जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला, कैप्टन समेत 5 जवान शहीद, राहुल गांधी ने सरकार से की ये मांग

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले से बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। जम्मू-कश्मीर में डोडा जिले के डेसा में मंगलवार (16 जुलाई) को आतंकवादियों की फायरिंग में सेना के कैप्टन समेत 4 जवान शहीद हो गए...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले से बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। जम्मू-कश्मीर में डोडा जिले के डेसा में मंगलवार (16 जुलाई) को आतंकवादियों की फायरिंग में सेना के कैप्टन समेत 4 जवान शहीद हो गए और एक पुलिस कर्मी की भी मौत हुई है। यह खबर सुनते ही आस- पास के इलाकों में हड़कंप मच गया। राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस यहां सोमवार से ही सर्च ऑपरेशन चला रही थी। आपको बता दें कि शहीद हुए राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों में कैप्टन बृजेश थापा, नायक डी राजेश, सिपाही बृजेंद्र, सिपाही अजय शामिल हैं। इनमें से सिपाही अजय सिंह राजस्थान के झुंझुनूं जिले की बुहाना तहसील के भैसावता कलां के रहने वाले थे। सेना इलाके में हेलिकॉप्टर, ड्रोन से आतंकियों की तलाश कर रही है।

इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े कश्मीर टाइगर्स ने ली है। ऐसे में संगठन ने दावा किया है कि उनके हमले में आर्मी के कैप्टन समेत 12 जवान मारे गए हैं, जबकि 6 घायल हो गए हैं।

एक के बाद एक ऐसी भयानक घटनाएं बेहद दुःखद: राहुल

वहीं आतंकी हमले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है। राहुल ने कहा कि एक के बाद एक ऐसी भयानक घटनाएं बेहद दुःखद और चिंताजनक है। ऐसे में लगातार हो रहे यह आतंकी हमले जम्मू कश्मीर की जर्जर स्थिति बयान कर रहे हैं। बीजेपी की गलत नीतियों का खामियाजा हमारे जवान और उनके परिवार भुगत रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार से हम मांग करते हैं कि कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो। राहुल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए एक्स पोस्ट में लिखा है कि आज जम्मू कश्मीर में फिर से एक आतंकी मुठभेड़ में हमारे जवान शहीद हो गए। शहीदों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शोक संतप्त परिजनों को गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि हर देशभक्त भारतीय की यह मांग है कि सरकार बार-बार हो रही सुरक्षा चूकों की पूरी जवाबदेही ले कर देश और जवानों के गुनहगारों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे। ऐसे में इस दुःख की घड़ी में पूरा देश आतंकवाद के खिलाफ एकजुटता से खड़ा है। इस मामले में अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह के जवानों ने सोमवार देर शाम देसा वन क्षेत्र के धारी गोटे उरबागी में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button