मुरादाबाद में बस और ट्रक में भीषण टक्कर, 10 लोगों की मौत

  • सीएम योगी ने हादसों पर दुख जताया
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सुबह मुरादाबाद में एक सड़क दुर्घटना में दस लोगों की मौत पर गहरा दुख जताया है। मुख्यमंत्री ने सभी मृतक के आश्रितों को दो-दो लाख रुपया की आर्थिक सहायता देने के साथ घायलों का सुमचित इलाज कराने का निर्देश दिया है। पुलिस के अनुसार आज सुबह कोहरे के कारण मुरादाबाद-आगरा हाईवे पर ट्रक तथा मिनी बस की आमने-सामने भिड़ंत में दस लोगों की मौत हो गई है। इस दुर्घटना में 25 से अधिक घायलों में दस की हालत बेहद गंभीर है। मौके पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी पहुंच रहे हैं। राहत बचाव कार्य चल रहा है। पुलिस के अनुसार ट्रक में खाद लदी हुई थी जबकि मिनी बस बिलारी से मुरादाबाद आ रही थी। हादसा मुरादाबाद शहर से करीब 18 किलोमीटर नानपुर गांव के सामने हुआ। सीएम योगी ने घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए हैं।
कन्नौज में ट्रक में घुसी कार, तीन मरे
इधर कन्नौज जिले में सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि एक की हालत गंभीर है। घटना नगला विशुना गांव के पास हुई है। ब्रेजा कार सवार चार लोग आगरा से एक समारोह से लौट रहे थे। जैसे ही वह नगला विशुना गांव के पास पहुंचे तो कार आगे चल रहे ट्रक में घुस गई। घायल अस्पताल में भर्ती है।

कार्यकर्ताओं की समस्याओं का निराकरण करते थे घटाटे: ब्रजेश पाठक
  • भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी मेमोरियल फाउंडेशन की ओर से देशभक्त एनएम घटाटे की याद में स्मृति सभा का आयोजन
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। देश के पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के करीब रहे घटाटे कार्यकर्ताओं की समस्याओं का निराकरण करते थे। घटाटे के निधन से समाज में अपूर्णनीय क्षति हुई है। ये विचार कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी मेमोरियल फाउंडेशन की ओर से प्रखर कानूनविद देशभक्त एनएम घटाटे की याद में स्मृति सभा के आयोजन पर रखे। कानून मंत्री ने बताया कि स्वर्गीय घटाटेजी सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता होने के साथ भारत रत्न अटलजी को तन्मयता से पूर्ण सहयोग करते थे। घटाटेजी जब भी लखनऊ आते थे, बहुत मेहनत करते थे। वो हमेशा पर्दे के पीछे रहकर ही काम करना पसंद करते थे। घटाटे जी का स्वर्गवास इसी 24 जनवरी को हो गया। नागपुर में जन्में घटाटे नेशनल लॉ कमीशन के उपाध्यक्ष व जनसंघ, भाजपा की राष्टï्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भी रहे। कैसरबाग स्थित गांधी भवन के कस्तूरबा गांधी सभागार में आयोजित सभा के मुख्य अतिथि राष्टï्रधर्म प्रकाशन के प्रभारी निदेशक व संघ विचारक सर्वेश द्विवेदी रहे। उन्होंने अटल जी और घटाटे जी के रिश्तों में बारे में बताया। वहीं वरिष्ठ चिकित्सक डॉ सूर्यकांत ने कहा कि मुझे अटल जी और घटाटे जी दोनों का सानिध्य मिला। इस दौरान सभी ने एनएम घटाटे जी के चित्र पर माल्यार्पण किया और दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की। भाजपा नेता अमित पुरी ने कहा कि अटल जी और एनएम घटाटे में बहुत अच्छी दोस्ती थी। घटाटे एक अधिवक्ता के साथ अंग्रेजी के ज्ञाता थे।

देह व्यापार केस में डीसीपी नार्थ द्वारा कार्रवाई नहीं

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने लखनऊ में स्पा के नाम पर देह व्यापार होने के संबंध में डीसीपी नार्थ लखनऊ को जानकारी देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने पर अब डीजीपी एचसी अवस्थी को शिकायत भेजी है। शिकायत में अमिताभ ने कहा कि उन्हें एक परिचित ने स्पा के नाम पर संभावित देह व्यापार के संबंध में जानकारी दी थी, जिसके बाद उन्होंने 12 जनवरी 2021 को डीसीपी नार्थ लखनऊ को इस संबंध में ऑडियो तथा जिस नंबर से फोन आ रहे थे, उसे भेजा था। डीसीपी नार्थ ने मामले में त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया था। इसके बाद अमिताभ ने कई बार डीसीपी नार्थ से संपर्क किया किन्तु कोई कार्यवाही नहीं हुई। इसके विपरीत अमिताभ ने अपने एक परिचित से उस नंबर पर बात करवाया तो उन बातों से यह साफ हो जाता है कि इस नंबर पर स्पा के नाम पर देह व्यापार हो रहा है। ऐसे लोग समाज को बदनाम करते है। इन लोगों पर कार्रवाई जरूरी है। इसलिए इस मामले में त्वरित कार्रवाई की जरूरत है।

लुटेरा गिरफ्तार, तमंचा व नकदी बरामद

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। पीजीआई थाना क्षेत्र में वृन्दावन में मेडिकल संचालक से हुई लूट में शामिल आनंद रावत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से तमंचा और नकदी बरामद की गई हैं। पुलिस गिरफ्तार किए गए आनंद की निशानदेही पर अन्य दो आरोपियों की तलाश में जुटी है। गौरतलब है कि बीते बुधवार को वृन्दावन में बाइक सवार बदमाशों ने मेडिकल संचालक सौरभ कपूर से नोटों भरा बैग लूट लिया था।मुरादाबाद में बस और ट्रक में भीषण टक्कर, 10 लोगों की मौत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button