दिनभर की बड़ी खबरें

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने यूपी में 69 हजार शिक्षकों की भर्ती की मेरिट लिस्ट को रद्द करने का आदेश दिया.... जिसके बाद देशभर में राजनीति गरमा चुकी है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः इलाहाबाद हाई कोर्ट ने यूपी में 69 हजार शिक्षकों की भर्ती की मेरिट लिस्ट को रद्द करने का आदेश दिया…. जिसके बाद देशभर में राजनीति गरमा चुकी है…. वहीं अब इस मामले को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर सवाल उठाया है… नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि 69,000 सहायक शिक्षकों की भर्ती पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला आरक्षण व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वाली बीजेपी सरकार की साजिशों को करारा जवाब है…. यह 5 वर्षों से सर्दी, गर्मी, बरसात में सड़कों पर निरंतर संघर्ष कर रहे अमित मौर्या जैसे हज़ारों युवाओं की ही नहीं, सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने वाले हर योद्धा की जीत है…. बता दें कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि आरक्षण छीनने की भाजपाई जिद ने सैकड़ों निर्दोष अभ्यर्थियों का भविष्य अंधकार में धकेल दिया है…. पांच साल ठोकरें खा कर बर्बाद होने के बाद जिनको नई सूची के ज़रिए नौकरी मिलेगी… और जिनका नाम अब चयनित सूची से कट सकता है…. दोनों की ही गुनहगार सिर्फ बीजेपी है….

2… रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के कार्यकाल में रेल हादसे और ट्रेनों के बेपटरी होने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है….. इस बीच यूपी के कानपुर में आज सुबह रेल हादसा हो गया…. यहां ट्रेन के 22 डिब्बे पटरी से उतर गए….. कानपुर में ‘गोविंद-पुरी’ स्टेशन के आगे ‘होल्डिंग लाइन’ के पास ‘साबर-मती’ एक्सप्रेस पटरी से उतर गई….. भारतीय रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन संख्या उन्नीस हज़ार एक सौ अड़सठ, ‘साबर-मती’ एक्सप्रेस वाराणसी से अहमदाबाद जा रही थी….. इसी बीच कानपुर और भीमसेन स्टेशन के बीच एक ब्लॉक सेक्शन में पटरी से उतर गई….. हादसे में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है….

3… महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं….. ऐसे में महाविकास अघाड़ी विधानसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत 20 अगस्त मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स मैदान से करने वाली है…. पार्टी ने बारिश के मौसम को देखते हुए इसके लिए पार्टी ने ‘वाटर-प्रूफ’ ‘पंडाल’ लगाया जाएगा….. ये सभा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर होगी….. इसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे… और कांग्रेस सांसद एवं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी समेत महाविकास अघाड़ी के दलों के प्रमुख नेता शामिल होंगे….. लेकिन इस सभा को लेकर मुंबई की ट्रैफिक पुलिस ने अपनी आपत्ति MMRDA को भेजी है…..

4… भारतीय रेसलर ‘विनेश फोगाट पेरिस’ से अपने स्वदेश भारत लौट आई हैं…. दिल्ली के IGI ‘एयरपोर्ट’ पर विनेश को रेसलर्स साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया ने रिसीव किया….. इस दौरान कांग्रेस सांसद ‘दीपेंद्र हुड्डा’ भी विनेश के स्वागत के लिए मौजूद रहे….. एयरपोर्ट पर ही भारत की बेटी विनेश का जोरदार स्वागत किया गया….. इस मौके पर विनेश काफी भावुक नजर आईं….. भारतीय पहलवान विनेश फोगट ने इस दौरान कहा कि पूरे देशवासियों का बेहद धन्यवाद.. मैं बहुत भाग्यशाली हूं….. बता दें कि विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक 2024 में शानदार प्रदर्शन किया था….. विनेश 50 किलो कुश्ती स्पर्धा के फाइनल में पहुंची थीं…. हालांकि, फाइनल से पहले उनका वजन 100 ग्राम अधिक पाया गया था, जिसके चलते उन्हें डिस्क्वालिफाई कर दिया गया…..

5… देशभर में पिछले कुछ समय में ट्रेन दुर्घटनाओं में तेजी आई है….. आए दिन रेल हादसों के खबरों से कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं….. इसी बीच कानपुर में हुए ट्रेन हादसे को लेकर अब भोजपुरी गायिका ‘नेहा सिंह राठौर’ ने सरकार पर सवाल उठाए हैं….. नेहा सिंह राठौर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में सरकार पर तंज कसते हुए लिखा कि रेल मंत्री ट्रेन एक्सीडेंट के लिए जिम्मेदार नहीं हैं….. शिक्षा मंत्री पेपर-लीक के लिए जिम्मेदार नहीं हैं….. वित्त मंत्री महंगाई के लिए जिम्मेदार नहीं हैं….. और गृह मंत्री मणिपुर के ‘जन-संहार’ के लिए जिम्मेदार नहीं हैं….. ये पूरी तरह से ‘गैर-जिम्मेदार’ सरकार है….. यही नहीं नेहा ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पर तंज कसा और कहा… कि गिनीज बुक में दर्ज होकर ही मानेंगे क्या सर…. भारतीय रेल की सुपारी ली है क्या आपने…..

6… कर्नाटक के गवर्नर थावरचंद गहलोत ने मुद्रा घोटाला मामले में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की मुश्किलें बढ़ा दी हैं…. इसे लेकर कांग्रेसी नेता पवन खेड़ा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी संवैधानिक पदों का राजनीतिकरण करती है… साथ ही उन्होंने कहा कि कोलकाता मामले पर स्मृति ईरानी का बोलना बेकार है… वे इस मामले को लेकर अपनी राजनीति को दोबारा शुरू करना चाहती हैं…

7… कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत गठबंधन समेत पूरी पार्टी हमारे मुख्यमंत्री के साथ एकजुट है… चिंता की कोई बात नहीं हम राज्य के लिए काम करते रहेंगे…. वहीं यह पूरी तरह से असंवैधानिक और कानून के खिलाफ है….. सीएम सिद्धारमैया के नेतृत्व में एक मजबूत सरकार है… भाजपा राज्यपाल के कार्यालय का उपयोग करके सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं…. यह दुर्भाग्यपूर्ण है…. मेरे सीएम किसी दबाव में नहीं आएंगे… उनके इस्तीफा देने का कोई सवाल ही नहीं है…. वह पद पर बने रहेंगे…. हम सब एकजुट हैं, पूरी पार्टी उनके साथ खड़ी है… और उन्होंने अपने किसी भी कार्यकाल में कुछ भी गलत नहीं किया है… यह पूरी तरह से राजनीतिक मुद्दा है…. इस भाजपा सरकार ने राज्यपाल पद का दुरुपयोग किया है….

8… कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव पर बोलते हुए…. भाजपा पर आरोप लागाये हैं कि पिछले दस सालों में भाजपा ने हरियाणा को गिरावट के मार्ग पर ला कर खड़ा कर दिया है…. जहां पर हमने सिर्फ किसानों की चीखें, और युवाओं को रोजगार के लिए गुहार लगाते ही सुना है… लेकिन अब आने वाले 1 अक्टूबर को भाजपा से हरियाणा को मुक्ति मिल जायेगी….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button