भाजपा ने मप्र में की थी लोकतंत्र की हत्या: भगवंत

बोले- कांग्रेसी विधायकों का कराया गया था हृदय परिवर्तन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रीवा। रीवा में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री मान का रोड शो शहर के कॉलेज चौराहे से शुरू हुआ, जो शहर के मुख्य बाजार शिल्पी प्लॉजा में समाप्त हुआ। इस दौरान भगवंत मान ने रीवा सीट से चुनावी मैदान पर उतरे इंजीनियर दीपक सिंह के पक्ष में जनता से वोट देने की अपील की। रोड शो के दौरान सभा को संबोधित करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा और मीडिया से बात करते हुए मान ने कहा, आम आदमी पार्टी की रीवा में चुनावी सभाएं शुरू हो चुकी हैं। इसके पहले मैं और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रीवा आ चुके हैं। लेकिन आचार संहिता लगने के बाद आज पहला दिन है।
प्रदेश की जनता परिवर्तन चाहती है, पिछली बार भी जनता ने परिवर्तन के लिए वोट दिया था, लेकिन परिवर्तन को एक और परिवर्तन में परिवर्तित कर दिया गया। मतलब कांग्रेसियों का ह्रदय परिवर्तन करवाकर उन्हें अपनी तरफ कर लिया तो यह एक तरह से लोकतंत्र की हत्या थी। मुख्यमंत्री भगवंत मान बोले, पांच साल में लोगों के पास एक बार मौका आता है तो मध्यप्रदेश की जनता बड़े सब्र के साथ उस दिन का इंतजार कर रही है। 17 नवंबर के दिन जब मध्यप्रदेश की जनता वोट देने जाएगी तो जिस तरह से दिल्ली और पंजाब में बड़ा परिवर्तन हुआ है, मध्यप्रदेश की जनता भी इस बार ऐसा परिवर्तन करेगी कि विधायकों को बिकने के लिए और और इधर-उधर ह्रदय परिवर्तन करने की जगह नहीं मिलेगी।

2024 के चुनाव में जनता दिखाएगी ट्रेलर

भगवंत मान ने कहा कि हम वो पत्ते नहीं, जो साख से टूटकर गिर जाएं, आंधियों को कह दो अपनी औकात में रहें, यह हमारे कितने नेताओं को जेल में डालेंगे। संजय सिंह के लिए जेल कोई नई बात नहीं है। संजय सिंह सुल्तानपुर के लोगों की मदद करते थे। वह इनकी तरह नहीं हैं कि एक देश एक दोस्त सिर्फ एक ही बंदे को क्यूंकि संजय सिंह बोलते थे कि मोदी अड़ानी भाई-भाई इसलिए हम कह रहे हैं कि एक देश एक दोस्त एक ही दोस्त पर सब कुछ लुटा दिया तो यह आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव में भी और मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनाव में जनता इनको ट्रेलर दिखाने वाली है।

ईडी का इस्तेमाल कर आप नेताओं को भेजा जा रहा जेल

आप नेता संजय सिंह को जेल भेजने की बात पर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भारतीय जनता पार्टी का बिना नाम लिए कहा कि इनकी तो फितरत है कि जहां पर जनता साथ नहीं देती, वहां पर श्वष्ठ का स्तेमाल करते हैं। आप नेता संजय सिंह को जेल भेज दिया गया, जिन्होंने स्कूल बनवाए। मनीष सिसौदिया को जेल भेज दिया गया, जिन्होंने अस्पताल बनवाए। सत्येंद्र जैन को जेल भेज दिया, यह लगता है कि आम आदमी पार्टी नेताओं की पार्टी है, लेकिन ऐसा नहीं है, आम आदमी पार्टी लोगों की पार्टी है।

शिवराज की विदाई इस बार तय : कंप्यूटर बाबा

महामंडलेश्वर कंप्यूटर बाबा की गौ बचाओ यात्रा मंगलवार को उज्जैन पहुंची। इस दौरान मीडिया के साथ बातचीत में कंप्यूटर बाबा ने शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा। बता दें कि कंप्यूटर बाबा की गौ बचाओ यात्रा का कल यानी बुधवार को उज्जैन में समापन होगा, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी शामिल होंगे। महामंडलेश्वर महामंडलेश्वर कंप्यूटर बाबा द्वारा गोवंश के संरक्षण के लिए 26 सितंबर से चित्रकूट से गौ बचाओ यात्रा निकाली जा रही है। जो मंगलवार को सैकड़ों संतों के साथ उज्जैन पहुंची। वहीं, बुधवार को उज्जैन में एक भव्य समारोह में यात्रा का समापन होगा, जिसमें राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह सहित बड़ी संख्या में साधु-संत शामिल होंगे। इसके पहले मीडिया के साथ बातचीत में कंप्यूटर बाबा ने शिवराज सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि शिवराज की विदाई होना तय है। बाबा ने शिवराज को सनातन विरोधी बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान डब्बे छाते की योजना लेकर आ गए। लेकिन आज दिनांक तक गौ माता के उत्थान के लिए उन्होंने कुछ नहीं किया।

सनातन को सही सलामत रखें हैं तो मप्र को प्रयोगशाला कहना स्वीकार : विस अध्यक्ष

विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने भारतीय जनता पार्टी कार्यालय अटलकुंज, रीवा में पत्रकार वार्ता का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी के द्वारा सीधी जिले में दिए गए प्रयोगशाला वाले बयान पर पलटवार किया है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा, अगर हम सनातन धर्म को सही सलामत रखे हैं और अगर इसे आरएसएस की प्रयोगशाला कहते हैं तो यह हमें स्वीकार है। इसके आलावा रीवा में आयोजित पंजाब के सीएम भगवंत मान के रोड शो को लेकर भी तंज कसा। विधानसभा अध्यक्ष ने चुनावी मुद्दों को लेकर कहा, पांच साल में हमने जो काम किए हैं, उन मुद्दों को लेकर वह जनता के बीच जाएंगे। आधार पर एक आने वाली काम की जब हम घोषणा करते हैं तो पिछला वाला काम करके हम यह बताना चाहते हैं कि हम घोषणा करने के बाद अमल करते हैं तो जनता हम पर विश्वास करती है कि हमने जो घोषणाएं की हैं, उसे पूरा किया है। एक नहीं दोनों मुद्दे होते हैं, हमने जो काम किया है और जो भविष्य में काम करेंगे, उसको लेकर हम जनता के बीच जाएंगे।

चुनाव लोकतंत्र महापर्व यहां सबको डुबकी लगाने का अधिकार

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के रोड शो को लेकर विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कहा, लोकतंत्र का यही तो पर्व है, जिसमें सबको शामिल होना गंगा नदी में जब महाकुंभ का आयोजन होता है और हम गंगा के भीतर स्नान करने जाते तो क्या किसी को रोका जाता है। चुनाव लोकतंत्र का पर्व है, इसमें सबको आने का और दो डुबकी लगाने का अधिकार है। अब वह गंगा मैया की कृपा है कि किसको आशीर्वाद देती हैं, किसको नहीं देती हैं तो डुबकी लगाने दीजिए, वो भी आएंगे सब आएंगे और डुबकी लगाएंगे।

Related Articles

Back to top button