प्रदेश के सभी शैक्षणिक संस्थान अब तीस जनवरी तक बंद

कोरोना संक्रमण तथा शीतलहर के कारण लिया गया फैसला

ऑनलाइन कक्षाओं के संचालन पर नहीं पड़ेगा प्रभाव

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और शीतलहर के प्रकोप को देखते हुए प्रदेश सरकार ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को 30 जनवरी तक बंद रखने का फैसला किया है। अब उत्तर प्रदेश के सभी शैक्षणिक (प्राइमरी से लेकर यूनिवर्सिटी) संस्थान 30 जनवरी तक बंद रहेंगे। सरकार ने इसके पहले 14 जनवरी तक प्राइमरी, बेसिक व माध्यमिक स्कूलों को बंद रखा था। इसके बाद 22 जनवरी तक डिग्री कालेज तथा यूनिवर्सिटी को बंद किया गया था। अब इसको बढ़ाकर 30 जनवरी तक कर दिया गया है।
अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने इसका आदेश जारी कर दिया है। 30 जनवरी तक स्कूलों में बंदी की अवधि को शासन की ओर से आज एक आदेश जारी कर बढ़ा दिया गया है। हालांकि इस आदेश का पूर्व से चल रही ऑनलाइन कक्षाओं के संचालन पर प्रभाव नहीं पड़ेगा। शासन की ओर से अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी की ओर से जारी पत्र में 23 जनवरी तक का पूर्व में जारी अवकाश को आगामी एक सप्ताह के लिए और बढ़ा कर 30 जनवरी कर देने की जानकारी साझा की गई है। पत्र के अनुसार मंडलायुक्त, पुलिस आयुक्त, चिकित्साधिकारी और जिलाधिकारी सहित तमाम अधिकारियों को सूचना देकर इसका अनुपालन सुनिश्चित कराने की अपील की गई है। कोरोना संक्रमण काल में ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखने की जानकारी पत्र में दी गई है। बताया गया है कि इस बाबत सम्यक विचारोपरांत यह तय किया गया है कि तीस जनवरी तक तो स्कूल बंद रहेंगे मगर ऑनलाइन संचालित हो रही कक्षाओं को देखते हुए उनको इस आदेश से अलग रखा गया है। इस लिहाज से ऑनलाइन कक्षाएं पूर्व की भांति संचालित होती रहेंगी।

बसपा ने दूसरे चरण के लिए 51 प्रत्याशियों के नामों का किया ऐलान

मायावती ने पार्टी के लिए दिया नया नारा, प्रदेश में सरकार बनाने का किया दावा

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बसपा प्रमुख मायावती ने आज यूपी विधान सभा चुनाव के लिए दूसरे चरण के 51 प्रत्याशियों की सूची जारी की। बसपा सुप्रीमो मायावती ने हर पोलिंग में जिताना है, सत्ता में आना है का नारा भी दिया।
मायावती ने कहा कि कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए चुनाव प्रचार करें। हालांकि मायावती ने ये नहीं बताया कि इस बार चुनाव में बसपा किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड में अकेले तथा पंजाब में अकाली दल के साथ मिलकर लड़ रही है। हमको भरोसा है कि हम तीनों राज्यों में शानदार प्रदर्शन कर अपनी सरकार बनाएंगे। बसपा प्रमुख ने दूसरे चरण की 55 में से 51 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। बचे हुए 4 उम्मीदवारों के नाम जल्द घोषित किए जाएंगे। सूची में बेहट विधान सभा सीट से रईस मलिक, नकुड से साहिल खान, सहारनपुर नगर सीट से मनीष अरोड़ा, सहारनपुर देहात सीट पर अजब सिंह, देवबंद विधानसभा सीट पर चौधरी राजेंद्र सिंह, रामपुर मनिहारान सीट पर रविंद्र कुमार तथा गंगोह सीट पर नोमान मसूद को प्रत्याशी बनाया है। बसपा की इस सूची में नोमान मसूद, मनीष अरोड़ा और साहिल खान तीनों ऐसे प्रत्याशी हैं जो हाल के दिनों में दूसरी पार्टियां छोड़कर बसपा में शामिल हुए हैं। नोमान मसूद इमरान मसूद के भाई हैं जो पहले कांग्रेस में थे।

अयोध्या में ट्रक और बस की टक्कर, एक की मौत, 16 घायल

अंबेडकरनगर से अयोध्या जा रही थी बस
 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या। कोहरे के कारण यात्रियों से भरी निजी बस और एक ट्रक में आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में एक यात्री की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 16 अन्य घायल हो गए। घायलों का उपचार दर्शन नगर मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। सभी की हालत खतरे से बाहर बताई गई है।
आज सुबह यात्रियों को लेकर अंबेडकरनगर से निजी बस अयोध्या की ओर जा रही थी। रामनगरी में दर्शननगर के निकट मुख्य मार्ग पर सहिनवां के पास घने कोहरे के कारण एक ट्रक से बस की आमने-सामने की टक्कर हो गई। हादसे के बाद यात्रियों में चीख पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना देने से साथ बचाव कार्य शुरू कर दिया। कुछ ही देर में कोतवाल अयोध्या देवेंद्र पांडेय भी पहुंच गए और बचाव कार्य में लगते हुए घायलों को मेडिकल कॉलेज पहुंचाया। कोतवाल अयोध्या ने बताया कि दुर्घटना में बस सवार अंबेडकर नगर जिले के आलापुर दिलावरपुर निवासी 28 वर्षीय हरिश्चंद्र की मौत हो गई।
घायलों में अंबेडकरनगर ने हंसवर निवासी प्रदीप सिंह, सिराज अहमद, कमाल अहमद, गंगासागर और उनका पुत्र सचिन, मोनू, रामनयन, हरीश ओझा, नरगिस, रामू, लक्ष्मी और उसका भाई रामनयन, आजमगढ़ के अतरौलिया निवासी अजय यादव सहित 16 लोग शामिल हैं। सभी की हालत खतरे से बाहर है और प्राथिमक उपचार के उन्हें रिलीव कर दिया जाएगा। दुर्घटना ग्रस्त वाहनों को मुख्य मार्ग से हटा कर यातायात सामान्य करा दिया गया है। ट्रक चालक का पता नहीं चल रहा है।

दिखी गणतंत्र दिवस परेड की झांकी
की गई फुल डे्रस रिहर्सल

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। कड़ाके की ठंड और बारिश के बीच गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल की गयी। यह परेड चारबाग से लेकर विधान सभा तक निकली। कोरोना प्रोटोकाल के तहत मुख्य सचिव की ओर से जारी गाइडलाइन के तहत 26 जनवरी को भारतीय गणतंत्र दिवस पूरी सादगी से मनाया जाएगा लेकिन परेड और झांकी निकलेंगी। सुरक्षा बलों की टीम ने फुल ड्रेस रिहर्सल कर 26 जनवरी को होने वाली परेड की झलक पेश की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button