प्रेस कांफ्रेंस में पीएम मोदी को संबोधित कर बोले दिल्ली के सीएम केजरीवाल

अगर मैं बेईमान, तो कोई नहीं ईमानदार

आम आदमी पार्टी को किया जा रहा टारगेट
झूठे सबूत पेश कर कोर्ट को गुमराह कर रहे ईडी-सीबीआई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली में कथित शराब घोटाले की आग लगातार फैलती जा रही है। अब इस आग की लपटें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तक भी पहुंच चुकी हैं। सीबीआई का नोटिस मिलने के बाद आज केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर मोदी सरकार और सीबीआई व ईडी पर जमकर हमला बोला। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि भाजपा शराब घोटाला कह रही है। सारा काम छोडक़र सारी एजेंसी इसकी जांच में जुटी हैं, लेकिन जांच में क्या मिला? इन लोगों ने हमारे सरकार के दो मंत्रियों को गिरफ्तार कर लिया। उनका सोचना था कि नंबर दो (मनीष सिसोदिया) और तीन (सत्येंद्र जैन) को गिरफ्तार कर लो, ताकि वो मेरा गला पकड़ सकें। ये जबरन फंसाने की साजिश है। केजरीवाल ने साफ कहा कि अगर मैं बेईमान हूं तो दुनिया में कोई ईमानदार नहीं है।
सीबीआई और ईडी पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि सीबीआई और ईडी ने मनीष सिसोदिया पर आरोप लगाया कि उन्होंने सबूत छुपाने के लिए 14 फोन तोड़ दिए। अब ईडी बोल रही है कि उसके पास 4 फोन हैं, जबकि सीबीआई ने भी कहा है कि उनके पास 1 फोन है। यानी दोनों एजेंसियों के पास 5 फोन हैं। जांच एजेंसियों ने कोर्ट में झूठ बोला है। उन्होंने कोर्ट को गुमराह कर मनीष सिसोदिया की बेल रोकी है। केजरीवाल ने कहा कि कोई चंदन रेड्डी हैं। उन्हें इन लोगों ने इतना मारा कि इन्हें सुनाई नहीं दे रहा है। उनके कान के पर्दे फट गए। सीबीआई और ईडी उनसे क्या उगलवाना चाहती है। उसे थर्ड डिग्री क्यों दिया जा रहा। अरुण रेड्डी, समीर महेन्द्रू और न जाने और कितने लोग हैं, जिन्हें टॉर्चर कर बयान लिखवाए जा रहे हैं। ये लोग टॉर्चर करके झूठ बुलवाने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि हमें फंसाया जा सके। केजरीवाल ने कहा कि मैं मोदी से पूछना चाहता हूं कि ये चल क्या रहा है?

400 छापों के बाद भी अब तक कुछ नहीं मिला

सवाल उठाते हुए दिल्ली के सीएम ने कहा कि इतनी रेड हो चुकी हैं, लेकिन जांच एजेंसी को मिला कुछ भी नहीं है। अगर मिला है तो वो पैसे हैं कहां। उन्होंने कहा कि मैं मोदी जी को कहना चाहता हूं कि अगर केजरीवाल भ्रष्टाचारी है, तो दुनिया में कोई ईमानदार नहीं है। जिस तरह से आम आदमी पार्टी को टारगेट किया गया, उस तरह किसी भी पार्टी को टारगेट नहीं किया गया। केजरीवाल ने कहा कि 400 से ज्यादा छापे मारे गए, लेकिन कुछ नहीं मिला। ये सिर्फ आरोप लगाते हैं। शराब नीति शानदार नीति थी, जो हमने दिल्ली में लागू की थी।
इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर ये बताया था कि दिल्ली सरकार सीबीआई और ईडी के खिलाफ अदालत में केस दायर करेगी। सीबीआई और ईडी के खिलाफ कोर्ट में गलत साक्ष्य और झूठे सबूत पेश करने का केस करेंगे।
बता दें कि सीबीआई ने केजरीवाल को शराब घोटाले मामले में 16 अप्रैल यानी कल पूछताछ के लिए बुलाया है। अब पूछताछ के बाद आगे क्या होगा ये तो कल ही पता चलेगा। क्या सीबीआई केजरीवाल को भी गिरफ्तार करेगी या सिर्फ पूछताछ करके जाने देगी, ये तो कल ही पता चलेगा।

सुपुर्द-ए-खाक हुआ असद, अतीक और शाइस्ता नहीं कर सके बेटे का आखिरी दीदार

पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ अंतिम संस्कार, शूटर गुलाम भी गया दफनाया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। एनकाउंटर में मारा गया माफिया अतीक अहमद का बेटा असद का आज प्रयागराज में अंतिम संस्कार कर दिया गया। इसके साथ ही असद आज सुपुर्द-ए-खाक हो गया। असद के साथ ही शूटर गुलाम को भी सुपुर्द-ए-खाक किया गया। दोनों की मिट्टी कसारी-मसारी कब्रिस्तान में की गई। अंतिम संस्कार में सिर्फ 25 से 30 लोग शामिल हुए। ऐसी आशंका जताई जा रही थी कि असद की मां और अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन अपने बेटे को अंतिम बार देखने के लिए पुलिस को सरेंडर कर कब्रिस्तान पहुंचेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अंतिम संस्कार के वक्त असद की बुआ समेत परिवार के कुछ अन्य लगो मौजूद रहे।
इस दौरान पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था थी और मीडिया को भी अंदर आने की इजाजत नहीं दी गई थी। असद के अंतिम संस्कार के बाद अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा ने कहा कि कोर्ट के समय के पहले सुपुर्द-ए-ख़ाक कर दिया गया इसलिए कोर्ट में अर्जी नहीं लग सकी। हमारी मांग थी कि अतीक अहमद को असद के जनाजे में शामिल किया जाए। शासन प्रशासन ने अंतिम प्रक्रिया कराने में सहयोग किया और किसी को एतराज नहीं है।
गौरतलब है कि एनकाउंटर में मारे गए असद और गुलाम के शव को झांसी से प्रयागराज लाया गया था। दोनों के शव को लेने उनके परिजन शुक्रवार की शाम झांसी पहुंचे थे। असद का शव लेने उसके फूफा उस्मान पहुंचे, जबकि गुलाम का शव लेने उसका साला नूर आलम पहुंचा था। असद के शव को घर नहीं ले जाया गया। उसके शव को सीधे कब्रिस्तान ले जाया गया।

Related Articles

Back to top button