दिन भर की बड़ी खबरें

महाराष्ट्र विधामसभा चुनाव को लेकर अखिलेश यादव ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि हम तो इग्नोर होने वालों में हैं...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि हिना साहब पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की उपस्थिति में राष्ट्रीय जनता दल में फिर से शामिल हो गई हैं…. और उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि यह विकास सीवान…. और पूरे बिहार में राजद को मजबूत करेगा…. जिससे लोगों के बीच पार्टी की धर्मनिरपेक्ष विचारधारा को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी… और उन्होंने कहा कि आज राजद के प्रमुख (लालू यादव) की मौजूदगी में हमारी कद्दावर नेता हिना साहब फिर से पार्टी में शामिल हो गई हैं…. उनके बेटे ओसामा भी पार्टी में शामिल हो गए हैं…. कई समर्थकों ने भी पार्टी की सदस्यता ली है…. मेरा मानना है कि इस माध्यम से हम सीवान के साथ-साथ पूरे बिहार में पार्टी को मजबूत करेंगे… और अपनी धर्मनिरपेक्षता की विचारधारा को लोगों तक पहुंचाने का काम करेंगे….

2… समाजवादी पार्टी प्रमुख और सांसद अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग पर कहा कि यह समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष फैसला करेंगे…. हमारी पहली कोशिश गठबंधन में बने रहने की होगी…. अगर वे हमें गठबंधन में नहीं रखना चाहते हैं…. तो हम वहीं चुनाव लड़ेंगे जहां हमारी पार्टी को वोट मिलेंगे…. या संगठन पहले से काम कर रहा है… ताकि गठबंधन को नुकसान न हो…. राजनीति में त्याग के लिए कोई जगह नहीं है…

3… दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने अगले 15 दिनों में उत्तर भारत में प्रदूषण को नियंत्रित करने की तात्कालिकता पर जोर दिया…. और इसे क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण अवधि बताया…. केंद्रीय और राज्य मंत्रियों के साथ एक संयुक्त बैठक के बाद, राय ने प्रदूषण को कम करने के लिए सरकार के गहन प्रयासों की रूपरेखा तैयार की…. जिसमें पराली जलाने पर रोक लगाना… और दिवाली के दौरान पटाखों के उपयोग को कम करना शामिल है…. और उन्होंने दिल्ली निवासियों से प्रदूषण नियंत्रण पहल में सहायता के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने…. लाल बत्ती पर वाहनों को रोकने और ‘ग्रीन दिल्ली’ ऐप के माध्यम से आग की रिपोर्ट करने में योगदान देने का आह्वान किया… और उन्होंने कहा कि अभी प्रदूषण के स्तर को देखते हुए अगले 15 दिन पूरे उत्तर भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण होंगे….

4… आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने छठ त्योहार से पहले लाखों- करोड़ों की संख्या में हमारे उत्तर प्रदेश…. और बिहार के लोग अपने गांव जाकर छठ मनाते है… ऐसे में ट्रेनों की बहुत ज्यादा जरुरत होती है… ये हर साल का समस्या है कि केंद्र सरकार उपयुक्त इंतजाम इन लोगों के लिए नहीं करते है….. लोगों को अपने घर जाने के लिए ट्रेन नहीं मिलती है…. वहीं मुझे लगता है कि इसके लिए केंद्र सरकार को उपयुक्त कदम उठाना चाहिए…

5… समाजवादी पार्टी के नेता राजीव राय ने बीजेपी पर निशाना साधा….और उन्होंने महाराष्ट्र चुनाव पर बातचीत करते हुए कहा कि मैं ये जरुर कहूंगा कि अगर साथ लिए होते तो परिणाम कुछ और होता…. यहां भी महाराष्ट्र में हम साथ रहेंगे तो परिणाम भी बहुत शानदार होगा…. उम्मीदवार तो बहुत तैयार है…. लेकिन हमारा लक्ष्य भारतीय जनता पार्टी को हराना है…. सत्ता से बाहर निकालना है… वहीं आगे उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में बेरोजगारी, महंगाई बढ़ रही है….

6… आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि छठ पूजा को साल में सबसे बड़े त्योहार और पर्व के रुप में मनाते है….. माताओं- बहनों का कठिन व्रत होता है।….. मैं समझता हूं कि इसके लिए इंतजाम होना चाहिए था…. मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर जो घटना घटित हुई है ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है…. रेल मंत्री जी जब से देश के रेल मंत्री बने है…. पता नहीं क्या बात है हादसे पर रोक नहीं लग पा रही है….

7… हाईकोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली के कई इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है…. इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली स्थित गांधी नगर इलाके का दौरा किया…. इस दौरान मनीष सिसोदिया ने कहा कि यहां 90-90 साल से परिवार रह रहे है…. और बीजेपी ने यहां के लोगों नोटिस दिलवाए है… कि यहां से घर खाली करो… कहा जायेंगे ये लोग…. बीजेपी वालों को शर्म नहीं आती है…. इनके अन्दर इसांनियत नहीं है…

8… कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि महाराष्ट्र के अंदर जंगल राज है…. महाराष्ट्र में लगातार आपराधिक वारदातें बढ़ती जा रही है…. बीजेपी शोर मचाती है कि अगर दो इंजन वाली सरकार होगी तो सब ठीक होगा….. लेकिन महाराष्ट्र में तो दो इंजन वाली सरकार ही है…. लेकिन इसके बावजूद भी रेल यात्री घायल हो रहे हैं…. आपराध बढ़ रहा है…. तो ऐसी सरकार पर कौन भरोसा करेगा….

 

 

Related Articles

Back to top button