गिरिडीह से 5 शातिर साइबर अपराधी गिरफ्तार, ऐसे हुआ खुलासा 

साइबर अपराध की समस्याएं थमनें का नाम नहीं ले रही हैं। इस दौरान गिरिडीह से बड़ी खबर सामने आ रही है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: साइबर अपराध की समस्याएं थमनें का नाम नहीं ले रही हैं। इस दौरान गिरिडीह से बड़ी खबर सामने आ रही है। गिरिडीह से पुलिस ने 5 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है।पकड़े गये अपराधियों के पास से 7 मोबाइल, 8 सिमकार्ड, 2 बाइक और 5 एटीएम कार्ड जब्त किया गया है। इसके साथ ही  साइबर अपराधियों के खिलाफ गिरिडीह पुलिस का अभियान निरंतर जारी है।आए दिन अलग अलग इलाकों से ठगों की गिरफ्तारी होती रही है। अब एक बार फिर पुलिस ने साइबर अपराध के खिलाफ बड़ी सफलता हासिल की है।

साइबर अपराधियों को पुलिस ने धर-दबोचा

दरअसल, बेंगाबाद थाना क्षेत्र के खंडौली डैम के समीप पांच शातिर साइबर अपराधियों को पुलिस ने धर-दबोचा है। वे लोगों को लड़कियों से न्यूड वीडियो कॉल कराने का झांसा देकर और गर्भवती महिलाओं को मातृत्व लाभ राशि दिलाने के नाम पर ठगी करते थे।गिरफ्तार अभियुक्तों में देवघर जिले के मरगोमुंडा का दिलीप मंडल, बगोदर थाना क्षेत्र के अटका निवासी प्रवीण कुमार मंडल, देवघर के मरगोमुंडा का रहने वाला पवन कुमार मंडल, मोजज्म अंसारी और तीसरी थाना क्षेत्र के कटकोको निवासी राजू बेसरा शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक एसपी दीपक कुमार शर्मा ने गुरुवार को ये जानकारी प्रेसवार्ता में दी है।

इस मामले में एसपी दीपक कुमार शर्मा ने गुरुवार को प्रेस वार्ता कर बताया कि प्रतिबिंब पोर्टल के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि बेंगाबाद थाना क्षेत्र के खंडोली डैम में कुछ साइबर अपराधी आम लोगों से ठगी कर रहे हैं। इस सूचना पर साइबर डीएसपी आबिद खान के नेतृत्व में गठित टीम ने छापेमारी कर 5 साइबर अपराधियों को पकड़ा है। गिरफ्तार साइबर अपराधियों में देवघर जिला के मार्गोमुण्डा थाना क्षेत्र के दिलीप कुमार, पवन मंडल, मोज्ज्म अंसारी और गिरिडीह जिला के बगोदर थाना क्षेत्र का प्रवीण कुमार,गिरिडीह के तिसरी का राजू बेसरा शामिल है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि साइबर अपराधियों के खिलाफ गिरिडीह पुलिस का अभियान निरंतर जारी रहेगा।
  • जानकारी के अनुसार 9 माह में अब तक 247 साइबर ठगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।
  • जहां उनके पास से 594 मोबाइल फोन, 778 सिमकार्ड, 273 एटीएम – पासबुक, 10 चेकबुक, 38 पैनकार्ड,
  • 66 आधार कार्ड, 45 वाहन, 3 आईपैड, 4 लेपटॉप के अलावा 14 लाख से अधिक रुपये नगद बरामद किए गये हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button