ग्रीक गॉडेस ऑफ लव: इस गार्डन में जाते ही रोमांटिक होने लगते हैं लोग

दुनिया में कई खूबसूरत गार्डन हैं जिनकी खूबसूरती लोगों को अपनी ओर खींचती है। इनकी अलग-अलग उद्देश्य के लिए अलग-अलग थीम होती है। लेकिन फ्रांस में एक महिला ने एक अनोखा गार्डन बनाया है, जिसकी खासियत जानकर आप हैरान रह जाएंगे। इस गार्डन का नाम ग्रीक गॉडेस ऑफ लव के नाम पर है। सबसे खास बात है कि इस गार्डन में जाते ही किसी भी शख्स के मन में रोमांस का ख्याल आने लगता है। इसमें जाने के बाद अनरोमांटिक शख्स भी रोमांटिक होने लगता है। महिला ने इरोटिक गार्डन को इस मकसद से बनाया है कि लोगों की फीलिंग को बेडरुम से बाहर लाया जा सके। महिला अपने मकसद में सफल हो गई है। महिला ने इस गार्डन का नाम एफ्रोडाइट रखा है, जो ग्रीक गॉडेस ऑफ लव, ब्यूटी एंड प्लेजर के नाम पर है। इस गार्डन में काफी मादक खुशबुओं वाले फूलों को लगाया गया है। इसके अंदर महिला कई सिंबल्स भी लगाए हैं, जो कामुकता को बढ़ाने वाले हैं। महिला ने रोमांस के मकसद से इस गार्डन को बनाया है।
एफ्रोडाइट गार्डन में वैज्ञानिक तौर पर रोमांस की अनुभूति को बढ़ाने वाले कई पौधे और फूल लगाए गए हैं। इस तरह के कई सारे पौधे लगाने से गार्डन में रोमांटिक माहौल बन जाता है। इस खूबसूरत गार्डन को सोफी कनिटल नाम की डिजाइनर महिला ने तैयार किया है। इस गार्डन में फिग, अनार के पेड़, कई तरह की लतर, लैवेंडर, जैस्मिन, ओपियम पॉप्पीइस, कैटनिप जैसे पौधों को लगाया गया है।
महिला का कहना है कि लोग सोचते हैं कि गार्डनिंग करना एक उबाऊ काम है, लेकिन आप इस गार्डन के अंदर जाएंगे, तो आप महसूस करेंगे कि कुछ गार्डन आपको रोमांटिक बना देते हैं। सिर्फ फूल के लिए गार्डन नहीं होते हैं। यह आपका मन तरोताजा कर देते हैं। इस गार्डन में रोमांस से जुड़े हर पौधे लगाए गए हैं। इसमें कई फूल हैं, जिनका संबंध रोमांस से है। सोफी ने इस तरह के फूलों को चुनकर गार्डन में लगाया है। इस गार्डन में लोग रोमांस के लिए आते हैं।

Related Articles

Back to top button