लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने चला बड़ा दांव बेनीवाल ने कर दिया बेनकाब !

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क: जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, चुनावी प्रचार भी तेज हो गए हैं, अब भले ही राजस्थान विधानसभा में भाजपा की सरकार हो लेकिन इस बार  के चुनाव में सभी राजनीतिक दल एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। चुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने के लिए सभी दल लगातार जनता के बीच पहुँच रहे हैं। कांग्रेस, भाजपा या फिर कोई और राजनीतिक दल सभी 25 सीटों पर दबदबा बनाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। लेकिन इसी चुनवी प्रचार के लिए जिस तरह से नेता प्रचार कर रहे हैं कहीं न कहीं सवालों के घेरे में भी आ जा रहे हैं। इसी सिलसिले में अगर हम बात करें तो नागौर लोकसभा सीट से बीजेपी की प्रत्याशी ज्योति मिर्धा एकबार फिर अपने विवादित बयान को लेकर मुश्किल में पड़ गई हैं. इस वीडियो को लेरक उनकी जमकर आलोचना भी हो रही है। बता दें कि उन्होंने खींवसर में चुनाव प्रचार के दौरान एक बयान दिया जिसका वीडियो उनके प्रतिद्वंद्वी हनुमान बेनीवाल ने शेयर कर पीएम नरेंद्र मोदी को घेरा है तो वहीं चुनाव आयोग से ज्योति मिर्धा के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है. हालांकि यह कोई पहला मौका नहीं है जब ज्योति मिर्धा के बयान को लेकर विवाद हुआ हो बल्कि इससे पहले भी ज्योति मिर्धा ने संविधान बदलने की बात कहकर विवाद खड़ा कर दिया था. और इसपर भी हुआ विवाद जमकर चर्चा में रहा था।

अब जब बीजेपी की प्रत्याशी ज्योति मिर्धा का एक और बयान सामने आया तो इसे लेकर हंगामा मच गया और लोगों ने इसकी आलोचना शुरू कर दी। अब वीडियो को हनुमान बेनीवाल ने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए एक लंबा चौड़ा लेख लिखा। उन्होंने लिखा कि ”नागौर लोक सभा क्षेत्र से मेरे सामने भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रही उम्मीदवार ज्योति मिर्धा जिन्होंने हाल ही में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद बाबा साहब के संविधान को बदलने की बात कही थी अब फिर से उन्होंने अपने भाषण में वोटों की अपील करते हुए नागौर के खींवसर क्षेत्र को तालिबान की संज्ञा दी है, ज्योति मिर्धा ने “थली” बेल्ट का उल्लेख करते हुए खींवसर को तालिबान कहा है ,ऐसे बयानों का लोकतंत्र में कोई स्थान नहीं हैं और यह बयान निंदनीय है.” सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा, ”चुनाव के इस रण में मेहनतकश क्षेत्र को तालिबान की संज्ञा देने वाली ज्योति मिर्धा जी को मैं बताना चाहता हूं कि आप यहां केवल चुनाव के समय पर्यटक के रूप में आते हैं।

इसलिए शायद आपको इस बात का ज्ञान नहीं होगा की खींवसर का क्षेत्र वो पवित्र और वीर भूमि है जिसके खरनाल गांव में गायों की रक्षा के लिए बलिदान देने वाले गौ रक्षक वीर तेजाजी महाराज का अवतरण हुआ था. इतना ही नहीं उन्होंने इस वीडियो के जरिए पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ”मैं पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह जी को यह पूछना चाहता हूं कि आपके अनुसार आपकी BJP पार्टी ही इस देश में किसी को देशभक्त होने का प्रमाण पत्र देती है लेकिन यह प्रमाण पत्र देते – देते क्या चुनाव आपके लिए इस देश की गरिमा और अखंडता से भी इतने ज्यादा महत्पूर्ण हो गए जो आपकी नागौर लोक सभा क्षेत्र से उम्मीदवार ज्योति मिर्धा इस देश के किसी क्षेत्र को तालिबान की संज्ञा देने लग गई ?

साथ ही इसी मामले पर उन्होंने कार्यवाही की भी मांग की। चुनाव आयोग से मांग करते हुए उन्होंने उन्होंने कहा कि ”देश के प्रधानमंत्री और गृह मंत्री पद पर आसीन दोनों नेताओ को सार्वजानिक रूप से माफ़ी मांगते हुए अपना स्पष्टीकरण देना चाहिए. मैं भारत निर्वाचन आयोग और राजस्थान के निर्वाचन विभाग से अपील करता हूं कि आप संज्ञान लेकर चुनाव के समय देश की अखंडता को तोड़ने का प्रयास करने वाली इस बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करें.’ आपको बता दें कि राजस्थान में कांग्रेस और आरएलपी का गठबंधन हुआ है। राजस्थान में भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस ने पूरा प्लान तैयार कर लिया है एक तरफ जहां कांग्रेस ने हनुमान से हाथ मिलाया है वहीं न्याय पत्र के जरिये भी लोगों को रिझाने की कोशिश चल रही है। बता दें कि कांग्रेस ने राजस्थान की नागौर सीट हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी के लिए छोड़ी है।

गठबंधन में शामिल होने के बाद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था की रक्षा के लिए हमने एक कदम बढ़ाया और एक कदम कांग्रेस पार्टी ने बढ़ाया और उसी के परिणामस्वरूप आज नागौर लोकसभा की सीट इंडिया गठबंधन में आरएलपी को दी गई है! उन्होंने कहा, ”इसके लिए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी परिवार की तरफ से कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्षा सोनिया गांधी व कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी सहित प्रदेश कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं व प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी का बहुत – बहुत धन्यवाद.” बता दें कि राजस्थन में हुनमान बेनीवाल की वोटरों में अच्छी पकड़ है, और वो इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को बड़ी मदद दिला सकते हैं।

वहीं बात करें कांग्रेस की तो कांग्रेस पार्टी भी विधानसभा चुनाव में हरने के बाद से ही प्रदेश में एक्टिव है और पूरी तरह से विधानभा में हुई गलतियों को सुधारने की कोशिश में लगी हुई है। ऐसे कांग्रेस ने हाल ही में प्रदेश में बड़ी जनसभा का आयोजन किया जिसके सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे समेत अन्य कई बड़े नेता शामिल हुए और राजस्थान की जनता को न्याय पत्र के बारे में बताया।   गौरतलब है कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी अब पूरी तरह से वापसी करने के लिए कोशिश कर रहे है। अब देखना ये होगा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में किसे कितनी सीटें मिलेंगी। ये तो खैर आने वाले चुनावी परिणामों के बाद ही पता चल पाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button