बीजेपी-मोदी से ऊब रहे लोग: अरुण यादव

  • बोले-मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बनेगी कांग्रेस की सरकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
ग्वालियर। पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस नेता अरुण यादव ने कहा है कि जनता अब धीरे-धीरे बीजेपी और पीएम मोदी और अमित शाह से ऊब चुकी है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि हिमाचल और कर्नाटक के जो नतीजे आए हैं, उसे स्पष्ट है कि देश की जनता बदलाव चाहती है।
पहले भी सिंधिया जी का यहां कुछ नहीं था और अभी भी कुछ नहीं है। सिंधिया जी की अब क्या स्थिति है, उनसे जाकर पूछिए। मध्यप्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर ग्वालियर-चंबल अंचल सियासत का केंद्र बिंदु बन चुका है। अंचल में बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस के तमाम बड़ी दिग्गज नेताओं का आना शुरू हो गया है। इस महीने प्रियंका गांधी भी ग्वालियर-चंबल अंचल के दौरे पर आ रही हैं। इसी को लेकर केंद्रीय मंत्री अरुण यादव राष्ट्रीय सचिव और प्रदेश के सह प्रभारी शिव भाटिया सहित तमाम बड़े कांग्रेस के नेता यहां पर आए हुए हैं। सबसे पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि संभवत 22 जुलाई को प्रियंका गांधी ग्वालियर के दौरे पर आने वाली हैं। इस दौरान ग्वालियर चंबल अंचल के सभी कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित होगा, जिसको लेकर सभी तैयारियों में जुटे हैं। गौरतलब है कि ग्वालियर में कांग्रेस के तमाम बड़े दिग्गज नेताओं का जमावड़ा है। प्रियंका गांधी के दौरे को लेकर तमाम बड़े कांग्रेसी नेता यहां पर एकजुट हुए हैं और रणनीति जुटा रहे हैं बताया अभी जा रहा है कि प्रियंका गांधी की आम सभा में लगभग एक लाख से अधिक की संख्या में भीड़ जुटाने का दावा किया है।

सिंधिया के लिए कोई प्लान नहीं

इसी क्रम में मध्यप्रदेश की सभी वरिष्ठ नेताओं को सोनिया गांधी और राहुल गांधी जी ने अलग-अलग जिम्मेदारियां दी हैं। इसी को लेकर सभी वरिष्ठ नेतृत्व अलग-अलग संभागों में अपनी रणनीति तैयार कर रहे हैं और कार्यकर्ताओं से बातचीत करने में जुटे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि सिंधिया के गढ़ में कोई एक्शन प्लान नहीं है।

भाजपा पर चढ़ गया सत्ता का नशा : कमलनाथ

सीधी के पेशाब कांड पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने कह कि आज मेरा मन मध्यप्रदेश के आदिवासी भाई बहनों के अपमान की घटनाओं से बहुत दुखी है। सीधी जिले में एक आदिवासी युवक के ऊपर भाजपा नेता के पेशाब करने का वीडियो देखकर रूह कांप जाती है। क्या सत्ता का नशा इस कदर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर चढ़ गया है कि वे इंसान को इंसान नहीं समझ रहे। यह घटना आदिवासी अस्मिता पर प्रहार है। यह घटना टंट्या मामा और बिरसा मुंडा जैसे महापुरुषों का अपमान है। यह घटना मध्यप्रदेश के करोड़ों आदिवासी भाई बहनों का अपमान है। मैं शिवराज सरकार को चेतावनी देता हूं कि आदिवासी समाज पर हो रहे अत्याचारों को सरकारी संरक्षण देना बंद करें। कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से आदिवासी समाज के साथ खड़ी है और उन्हें न्याय दिला कर रहेगी।

Related Articles

Back to top button