ने भारत में दिया। मदतान शांतिपूर्वक हो रहा है। मैं यही आशा करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा मतदान हो, यही मैं लोगों से प्रार्थना करता हूं। लोगों का पूरा आशीर्वाद मिल रहा है।

9 मध्य प्रदेश में डॉ मोहन यादव सरकार ने नया फरमान जारी किया है। दरअसल सीएम मोहन यादव ने सीएम हेल्पलाइन का दुरुपयोग करने वालों को चिह्नित करने का फरमान जारी कर दिया है. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि यह एक उपयोगी मंच है लेकिन इसका दुरुपयोग करने वालों की भी खैर नहीं है. अब उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

10 हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है। इसी कड़ी में पूर्व पहलवान और जुलाना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट के चाचा महावीर फोगाट ने अपना वोट डाला। महावीर फोगाट ने कहा कि हर मतदाता को वोट डालना चाहिये। जो भी पार्टी देश के हित और विकास को देखते हुए काम करे उस पार्टी को वोट करे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button