02 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: सरकारी स्कूलों में डिजिटल अटेंडेंस को लेकर शिक्षकों के जारी विरोध लगातार जारी है ऐसे में इस मामले को लेकर अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार स्कूलों की बुनियादी समस्याओं को हल करने की जगह सिर्फ ध्यान भटकाने का काम कर रही है। साथ ही उन्होंने शिक्षकों की समुचित संख्या में भर्ती को लेकर भी बात कही।

2 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के घर पहुंच कर उनका हालचाल जाना। बता दें कि उनकी तबीयत बिगड़ने पर जून में विधानसभा अध्यक्ष का गुरुग्राम में ऑपरेशन हुआ था। वहीं आज सीएम योगी सतीश महाना के 16-कालिदास मार्ग लखनऊ स्थित आवास पहुंचे। यहां महाना के परिजनों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

3 बीते दिनों से लगातार बाबा साहब की प्रतिमा को लेकर खबरें आती रहती है। ऐसे में खबर है कि वाराणसी के चौबेपुर के रमना गांव में शरारती तत्वों ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ कर अलग- अलग कर दिया। जिसको लेकर रमना व आसपास के कई गांवों के दलितों को जब घटना की सूचना मिली तो आक्रोशित होकर घटना स्थल पर धरना प्रदर्शन करने लगे।

4 लोकसभा चुनाव में भाजपा के ख़राब प्रदर्शन को लेकर मंथन जारी है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी में बड़े बदलाव की तैयारी है। प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री की बैठक में यह रणनीति बनी है। संगठन में 6 साल बाद सदस्यता अभियान अगले माह से शुरू होगा। बाहरी दलों से आने वाले नेताओं के स्थान पर संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जाएगी। आगामी चुनाव के लिए भी तैयारी शुरू कर दी गई है।

5 हाथरस काण्ड के बाद से चर्चा में रहे मैनपुरी के बिछवां में साकार विश्व हरि के आश्रम के बाहर बोर्ड पर लिखे दानदाताओं की धनराशि को हटा दिया गया है। अब केवल दानदाताओं के नाम लिखे रह गए हैं। वहीं आश्रम पर पहुंचे एक दर्जन अनुयायियों को पुलिस ने लौटा दिया। पुलिस ने बैरियर पर अनुयायियों की भीड़ भी नहीं जुटने दी। बाहर से आए लोगों को वाहनों से नीचे नहीं उतरने दिया।

6 डिजिटल अटेडेंस का मामला टूल पकड़ता जा रहा है एक तरफ जहां शिक्षक सड़कों पर हैं वहीं राजनीतिक गलियारों में भी अब इसकी चर्चा है। अब इसी मामले को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी राज में बच्चों को भविष्य अंधकारमय है.

7 पैतृक संपत्ति से जुड़े विवादों को हमेशा के लिए खत्म करने पर मंथन किया जा रहा है। इसके लिए जल्द बड़ा फैलसा लिया जा सकता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर लोगों की सहूलियत और कचहरी की भागदौड़ से बचाने के लिए स्टांप एवं रजिस्ट्रेशन विभाग प्रस्ताव बना रहा है। प्रस्ताव पास होने पर कम से कम यूपी में ही एक लाख से ज्यादा संपत्ति के विवाद एक झटके में खत्म हो जाएंगे।

8 वीआईपी के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी हत्या को लेकर सियासी गलियारों में जमकर चर्चा हो रही है। ऐसे में निषाद पार्टी प्रमुख डॉ. संजय निषाद ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया के जरिए पोस्ट कर लिखा, ‘अत्यंत दुखद : आज सुबह मेरे छोटे भाई समान मा० VIP पार्टी के प्रमुख एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री बिहार सरकार श्री मुकेश साहनी जी के पिताजी हत्या की सूचना प्राप्त हुई. इस दुखद घटना से मैं स्तब्ध हूँ।

9 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक मीटिंग के दौरान कहा कि त्योहारों में ऐसी कोई नई परंपरा नहीं होनी चाहिए, जिससे दूसरे धर्म के लोगों की भावनाएं आहत हों. सीएम योगी ने उच्च स्तरीय बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया है. उन्होंने कहा, ‘त्योहारों के दौरान आम जनता को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं.धार्मिक आस्था का सम्मान किया जाए, लेकिन इससे परंपरा का उल्लंघन नहीं होना चाहिए.

10 बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को लेकर बयानबाजी जारी है ऐसे में अयोध्या से समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश सिंह ने इसपर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी कोई बैठक कर ले या कोई भी उठक-बैठक कर ले, उनका समय ख़त्म हो गया है. अब अखिलेश यादव के पीडीए के समय है. उन्होंने दावा किया कि आने वाले समय में बीजेपी का जाना तय है और इंडिया अलाइंस की सरकार बनेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button