02 बजे तक की बड़ी खबरें

1 लखीमपुर खीरी में छह दिन की हीलाहवाली के बाद आखिरकार मंगलवार देर रात पुलिस ने थप्पड़ कांड में सदर विधायक की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली। इसमें जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अवधेश सिंह, उनकी पत्नी लखीमपुर अर्बन कोऑपरेटिव बैंक की निवर्तमान अध्यक्ष पुष्पा सिंह, जगन्नाथपुर थाना फरधान के मूल निवासी और फिलहाल शहर के मोहल्ला कमलापुर में रहने वाले संग्राम सिंह और थाना नीमगांव के ग्राम बहादुरपुर निवासी नीरज सिंह को नामजद कराया गया है। साथ ही 30- 40 अज्ञात व्यक्तियों को आरोपी बनाया गया है।

2 गाजियाबाद में खाने में पेशाब मिलाने की घटना का वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत ने कहा, ‘रीना की जगह रेशमा होती तो मीडिया और BJP बीजेपी की जॉम्बी सेना आसमान सर पर उठा लेती। नफरत की उल्टियां करती मगर यह हरकत तो रीना ने की है। गाजियाबाद में मेड रीना रसोई के बर्तन में टॉयलेट करती हुई पकड़ी गई। वो यूरिन वाले बर्तन में ही आटा गूंथकर अपने मालिक के पूरे परिवार को रोटियां खिलाती थी।’

3 UP में 9 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीखों का एलान हो गया है। एक सीट पर घोषणा होना बाकी है। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा, ‘उपचुनाव में 10 सीटों पर NDA के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं और अपना दल का हर कार्यकर्ता NDA प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत करेगा। जीत का दावा करना हर राजनीतिक दल का अधिकार है, लेकिन जनता NDA गठबंधन के प्रत्याशियों को अपना आशीर्वाद देगी।’

4 नोएडा प्राधिकरण के विरोध में आज भारतीय किसान यूनियन ने प्रदर्शन का एलान किया है। नोएडा के 81 गांवों के किसान आज प्राधिकरण पर तालाबंदी करेंगे। किसानों का आरोप है कि वो प्राधिकरण के चक्कर लगाते-लगाते थक गए हैं, लेकिन अधिकारी उनकी सुनने को तैयार नहीं है। इसलिए अब उन्हें उन्ही की भाषा में जवाब देने का समय आ गया है। चाहे जेल में डाला जाए या लाठियां मारी जाए, पीछे नहीं हटेंगे। हम अपना हक लेकर ही रहेंगे।

5 UP के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष के पास कोई एजेंडा नहीं है। इसलिए वह दिग्भ्रमित हैं। सपा के DNA में दंगा फसाद है। बहराइच में स्थिति नियंत्रण में है। जो भी दोषी है। उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। 9 सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर डिप्टी सीएम ने कहा कि उपचुनाव की सभी सीटों पर बीजेपी की जीत होगी।

6 गोंडा में सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमीक जामेई पर 26 लाख रुपए की ठगी का आरोप लगा है। पुलिस ने इस मामले में सपा नेता समेत 3 के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोप है कि उन्होंने जुबैर अहमद नाम के शख्स को जमीन देने के नाम पर फर्जीवाड़ा करके उससे पैसे ऐंठ लिए। जब पीड़ित ने उनसे पैसे मांगे तो अमीक जामेई ने उन्हें घर से धक्का देकर भगा दिया और जान से मारने की धमकी दी।

7 यूपी PCS की प्रारंभिक परीक्षा दूसरी बार स्थगित कर दी गई है। इस माह के आखिरी सप्ताह में होने वाली परीक्षा अब 7 या 8 दिसंबर को कराए जाने की तैयारी है। यह पहला मौका होगा जब PCS की प्रारंभिक परीक्षा 2 दिन कराई जाएगी। इसका अभ्यर्थी विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि जब चुनाव एक ही दिन में हो सकते हैं तो 5 लाख अभ्यर्थियों की परीक्षा एक दिन में क्यों नहीं कराई जा सकती।

8 उत्तर प्रदेश के मथुरा स्थित श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद मामले की सुनवाई इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज होनी है। आज की बहस मस्जिद पक्ष की रिकॉल अर्जी पर होगी। वहीं आपको बता दें कि इससे दो दिन पहले सोमवार को करीब आधे घंटे चली सुनवाई के बाद न्यायमूर्ति मयंक कुमार जैन ने यह आदेश सुनाया। इससे पहले मंदिर पक्ष के पक्षकारों की तरफ से जवाब दाखिल किए जाने की जानकारी दी गई।

9 भाजपा के पूर्व सांसद संगम लाल गुप्ता के भतीजे सागर गुप्ता ने बुधवार को मुंबई में छठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। वह इंजीनियरिंग का छात्र था। मुंबई के अंधेरी के अंबुजवाड़ी इलाके में स्थित हरिदर्शन भवन की सातवीं मंजिल पर रहता था। घटना की जानकारी मिलने पर परिवार में हड़कंप मच गया है।

10 मिर्जापुर जिले की मझवां विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव की तैयारी मंगलवार से तेज हो गई। जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंका निरंजन ने आदर्श आचार संहिता लागू कर दी। 18 अक्टूबर को चुनाव की अधिसूचना जारी की जाएगी। नामांकन प्रक्रिया 25 अक्टूबर तक चलेगी, फिर नामवापसी होगी। 13 नवंबर को मतदान होगा। 23 नवंबर को परिणाम घोषित किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button