हर कोई नीतीश, एकनाथ या अजित नहीं, कुछ हेमंत होते हैं: उद्धव ठाकरे

सामना में की झारखण्ड के पूर्व सीएम की तारीफ, मोदी के लोस की 400 सीटें जीतने वाले दावे पर बोले राजद सांसद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव में बीजपी के नेतृत्व में एनडीए सरकार की वापसी की भविष्यवाणी की है। सोमवार (5 फरवरी) को संसद में संबोधन करते हुए उन्होंने दावा किया कि बीजेपी 370 सीट जीतेगी, जबकि एनडीए को 400 सीटें मिलेंगी। राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने इस पर तीखा हमला बोला और कहा कि इसका मतलब है कि ईवीएम सेट कर ली गई है। मनोज झा के मुताबिक, अगर 370 का आंकड़ा कहा जा रहा है और एनडीए को 400 सीट की बात कही जा रही है तब इसका मतलब रिगिंग (वोट लूटने की व्यवस्था) का काम पूरा हो गया है। यानी ईवीएम सेट हो गई है। पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए मनोज झा ने कहा, आप देश के प्रधानमंत्री हैं, आप कहिए न कि भारी बहुमत से आएंगे, आप जब 370 कहते हैं तो शक होता है। पीएम मोदी पर आगे वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए मनोज झा बोले- अगर आप वादे को पूरा न करके भी 370 का सपना देख रहे हैं तो मैं समझता हूं कि हमारा लोकतंत्र स्वस्थ नहीं है। 2014 में आप किस वादे पर आए थे, दो करोड़ रोजगार प्रति वर्ष, आज कितना हो गया, 20 करोड़. 20 करोड़ में 20 लाख दिया है क्या? नहीं। सरकारी कर्मचारियों का पेंशन का मसला भी वही है। एक तरफ आप कहते हैं कि इतने करोड़ों लोगों को गरीबी रेखा से बाहर ले आए तो इतने करोड़ लोगों को अनाज क्यों देना पड़ रहा है? यह पीएम नरेंद्र मोदी के बयानों में विरोधाभास है।

कुमार विश्वास को राज्यसभा भेजने की तैयारी में बीजेपी!

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की सात राज्यसभा सीटों के लिए भाजपा ने 35 नाम की एक सूची बनाई है। दिलचस्प बात यह है कि इस सूची में तेज-तर्रार प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी को दोबारा भेजने के साथ-साथ कुमार विश्वास के नाम पर भी चर्चा की गई है।
हाल के दिनों में देखें तो कुमार विश्वास पूरी तरीके से भाजपा के रंग में रंगे हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे में अगर पार्टी की ओर से उन्हें राज्यसभा भेजा जाता है तो इसमें किसी को आश्चर्य नहीं होगा। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर भाजपा की कोर कमेटी की बैठक हुई थी। इसी बैठक में इन 35 प्रत्याशियों के नाम को लेकर चर्चा की गई है। कुमार विश्वास को लेकर इस तरीके की चर्चा की जा रही है। हालांकि अभी भी पुष्टि का इंतजार है।

मप्र में बड़ा हादसा, 6 की मौत, 40 घायल

हरदा में पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 40 से ज्यादा घायल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मध्य प्रदेश के हरदा में एक पटाखा फैक्ट्री में अचानक बड़ा धमाका हुआ, जिसमें 6 लोगों की मौत की खबर है जबकि करीब 40 लोग घायल हुए हैं। इस ब्लास्ट से पूरा शहर हिल गया है। धमाके के बाद भीषण आग ने पटाखा फैक्ट्री को घेर लिया है। जानकारी के अनुसार, आसपास के करीब 50 घर आग की चपेट में आ गए हैं।
वहीं, जान बचाने के लिए लोग इधर उधर भागते नजर आ रहे हैं, फिलहाल, 20 से ज्यादा घायलों को हरदा के जिला अस्पताल पहुंचाया गया है। आसपास के जिलों की फायर ब्रिगेड गाडिय़ां भी हरदा के लिए रवाना हो गई हैं।
जानकारी के अनुसार मगरधा रोड स्थित एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में सुबह विस्फोट होने के बाद भीषण आग लग गई। फैक्ट्री से उठतीं आग की लपटें और धुएं का गुबार दूर से ही देखा जा रहा है। सूचना मिलने के बाद मौके पर प्रशासनिक अमला सहित फायर बिग्रेड की गाडिय़ां पहुंच गई हैं।

सीएम मोहन यादव ने अस्पतालों में तैयारी करने को कहा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने तत्काल घटना का संज्ञान लेते हुए मंत्री उदय प्रताप सिंह, एसीएस अजीत केसरी, डीजी होम गार्ड अरविंद कुमार हेलीकॉप्टर से हरदा जाने के निर्देश दिए हैं। वहीं, भोपाल और इंदौर में मेडिकल कॉलेज, एम्स और भोपाल में बर्न यूनिट को आवश्यक तैयारी करने के लिए भी निर्देशित किया गया है। इसके अलावा, इंदौर और भोपाल से फायर ब्रिगेड की गाडिय़ों को भेजा जा रहा है और राहत कार्यों के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं।

कई दमकल गाडिय़ां पहुंची

हरदा पटाखा फैक्ट्री अग्निकांड को लेकर नर्मदापुरम से फायर ब्रिगेड ओर एंबुलेंस हरदा भेजी जा रही हैं। नर्मदापुरम से भी स्टाफ हरदा के लिए रवाना हो गया है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, नर्मदापुरम से 6 फायर ब्रिगेड ओर 4 एम्बुलेंस डॉक्टर और स्टाफ के साथ हरदा के लिए निकल गई हैं।

धुंध और बादलों ने लोगों को ठिठुराया

आज दिन में खुली है धूप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी में मंगलवार के दिन की शुरुआत धुंध और बादलों के साथ हुई। कुछ जिलों में हल्का कोहरा भी देखा गया। बारिश होने से तापमान नीचे आया। सुबह गलन और ठिठुरन का भी एहसास हुआ। मौसम विभाग के अनुसार आज से मौसम बदल सकता है। दिन में छिटपुट बारिश हो सकती है लेकिन ज्यादातर जिलों में मौसम खुल जाएगा। इसके पहले प्रदेश में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से पिछले 24 घंटों के दौरान लखनऊ समेत प्रदेश में ज्यादातर स्थानों पर बूंदाबादी व बारिश हुई।
मौसम विज्ञानियों के मुताबिक मंगलवार से प्रदेश में रुक रुक कर होने वाली बारिश का दौर थमने के आसार हैं। पिछले पांच दिनों में सबसे ज्यादा बारिश पश्चिम यूपी में सहारनपुर में (31.3 मिमी) दर्ज की गई, वहीं सुल्तानपुर में सबसे अधिक (31.3 मिमी) बारिश दर्ज हुई। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार से प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क रहने आसार है। वहीं बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदासनगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ, मऊ, बलिया, कानपुर नगर, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर व आसपास के इलाकों में गरज-चमक के साथ बादल छाये रह सकते हैं। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक पहाड़ी क्षेत्रों से आने वाली ठंडी उत्तरी पश्चिमी हवाओं के चलते आगामी 2-3 दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है।

हिमाचल के पास भूस्खलन की घटना में दो मजदूरों की मौत

शिमला। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के बाहरी इलाके में मंगलवार सुबह भूस्खलन की घटना में दो मजदूरों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जुंगा रोड पर अश्वनी खुड के पास भूस्खलन हुआ, जिसमें मूल रूप से बिहार निवासी राकेश (31) और राजेश (40) की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, हादसे के वक्त कुछ मजदूर एक ‘स्टोन क्रशर’ (पत्थर काटने की मशीन) के निकट बनी अस्थायी झोपडय़िों में सो रहे थे। घटना में पांच मजदूर तो बाल-बाल बच गए लेकिन दो लोग मलबे में फंस गए। शिमला के पुलिस अधीक्षक (एसपी) संजीव कुमार गांधी ने बताया कि शवों को मलबे से निकाल लिया गया है और पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि आगे की जांच जारी है।

Related Articles

Back to top button