चूहे ने मंत्री को काटा, सांप के डर से पहुंचे अस्पताल, अफसरों के हाथ-पांव फूले

लखनऊ। प्रदेश के बांदा में योगी सरकार के मंत्री गिरीश चंद्र यादव को देर रात जहरीले कीड़े ने काट लिया। मंत्री की हालत धीरे-धीरे बिगड़ने लगी तो आला अफसरों के हाथ-पांव फूल गए और आनन-फानन उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं रात भर अस्पताल में अधिकारियों का जमावड़ा लगा रहा, आज सुबह 6 बजे उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। बताया जा रहा है कि चूहे ने मंत्री को काटा है। वहीं, सूचना पर डीएम से लगाकर एडीएम, सिटी मजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। सब मंत्रीजी का हॉल पूछते रहे। वहीं दूसरे ओर जिस गेस्ट हाउस में मंत्रीजी रूके थे, वहां पूरी रात चूहों को ढूढ़ने व पकड़ने का सिलसिला चलता रहा। बता दें कि बुंदेलखंड में जन-कल्याणकारी योजनाओं की जमीनी हकीकत परखने राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव बांदा जिले के दौर पर पहुंचे थे। इस दौरान वह मवई बाईपास स्थित सर्किट हाउस में रुके हुए थे।

इसी बीच अचानक देर रात करीब 2 बजे उन्हें सोते समय जहरीले कीड़े ने काट लिया। चूंकि सर्किट हाउस के आसपास घना जंगल है, इसलिए सांप के डंसने की आशंका के चलते मंत्री का पूरा स्टाफ भयभीत हो गया। सूचना मिलते ही जिले के आला अफसरों तक के हाथ-पांव फूल गए। जब दर्द बढ़ने लगा तो मंत्रीजी को आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में कई डॉक्टरों की टीम उपचार में लगी रही। राज्यमंत्री के अस्पताल में भर्ती होने के बाद से रात भर अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल बना रहा। सीएमएस डॉ. एसएन मिश्र ने बताया कि मंत्री गिरीश चंद्र को चूहे ने काट लिया था। आसपास जंगल होने के चलते मंत्री को ऐसा लगा कि सांप ने काट लिया है। रात 3 बजे उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया, जब पुष्टि हुई कि सांप ने नहीं चूहे ने काटा है, तब जाकर सुबह 6 बजे उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

नई शिक्षा नीति लागू करने वाला पहला राज्य बनेगा उत्तराखंड

देहरादून। राज्य विश्वविद्यालयों ने नई शिक्षा नीति के तहत पाठ्यक्रम तैयार कर लिया है। मुख्य सचिव के सामने इसके प्रस्तुतिकरण के बाद इसे अब कैबिनेट की मंजूरी का इंतजार है। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने कहा कि इसे इसी साल नए शिक्षा सत्र से लागू किया जाएगा। उत्तराखंड इसे सबसे पहले लागू करने वाला पहला राज्य होगा। राज्य विश्वविद्यालयों की ओर से नई शिक्षा नीति के तहत पाठ्यक्रम तैयार किए जाने के लिए माध्यमिक शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में पूर्व में टास्क फोर्स गठित की गई थी। उच्च शिक्षा मंत्री को इसका उपाध्यक्ष बनाया गया था। इसके अलावा कुमाऊं विवि के कुलपति एनके जोशी की अध्यक्षता में दून विवि, उत्तराखंड मुक्त विवि, श्रीदेव सुमन विवि एवं अल्मोड़ा विवि के कुलपतियों को सदस्य के रूप शामिल कर पाठ्यक्रम निर्माण समिति गठित की गई थी। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.धन सिंह रावत के मुताबिक पिछले छह महीने की मशक्कत के बाद उच्च शिक्षा में नई शिक्षा नीति के तहत पाठ्यक्रम तैयार कर लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button