9 बजे तक की बड़ी खबरें

ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की बीजू जनता दल को झटका लगा है। कुडुमी समुदाय की एक प्रमुख बीजद नेता ममता महंत ने पार्टी के प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की बीजू जनता दल को झटका लगा है। कुडुमी समुदाय की एक प्रमुख बीजद नेता ममता महंत ने पार्टी के प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही उन्होंने राज्यसभा सदस्य पद से भी इस्तीफा दे दिया है। ममता महंत बीजद सदस्य के तौर पर ओडिशा से राज्यसभा के लिए चुनी गईं थीं।

2 बिहार में पुल गिरने को लेकर सरकार सख्त हो गई है। ग्रामीण विकास मंत्री अशोक चौधरी ने बड़ा एलान करते हुए कहा है कि बिहार में अब पुल गिरने की निगरानी जांच होगी। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक रिपार्ट में यह पाया गया है कि पुल को बनाने में गड़बड़ी की गई है। गुणवत्ता के साथ खिलवाड़ किया गया है।

3 खडूर साहिब से सांसद अमृतपाल की याचिका पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब व केंद्र सरकार को नोटिस जारी करते हुए जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है। बता दें कि अमृतपाल ने अपनी याचिका में कहा है कि उसके खिलाफ एनएसए लगाने समेत अन्य कार्रवाई असंवैधानिक, कानून के खिलाफ और राजनीतिक असहमति के कारण की गई हैं जो दुर्भावनापूर्ण हैं।

4 अकाली दल से निकाले गए बागी नेताओं  को लेकर जमकर चर्चा हो रही है। ऐसे में पार्टी के सरपरस्त सुखदेव सिंह ढींडसा ने कमेटी के इस फैसले को रद कर दिया है। ढींडसा ने कहा, यह कार्रवाई गैर-संवैधानिक है। यही नहीं ढींडसा ने पार्टी प्रधान पर सीधा हमला बोलते हुए कहा, जिस तरह के आरोप उन पर लगे हैं, सुखबीर बादल अब पार्टी के प्रधान पद पर बैठने के हकदार नहीं हैं।

5 केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने गृह मंत्री अमित शाह के दावे पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि भूस्खलन की घटना से पहले कोई रेड अलर्ट जारी नहीं किया गया था. वो बोले कि ये आरोप-प्रत्यारोप का समय नहीं है. वहीं सामने आई खबरों के मुताबिक मुख्यमंत्री विजयन बोले, इस इलाके के लिए रेड अलर्ट नहीं था. हालांकि, घटना के बाद कुछ घंटों बाद अलर्ट जारी किया गया था.

6 झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है। ऐसे में आज सत्र के चौथे दिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सदन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मैं जब से जेल से आया हूं तब से विपक्ष परेशान है। उनकी सीट में कांटा लग गया है। इसलिए चुभता है तो खड़े हो जाते हैं।

7 अनुराग ठाकुर द्वारा दिए गए बयान को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है, इसे लेकर नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। वहीं इस मामले पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि जो व्यक्ति हिन्‍दुस्‍तान में सबकी जाति पूछ सकता है, उसकी जाति पूछने में क्या गड़बड़ी है? साथ ही पूछा कि यदि जाति पूछना अपमान है तो वह जातिगत जनगणना कैसे कराएंगे?

8 झारखंड के पाकुड़ में केकेएम कॉलेज के छात्रावास में पुलिस द्वारा छात्रों की पिटाई का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। भाजपा ने पुलिस के इस कृत्‍य पर कड़ा एतराज जताते हुए केवल निलंबन की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं। वहीं पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने पीड़‍ित छात्रों से मुलाकात की। मरांडी ने एसपी और राज्‍य सरकार पर इसमें शामिल होने के आरोप लगाए हैं।

9 हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। ऐसे में चुनावी प्रचार शुरू हो चुके हैं, वहीं आम आदमी पार्टी ने अभी से प्रचार में अपनी ताकत लगा दी है. सुनीता केजरीवाल से लेकर संजय सिंह तक तमाम नेता जनता से इस बार हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने की अपील कर रहे हैं. इस बीच आज करनाल में आप सांसद ने रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने अरविंद केजरीवाल की रिहाई का जिक्र करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला.

10 आज बिहार के ग्रामीण कार्य विभाग मंत्री अशोक चौधरी ने बिहार पुल प्रकरण को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इसके साथ ही कहा कि इस मामले की सरकार जांच निगरानी करेगी. वहीं, इस दौरान उन्होंने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष को पुल और पुलिया में अंतर नजर नहीं आता है. वह सब को पुल ही कहते हैं.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button