कोविशील्ड की अनुमति देकर खतरे में डाली लोगों की जान: अखिलेश

  • सपा अध्यक्ष की मांग – वैक्सीन मामले की हो न्यायिक जांच

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लंदन में कोरोना वैक्सिन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट से होने वाले खतरे के खुलासे बाद बीजेपी व मोदी सरकार पर सपा व कांग्रेस ने हमला बोला है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि इन दवाईयों को अनुमति से लोगों की जान खतरे में डालने का षडयंत्र किया गया। फिर उन्हीं कंपनियों से भाजपा ने चंदा ले लिया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है एक व्यक्ति को दो वैक्सीन के हिसाब से लगभग 80 करोड़ भारतीयों को कोविशील्ड वैक्सीन दी गई हैं।
उसका मूल फॉर्मूला बनाने वाली कंपनी ने कहा है कि इससे हार्ट अटैक का खतरा हो सकता है। जिन लोगों ने वैक्सीन के साइड इफेक्ट के कारण अपनों को खोया है या जिन्हें वैक्सीन के दुष्परिणामों की आशंका थी, अब उनका शक सही साबित हुआ है। अखिलेश ने कहा कि ऐसी जानलेवा दवाइयों को अनुमति देना किसी की हत्या के षड्यंत्र के बराबर है और इसके लिए जिम्मेदार सभी पर आपराधिक मुकदमा चलना चाहिए। सत्ताधारी दल ने वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से राजनीतिक चंदा वसूलकर जनता की जान की बाजी लगाई है। इस मामले में सर्वोच्च स्तर पर न्यायिक जांच हो।

सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम फतेहपुर से लड़ेंगे चुनाव

समाजवादी पार्टी ने फतेहपुर लोकसभा सीट से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को उम्मीदवार बनाया है। वह कल नामांकन करेंगे। फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे। नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है। इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को मतदान होगा। पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button