वाराणसी राजपरिवार के लड़ाई पहुंची पुलिस स्टेशन तक

वाराणसी। काशी राजपरिवार के सदस्यों की आपसी रार पुलिस तक पहुंच गई है। रामनगर थाने की पुलिस ने काशी राजपरिवार के प्रतिनिधि अनंत नारायण सिंह की बहनों व राजकुमारी विष्णु प्रिया व कृष्ण प्रिया, भांजों वरद नारायण सिंह, बल्लभ नारायण सिंह सहित अन्य अज्ञात के खिलाफ चोरी, आपराधिक षड्यंत्र रचने के आरोपों में मुकदमा दर्ज किया है। यह कार्रवाई रामनगर किले के सुरक्षा अधिकारी की तहरीर पर हुई है। मामले की जांच की जा रही है।
लंका थाना क्षेत्र के छित्तूपुर निवासी राजेश कुमार शर्मा रामनगर किले के सुरक्षा अधिकारी हैं। राजेश कुमार के अनुसार, बीते 25 जून की सुबह उन्हें कर्मचारी कौशलेंद्र शर्मा ने बताया कि किले के ड्योढ़ी कोट के एक कमरे का ताला टूटा है। उस कमरे से अनंत नारायण सिंह के महत्वपूर्ण कागजात, फर्नीचर और बेड सहित अन्य सामान गायब हैं। जानकारी करने पर पता लगा कि विष्णु प्रिया और कृष्ण प्रिया के निर्देश पर वरद नारायण सिंह व बल्लभ नारायण सिंह और उनके कर्मचारियों ने षड्यंत्र के तहत कमरे का ताला तोड़ कर सामान चुराया है। वरद नारायण सिंह और बल्लभ नारायण सिंह कृष्ण प्रिया के बेटे हैं। सभी रामनगर किले में ही रहते हैं।
कमिश्नरेट के काशी जोन के डीसीपी आरएस गौतम मंगलवार को पुलिस अफसरों और स्थानीय थाने की फोर्स के साथ रामनगर किला पहुंचे। पुलिस अफसरों ने राजपरिवार के सदस्यों से एकांत में अलग-अलग मुलाकात और बात की। इसके बाद सभी रामनगर किले से निकल गए। इस संबंध में पूछे जाने पर काशी जोन के डीसीपी ने कहा कि रामनगर किले में ऐतिहासिक सामग्रियों का बेहतरीन संग्रह है। संग्रह देखने ही गए थे। इसके अलावा और कोई बात नहीं थी।

Related Articles

Back to top button