हेमंत सोरेन ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, तीसरी बार बने झारखंड के सीएम

उत्तर प्रदेश की राजनीति में अब समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के दावे से नया सियासी भूचाल आ गया है.... सपा प्रमुख ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि स्वास्थ्य मंत्री चाहते हैं कि मुख्यमंत्री हट जाए... और हम मुख्यमंत्री बन जाए....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भले ही लगातार तीसरी बार देश की सत्ता की कमान मिल गई है…. लेकिन 2024 के चुनाव नतीजों ने संसद की तस्वीर बदल दी है… आपको बता दें कि संसद के उच्च सदन में अभी तक बीजेपी और मोदी सरकार के लिए नवीन पटनायक की पार्टी बीजेडी संकटमोचक बनती रही है… संसद में चाहे बिल पर वोटिंग करने की बात हो… या फिर किसी मुद्दे के समर्थन की…. हर कदम पर अभी तक मोदी सरकार का साथ देने वाली बीजेडी अब विपक्ष के साथ खड़ी दिख रही है…. वहीं बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर पीएम मोदी के भाषण का इंडिया गठबंधन ने वॉकआउट किया… तो उसमें बीजेडी भी शामिल थी…. ऐसे में बीजेडी के बदले हुए सियासी तेवर से क्या बीजेपी की टेंशन बढ़ा रहें है…

2… राजस्थान से एक बड़ी खबर सामने आई है.. राजस्थान सरकार में कृषि और ग्रामीण मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है.. किरोड़ीलाल मीणा ने करीब 10 दिन पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को इस्तीफा सौंपा है अब उसका सार्वजनिक रूप से ऐलान किया है.. एक मंत्री का अचानक इस्तीफा देना चौंकाने वाला लगता है.. वैसे, कांग्रेसी नेता लगातार उनके इस्तीफे की मांग कर रहे थे.. क्योंकि चुनाव के समय किरोड़ीलाल मीणा ने कहा था कि अगर पूर्वी राजस्थान की 7 सीटों में से बीजेपी एक भी सीट हारती है तो वह इस्तीफा दे देंग.. दौसा सीट पर भी बीजेपी हार गई थी.. वहीं किरोड़ीलाल मीणा के इस्तीफे से राजस्थान सरकार में भी ऑल इज़ नॉट वेल होने की संभावनाएं भी और तेज हो गई हैं..

3… बिहार में पुल गिरने का सिलसिला लगातार जारी है… बिहार में 12 जून से पुल गिरने का सिलसिला शुरू हुआ जो बंद होने का नाम नहीं ले रहा है… वहीं आज 4 जुलाई को फिर एक पुल गिर गया…. लिहाजा इस पर सियासत भी शुरू हो गई है…. बता दें कि बीते 3 जुलाई को एक ही दिन में 5 पुल गिर गए तो राजनीति और गरमा गई…. सियासत के लोग एक दूसरे पर ठीकरा फोड़ने लगे…. अंग्रेजों से लेकर मुगलों तक का जिक्र होने लगा…. इस बीच सरकार बैठकों पर बैठकें कर रही है…. आदेश के बाद जांच भी जारी है… दूसरी तरफ पुलों का गिरना भी लगातार जारी है…. आपको बता दें कि राजनीति में एक दूसरे पर दोस लगाना अगल बात है… लेकिन पुल का गिरना एक सचाई है… और इससे जनता भी परेशानी हो रही है… बता दें कि बड़ी संख्या में पुलों के जलसमाधि लेने पर विपक्ष हमलावर है…. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया लिखा- 𝟒 जुलाई यानी आज सुबह बिहार में एक पुल और गिरा…. कल 𝟑 जुलाई को ही अकेले 𝟓 पुल गिरे…. 𝟏𝟖 जून से लेकर अभी तक 𝟏𝟐 पुल ध्वस्त हो चुके हैं…. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन उपलब्धियों पर एकदम खा़मोश एवं निरुत्तर हैं….और सोच रहे हैं कि इस मंगलकारी भ्रष्टाचार को जंगलराज में कैसे परिवर्तित करें….

4… राजद नेता मनोज झा ने हाथरस भगदड़ पर टिप्पणी करते हुए कहा कि भारत दुर्घटनाओं से ग्रस्त देश बन गया है… और उन्होंने यह भी सवाल किया कि क्या स्थानीय प्रशासन को घटना की जानकारी थी… और दावा किया कि राज्य सरकार की कार्रवाई महज सतही है… ऐसी दुर्घटनाओं के लिए कितनी समितियाँ गठित की गई हैं… हम सभी जानते हैं कि 2 दिन बाद इस मामले पर कोई चर्चा नहीं होगी… क्या शहर के स्थानीय प्रशासन को भीड़ की जानकारी नहीं थी…. वहीं यह सब सिर्फ दिखावा है….

5… लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी हाथरस का दौरा करेंगे…. वे यहां भोले बाबा के सत्संग में हुई भगदड़ में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात करेंगे… जिसकी जानकारी कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दी… बता दें कि  वेणुगोपाल ने बताया कि हाथरस की घटना दुखद है…. राहुल गांधी जल्द हाथरस जाएंगे और पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे…. आपको बता दें कि भोले बाबा के हाथरस में हुए सत्संग में मची भगदड़ में 123 लोगों की जान चली गई…. इसके बाद से भोले बाबा फरार है…. उधर, यूपी पुलिस ने भोले बाबा के सेवादारों को गिरफ्तार करने के लिए एक्शन तेज कर दिया है… यूपी पुलिस ने सेवादारों की तलाश में हाथरस, एटा, कासगंज, मैनपुरी, इटावा, फरुखाबाद, मथुरा, आगरा और मेरठ समेत एक दर्जन से ज्यादा जिलों में छापे मारे हैं… वहीं पुलिस ने अभी तक 30 से अधिक सेवादारों को हिरासत में लिया है… और उनसे पूछताछ की जा रही है….

6… शराब घोटाले मामले में सौरभ भारद्वाज ने भाजपा के नेतृत्व पर ऊंगली उठाते हुए कहा कि अरिवंद केजरीवाल को जेल में क्यों रखा है… जबकि शराब घोटाले से जुडे हुए शरद रेड्डी ने 55 करोड़ रूपये क्यों लिये भाजपा इसका जवाब दे…. वहीं मगुंटा रेड्डी को एनडीए ने अपने दल में शामिल क्यों किया इसका जवाब वो नहीं देती है… आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल को जेल से छुडाने के लिए हम हर तरह की लीगल प्रक्रिया को अपना रहे है… वहीं हाई कोर्ट से रिलीफ नहीं मिला तो हम सुप्रीम कोर्ट तक जायेंगें….

7… उत्तर प्रदेश की राजनीति में अब समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के दावे से नया सियासी भूचाल आ गया है…. बीते लोकसभा चुनाव की तरह उन्होंने अब एक बार फिर नए सिरे से सीएम योगी आदित्यनाथ को हटाए जाने का दावा कर दिया है…. और उन्होंने यह दावा डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के नाम पर किया है…. आपक बता दें कि सपा प्रमुख ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि स्वास्थ्य मंत्री चाहते हैं कि मुख्यमंत्री हट जाए… और हम मुख्यमंत्री बन जाए…. उन्होंने गुरुवार को बड़े स्तर पर नेताओं के सपा ज्वाइन करने के दौरान यह दावा किया है… नेताओं के सपा ज्वाइन करने पर अखिलेश यादव ने कहा कि आज सपा के साथ आए सभी लोगों का स्वागत है… मुझे खुशी है की सांसद हाजी जी आज सपा में आ गए हैं….

8… उत्तर प्रदेश के हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ पर समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद राम गोपाल यादव का बयान सामने आया है… बता दें कि सपा नेता ने इसे एक हादसा बताया और सीएम योगी के साजिश वाले एंगल को गलत बताया… और उन्होंने कहा कि ये घटना एक हादसा है… इसमें कोई साजिश नहीं है…. वहीं राम गोपाल यादव ने हाथरस हादसे पर कहा कि हादसा तो हादसा ही होता है…. सबरीमाला पर हो गया..होता रहता है…. जब कई बार ऐसी स्थिति बन जाती है कि इतनी भीड़ हो गई… आस्था इतनी थी भोले बाबा पर लोगों की कि जब वो चले… और उनके पीछे लोग चले… जैसा कहा जा रहा है… हालांकि अब ये जांच का विषय है जांच चल रही है… जिसके बाद सारी बातें सामने आ जाएँगी… लेकिन ये हादसा है… ये कोई साजिश या डिजाइन मामला नहीं है… जैसा कि कुछ लोग कह रहे हैं….

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button