शिवराज ने माना गाढ़ी कमाई की लूट की: कमलनाथ

रसोई गैस का दाम 450 करने पर बीजेपी सरकार को घेरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। महिलाओं को 450 रुपए में रसोई गैस देने के आदेश निकलते ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जमकर घेरा है। कमलनाथ शिवराज को घोषणा वीर बताते हुए कहा कि आपका टाइम अब खत्म हो चुका है।
नाथ ने ट्वीट किया कि शिवराजजी आपने स्वीकार कर लिया है कि रसोई गैस सिलेंडर के लिए एक हजार रुपए से भी ज्यादा कीमत वसूलकर भाजपा सरकार ने जनता की मेहनत की गाढ़ी कमाई की लूट मचा रखी थी। एलपीजी के दाम घटाकर 500 रुपए करने का वचन हमने जनता को दिया, तब आपने सरकार की इस लूट पर पर्दा डालकर सिलेंडर सस्ता करने की घोषणा की है। लेकिन जनता अब जान चुकी है कि आप केवल घोषणावीर हैं। चुनावी दौर में आपके भाषणों में घोषणाओं की बाढ़ खुद बयां करती हैं कि आप अब तक सत्ता के नशे में चूर होकर केवल बातें ही कर रहे थे। आपका वक्त अब खत्म होने को है, अब जनता का वक्त आ रहा है। चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार आ रही है, जिसमें जनता को भाजपा सरकार की लूट, महंगाई और मुसीबत से मुक्ति मिलेगी। खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग की ओर से जारी गाइडलाइन में पात्रता नियम बताए गए है। इसके अनुसार प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की गैस कनेक्शन धारक उपभोक्ता और गैर उज्जवला योजना में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के अंतर्गत पंजीकृत उन्हीं महिलाओं को 450 रुपए में सिलेंडर दिया जाएगा जिनके नाम पर कनेक्शन होगा। यह आदेश एक सितम्बर से प्रभावशील माना जाएगा। इसके साथ ही लाडली बहना योजना की पात्र महिला के खुद के नाम पर कनेक्शन होना चाहिए।

भाजपा 64, कांग्रेस 66 सीटों पर घोषित कर सकती है उम्मीदवार

कांग्रेस और भाजपा मध्य प्रदेश में इस साल नवंबर-दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में पूरी तरह जुट गई है। उम्मीदवारों की सूची तय करने के लिए कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक लगातार दूसरे दिन भी हुई। 15 जीआरजी स्थित पार्टी के वॉर रूम में हुई बैठक में 100 सीटों के उम्मीदवारों के नामों पर मंथन हुआ। दूसरी तरफ बीजेपी में भी 64 सीटों को लेकर मंगलवार रात चर्चा हुई। बुधवार को भी पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। इसमें पार्टी इन सीटों के उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगा सकती है। दूसरे दिन भी मध्यप्रदेश के नेताओं के साथ के.सी वेणुगोपाल, रणदीप सिंह सुरजेवाला और भंवर जितेन्द्र सिंह मीटिंग करते रहे। सूत्रों का कहना है कि पार्टी लंबे समय से हार रही 66 सीटों पर जल्द ही टिकट घोषित कर सकती है। इसके अलावा पार्टी उन सीटों पर भी उम्मीदवार घोषित कर सकती है,जिन सीटों पर कांग्रेस पार्टी के विधायक है। जिनकी सर्वे रिपोर्ट भी अच्छी है। वर्तमान में कांग्रेस के 96 विधायकों में से करीब 35 विधायक ऐसे हैं, जिनके टिकट काटे जा सकते हैं। इन सीटों को छोडक़र करीब 60 विधायकों के टिकट घोषित किए जा सकते हैं। इधर, बीजेपी में भी मध्यप्रदेश चुनाव को लेकर 64 सीटों पर मंथन चल रहा है। सोमवार रात दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बंगले पर सीएम शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा की जेपी नड्डा, अमित शाह और बीएल संतोष के साथ करीब चार घंटे तक बैठक हुई।]

हमारे भाग्य में जन आशीर्वाद यात्रा, कांग्रेस निकाल रही जनआक्रोश यात्रा : प्रभात झा

मध्य प्रदेश में भाजपा जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है तो कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा प्रदेश भ्रमण पर है। जन आशीर्वाद यात्रा में दिग्गज नेता शिरकत कर रहे हैं। उमरिया पहुंची यात्रा में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा शामिल हुए। उन्होंने कि कहा हमारे भाग्य में जन आशीर्वाद और कांग्रेस के जन आक्रोश यात्रा है। उन्होंने कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा सहित सनातन धर्म और इंडिया गठबंधन और बयानों को आड़े हाथ लिया है। प्रभात झा ने कहा कि मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि हमें हमेशा जान आशीर्वाद निकालने की प्रेरणा देते रहना। उनको हमेशा जन आक्रोश यात्रा निकालने की प्रेरणा देते रहना। सनातन को लेकर झा ने कहा कि सनातन का हमला स्वयं पर हमला है। और यह उन इंडिया वालों को समझना होगा कि भारत में रहना है। तो सनातन के विरोध की राजनीति करना संभव नहीं है। स्टालिन के बेटे ने जो बयान दिया है, वो बहुत ग़लत है।

 

Related Articles

Back to top button