गाजीपुर में मुख्तार के परिवार से मिले अखिलेश यादव

4PM न्यूज़ नेटवर्क: पिछले महीने 28 मार्च को पांच बार के विधायक मुख्तार अंसारी की बांदा जेल में तबियत खऱाब हुई थी जिसके बाद उन्हें बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था जहाँ इलाज के दौरान मुख्तार की मौत हो गई थी…मुख्तार अंसारी की मौत पर विपक्ष और परिवार के लोगों ने सरकार पर जमकर हमला बोला था और कई आरोप लगाए थे …मुख्तार ने मौत से पहले खाने में जहर देने का आरोप लगाया था उसके बाद परिवार ने भी मुख्तार की हत्या की साजिश होने की बात कही थी…बता दें कि मुख्तार की मौत के बाद विपक्ष के तमाम नेता गाजीपुर पहुंच कर असंरी परिवार से मिल रहे हैं, वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी गाजीपुर में मुख्तार अंसारी के परिवार से मुलाकात की….इससे पहले भी सपा के कई नेताओं ने अंसारी परिवार से मुलाकात की थी….इस दौरान गाजीपुर में मुख्तार के घर के पास सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए थे…..अखिलेश यादव को देखने के लिए जनता का जमावड़ा भी दिखा साथ ही सपा के कई कार्यकर्ताओं ने रास्ते में अखिलेश का स्वागत भी किया…

परिवार के इस दुख में शामिल हूँ-अखिलेश

बता दें कि अखिलेश ने कहा, ‘मैं परिवार के सभी सदस्यों से मिला हूं और परिवार के इस दुख में मैं शामिल होने आया हूं… इस दुख की घड़ी में उनके साथ हूं….. उन्होंने कहा कि परिवार से जो बातचीत हुई है, वो हमारी अलग बातचीत है….आप मीडिया के लोग हैं, हर चीज को समझते है…. राजनैतिक लोग बातों को अपने तरीके से डिफाइन करते हैं लेकिन बांदा जेल में जो कुछ हुआ है, वो सरकार के ऊपर सवाल खड़े करता है… जेल के अंदर जो घटना हुई, उन सवालों का जवाब सरकार के पास नहीं है…..उन्होंने कहा कि….जो व्यक्ति इतने वर्षों जेल में रहा हो उसके बाद भी जनता जिता रही हो, इसका मतलब उस व्यक्ति ने जनता के बीच में रहकर उसका दु:ख दर्द बांटा है…मुख्तार अंसारी के दादा नाना का योगदान क्या देश की आजादी में नहीं रहा? क्या प्रशासन और सरकार भेदभाव नहीं कर रही? क्या हम आप ये स्वीकार कर लेंगे कि नेचुरल डेथ थी?….वहीं बीजेपी पर हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि सरकार कस्टोडियल डेथ में अन्य राज्यों से आगे जाना चाहती है..सरकार का काम है नागरिकों को सुरक्षा देना लेकिन अब सरकार पर भरोसा नहीं है…. उन्होंने मुख्तार अंसारी की मौत मामले की सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से जांच कराए जाने की मांग की….

मुख्तार की मौत का जवाब सरकार के पास नहीं-अखिलेश 

अखिलेश ने कहा कि जो घटना जेल के अंदर हुई, उन सवालों का जवाब सरकार के पास नहीं है….वहीं मुख्तार की मौत पर बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि जहां तक मुख्तार अंसारी की मौत के मामले का सवाल है, इतने वर्षों से सजा खुद पाया और जिस व्यक्ति ने खुद कहा हो कि मेरी जान ले ली जाएगी… जहर दिया जा रहा है… उसके बाद सरकार ने क्या किया? ये पहली घटना नहीं है….सरकार का पहला काम है नागरिक को सुरक्षा देने का…. जो सरकार सुरक्षा नहीं दे सकती, न्याय नहीं दे सकती वो सरकार जनता की नहीं हो सकती…..

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button