नौजवान, स्मार्ट और जिज्ञासू हैं राहुल गांधी: रघुराम राजन

आरबीआई के पूर्व गवर्नर ने की कांग्रेस नेता की तारीफ

राजनीति में आने की बात से राजन ने किया साफ इनकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारत जोड़ो यात्रा में दिखे रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने राहुल गांधी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी पप्पू नहीं हैं, वह एक स्मार्ट नेता हैं। उनको लेकर जो धारणा बन गई है, वह कतई गलत है।
टीवी चैनल को दिए गए साक्षात्कार में रघुराम राजन ने कहा कि मैंने राहुल गांधी के साथ पूरा एक दशक बातचीत में निकाला है। वह पप्पू बिल्कुल नहीं हैं। वे नौजवान, स्मार्ट और जिज्ञासू हैं।
उन्होंने कहा, आपको अपनी प्राथमिकताएं पता होनी चाहिएं और उनका मूल्यांकन करने की अच्छी समझ होनी चाहिए और राहुल गांधी ऐसा करने में पूरी तरह सक्षम हैं। रघुराम राजन ने उनके राजनीति में आने के कयासों को भी दरकिनार किया। उन्होंने कहा, वह किसी भी राजनीतिक दल के साथ जुडऩे नहीं जा रहे हैं।
भारत जोड़ो यात्रा में इसलिए शामिल हुआ, क्योंकि मुझे उस यात्रा के सिद्धांतों पर विश्वास था। इसलिए मैं उनके साथ खड़ा हुआ। उन्होंने कहा, मैं किसी भी राजनीतिक दल में नहीं आने वाला हूं।

नरेंद्र मोदी ही नहीं मनमोहन सरकार में भी जता चुके हैं विरोध

रघुराम राजन कुछ दिनों से मोदी सरकार के खिलाफ बोल रहे हैं और सरकार की आर्थिक नीतियों पर टिप्पणी कर रहे हैं। ऐसे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, मनमोहन सरकार के समय में भी वह कई मुद्दों पर सरकार के खिलाफ खड़े हुए थे। गौरतलब है कि राजन ने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के बाद कहा था कि साल 2023 भारतीय अर्थव्यवस्था के साथ ही साथ बाकी दुनिया के लिए भी कठिन होगा। उन्होंने कहा था कि सरकार देश के विकास के लिए आर्थिक सुधारों को लागू करने में विफल रही। नीतियां निम्न मध्यम वर्ग को ध्यान में रखकर बनाई जानी चाहिए, क्योंकि कोरोना के समय सबसे ज्यादा पीडि़त यही वर्ग था।

Related Articles

Back to top button