विकास दिव्यकीर्ति का बड़ा ऐलान, दिल्ली कोचिंग हादसे के मृतक परिवारों को देंगे 10-10 लाख रुपए

दिल्ली कोचिंग हादसे को लेकर सवालों से घिरे दृष्टि IAS के मालिक विकास दिव्यकीर्ति ने शुक्रवार (2 अगस्त) को ओल्ड राजेंद्र नगर के मृत छात्रों को लेकर बड़ा ऐलान किया है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: दिल्ली कोचिंग हादसे को लेकर सवालों से घिरे दृष्टि IAS के मालिक विकास दिव्यकीर्ति ने शुक्रवार (2 अगस्त) को ओल्ड राजेंद्र नगर के मृत छात्रों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। विकास दिव्यकृति ने स्टूडेंट्स के परिवारों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने हादसे वाले कोचिंग संस्थान के अन्य छात्रों को फ्री क्लास देने का भी ऐलान किया है। इससे पहले विकास दिव्यकीर्ति ने देरी से जवाब देने के लिए छात्रों से माफी मांगी थी।

विकास दिव्यकृति ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में ओल्ड राजेंद्र नगर में हुई दो दुर्घटनाओं में चार होनहार विद्यार्थियों का असमय निधन हुआ। एक विद्यार्थी नीलेश राय का निधन जलमग्न सड़क पर करेंट लगने से हुआ जबकि तीन विद्यार्थी श्रेया यादव, तान्या सोनी और निविन डाल्विन एक कोचिंग संस्थान की बेसमेंट में हुए आकस्मिक जल-भराव के शिकार हुए। यह समय निश्चित तौर पर चारों बच्चों के परिवारों के लिये अत्यंत कठिन है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि इस अपार दुःख में हम उनके साथ खड़े हैं। हम जानते हैं कि कोई भी राशि बच्चों के न रहने की पीड़ा को नहीं मिटा सकती, फिर भी इस दुख की घड़ी में अपनी साझेदारी व्यक्त करने के एक विनम्र प्रयास के रूप में, दृष्टि IAS ने चारों शोक-संतप्त परिवारों को ₹10 लाख (प्रत्येक) की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है।

https://x.com/drishtiias/status/1819242896802955344

आपको बता दें कि दिव्यकीर्ति ने कहा कि कोचिंग Rau’s IAS के सभी वर्तमान छात्रों की सहायता करने के लिए भी हम तैयार रहेंगे।  सामान्य अध्ययन, टेस्ट सीरीज़ और वैकल्पिक विषयों की तैयारी के लिए उन्हें फ्री एकेडमिक मदद और क्लासेस देंगे। जो छात्र इस सुविधा का फायदा लेना चाहें, वह 5 अगस्त 2024 से हमारे करोल बाग स्थित ऑफिस में मौजूद हेल्प डेस्क पर संपर्क कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • दिल्ली कोचिंग के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की मौत हो गई थी।
  • इस मामले में दृष्टि IAS के विकास दिव्यकीर्ति पर उनकी चुप्पी के लिए सवाल उठाए गए थे।
  • हालांकि, अब विकास दिव्यकीर्ति ने हादसे में जान गंवाने वालो छात्रों को लेकर बड़ा ऐलान किया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button