शिवपाल यादव ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पर साधा निशाना, भाजपा सरकार बताए नौ सालों में देश में कितना आया इन्वेस्टमेंट

  • लखनऊ का नाम बदलने पर बोले-आप लक्ष्मणपुरी करिए, हम फिर लखनऊ कर देंगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी में इस समय देश-दुनिया से करीब 10 हजार इन्वेस्टर्स का मेला लगा हुआ है। भाजपा सरकार ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रही है। पीएम नरेंद्र मोदी ने इन्वेस्टर्स समिट के दौरान प्रदेश में पिछले छह से सात सालों में माहौल बदलने की बात कही। दूसरी ओर विपक्ष इस इन्वेस्टर्स समिट को लेकर सरकार पर हमलावर है।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने इन्वेस्टर्स समिट को लेकर सरकार से सवाल करते हुए पूछा कि पिछले 9 सालों में कितना इन्वेस्टमेंट आया? इसका खुलासा भी भाजपा की सरकार को करना चाहिए। शिवपाल ने प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार में कई इन्वेस्टर समिट के आयोजन हुए हैं। बड़े-बड़े दावे किए गए हैं। धरातल पर वह उतरता नहीं दिखता है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन से यूपी में क्या बदलाव आया है, इसकी जानकारी दी जानी चाहिए। हवा-हवाई बातों से कुछ हासिल नहीं होने वाला है। वहीं, लखनऊ का नाम बदलने की मांग पर उन्होंने कहा कि वे नाम बदलते रहें। हम आएंगे तो पुराना नाम बहाल कर देंगे। आप परंपरा शुरू करोगे तो हम आगे बढ़ाएंगे। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में प्रधानमंत्री मोदी और उद्योगपतियों के आने के मामले को लेकर शिवपाल यादव ने कहा कि भाजपा के लोग झूठे हैं। पिछले आठ से नौ सालों में इन लोगों ने लोगों ने क्या किया है? यह तो बताएं। हम पूछना चाहते हैं कि इन सालों में इन लोगों ने प्रदेश के लिए क्या किया? कितनी भर्तियां हुई हैं? कितने इन्वेस्टमेंट यह लोग लेकर आए हैं? पहले इसका हिसाब तो हो जाए। पूरे देश और प्रदेश में कितना इन्वेस्टमेंट लाया गया हैं। यह सामने आना चाहिए। योगी सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने पूछा कि आपका बजट क्या था? आपने खर्च कितना किया? इसका हिसाब तो दो।

सरकारी कार्यालयों में मची है लूट

शिवपाल यादव ने योगी सरकार में भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के थाने, तहसील से लेकर सरकारी कार्यालयों तक में लूट मची हुई है। जनता को न्याय नहीं मिल रहा है। इन्हें लूट-खसोट का अड्डा बना दिया गया है। इस प्रकार की स्थिति पहले कभी नहीं थी। उन्होंने रायबरेली में सपा नेता की गिरफ्तार को प्रदेश में प्रजातंत्र पर हो रहे हमले से जोड़ा। शिवपाल ने कहा कि स्थिति हमेशा एक समान नहीं रहती है। स्थिति बदलेगी तो मुश्किलें उनकी भी बढ़ेगी।

Related Articles

Back to top button