चुनाव के बीच पश्चिम बंगाल में जमकर बवाल, तालाब में फेंका EVM  

लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग हो रही है। सातवें चरण में 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 57 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग हो रही है। सातवें चरण में 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 57 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। यूपी की 13, पंजाब की 13, झारखंड की छह, ओडिशा की छह, हिमाचल प्रदेश की चार, पश्चिम बंगाल की नौ, बिहार की एक और चंडीगढ़ लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है।

इस दौरान एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। आपको बता दें कि आम चुनाव के आखिरी चरण में पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना के कुलतली में अचानक गुस्साई भीड़ ने मतदान केंद्र से EVM उठा कर तालाब में फेंक दिया है। बताया जा रहा है कि सातवें चरण में पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना के कुलतली में अचानक भीड़ गुस्सा गई है। इतना ही नहीं गुस्साई भीड़ मतदान केंद्र में घुस गई और एक EVM को उठा कर पास के तालाब में फेंक दिया, जिससे मतदान प्रक्रिया रुक गई। ये उस दौरान की घटना है जब कुछ मतदान लोगों को पोलिंग बूथ में जाने से रोक दिया गया।

EVM को जबरन ले जाकर तालाब में फेंका

मुख्य निर्वाचन अधिकारी (पश्चिम बंगाल) ने एक्स (पूर्व में ट्विटर ) पर जानकारी देते हुए कहा कि आज सुबह  6.40 बजे 19-जयनगर (एससी) पीसी के 129-कुलतली एसी में  बेनीमाधवपुर एफपी स्कूल के पास अधिकारी के रिजर्व ईवीएम और दस्तावेज लूट लिए गए हैं।  1 सीयू, 1 बीयू, 2 वीवीपीएटी मशीनों को तालाब में फेंक दिया है। ऐसे में उन्होंने जानकारी दी कि अधिकारी द्वारा FIR दर्ज की गई और कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं बाकी सभी 6 बूथों में बिना किसी बाधा के मतदान कराए जा रहे हैं और सेक्टर अधिकारी को नए कागजात और EVM दिलाए जा रहे हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • आम चुनाव के सातवें चरण में बंगाल की 9 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीट मतदान हो रहे हैं।
  • इन 9 सीटों में  बशीरहाट, जयनगर, डायमंड हार्बर, जादवपुर, दमदम, बारासात, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर सीट शामिल है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button